HIT and RUN: सलमान खान घटना के 12 घंटे बाद भी शराब पीए हुए थे: एटॉर्नी जनरल

Drunk Salman Khan was driving that night, says Mukul Rohatgi to SC

नई दिल्ली: 2002 के हिट एंड रन मामले में अभिनेता सलमान खान को बरी किये जाने के खिलाफ आज महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें रखीं. राज्य सरकार की तरफ से अदालत में पेश एटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सलमान को बरी करने वाले बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले की कमियां गिनाईं.

रोहतगी ने कहा कि हाई कोर्ट ने मामले के सबसे अहम गवाह पुलिस कांस्टेबल रविन्द्र पाटिल की गवाही को भरोसे लायक नहीं माना. लेकिन घटना के 13 साल बाद अचानक अदालत में पेश होकर घटना की रात सलमान की गाड़ी चलाने का दावा करने वाला शख्स हाई कोर्ट के फैसले को प्रभावित करने में सफल रहा.

रोहतगी ने अदालत को बताया, “घटना की रात 1.30 तक सलमान जिस बार में बैठे थे, उसके मैनेजर और वेटर ने उनके शराब पीने की बात कही. 2.20 के करीब एक फाइव स्टार होटल के पार्किंग वाले ने उन्हें ड्राइविंग सीट पर बैठते देखा. घटना में घायल होने वाले 4 मज़दूरों ने उनके गाड़ी चलाने की बात कही. रविन्द्र पाटिल के बयान के अलावा ये तमाम बातें थीं, जिनके आधार पर सेशन्स कोर्ट ने सलमान को सज़ा दी. लेकिन हाई कोर्ट को सलमान के खिलाफ सबूत पर्याप्त नहीं लगे.”

मुकदमे के आखिरी मौके पर सामने आने वाले सलमान के कथित ड्राइवर के दावे को गलत बताते हुए रोहतगी ने कहा, “2002 से 2015 तक ये शख्स कहाँ था? उस रात सलमान को घटनास्थल से भागने में मदद करने वाले फर्नांडिस उर्फ़ कमांडर, कांस्टेबल रविन्द्र पाटिल और खुद सलमान ने कभी उसका ज़िक्र क्यों नहीं किया. ये कैसे मुमकिन है कि 1990 से सलमान के पिता के यहाँ काम कर रहा ये शख्स मुकदमे से अनजान रहा? वो खुद 13 साल तक सामने क्यों नहीं आया?”

रोहतगी ने कहा कि सेशन्स कोर्ट के जज मामले के पूरे तथ्यों से वाकिफ थे, इसलिए उन्होंने अचानक सामने आए कथित ड्राइवर की गवाही को तरजीह नहीं दी. लेकिन हाई कोर्ट ने ऐसा नहीं किया.

घटना के बाद सलमान के आचरण पर भी रोहतगी ने सवाल उठाया. उन्होंने कहा, “सलमान घटनास्थल से भाग गए. खुद पुलिस के सामने नहीं आए. लगभग 12 घन्टे बाद एक वकील के दफ्तर में मिले. तब भी उनके खून में एल्कोहल की मात्रा काफी ज़्यादा थी.”

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 12 फ़रवरी को अगली सुनवाई करेगा. फ़िलहाल, सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की अपील विस्तृत सुनवाई के लिए मंज़ूर नहीं की है.

दो जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे जस्टिस जे एस खेहर ने कहा, ” वी हैव नॉट मेड आवर माइंड येट.” यानी अभी हम ये तय नहीं कर पाए हैं कि मामले को विस्तार से सुना जाए या नहीं. आज सलमान की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल अदालत में मौजूद थे. हालाँकि, उन्हें अपनी बातें रखने का मौका नहीं मिला.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Drunk Salman Khan was driving that night, says Mukul Rohatgi to SC
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017