मूवी रिव्यू: 'इंटरटेनमेंट' को देखने का मतलब है पैसे खर्च करके दो घंटे तक दीवार पर सर पटकना

By: | Last Updated: Friday, 8 August 2014 8:10 AM

रेटिंग-   * (एक स्टार)

 

मुझे नहीं पता कि सिनेमा हॉल में फ़िल्म शुरू होने से पहले दिखाए जाने वाले कर्क-रोग चेतावनी वाले विज्ञापन को देखकर आपको खिझ होती है या नहीं. अब तो मुझे ऐसा लगता है कि अक्षय कुमार की फिल्में ‘बॉस’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ ‘खिलाड़ी 786’, ‘देसी ब्वॉयज’ और ‘राउडी राठौर’ के ख़िलाफ़ चेतावनी देने की ज़रूरत है. अगर फेफड़े बच जाएं, तो भी ये फ़िल्में किसी की मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहद ख़तरनाक हो सकती हैं.

 

और हां, मैंने सिर्फ कुछ सालों में आई हुई फिल्मों के बारे में ही कहा है. कुछ-कुछ महीनों में ही अक्षय कुमार की फिल्में रिलीज होती रहती हैं. अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ एक सेंसिबल थ्रिलर थी और ‘सिंह इज किंग’  भी काफी अच्छी फिल्म थीं लेकिन ये आठ साल पहले की बात है. अगर अक्षय को उनकी हास्यादपद फिल्मों के लिए पुरस्कार दिया जाय तो यह फिल्म भी उनमें से एक होगी. इस फिल्म को देखते समय आपको दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है. अगर आप थियेटर में अपना दिमाग लेकर भी जाते हैं तो भी यह देखते समय खुद ही दूर चला जाएगा.

 

कहानी-

इस फिल्म में एक डॉग इंटरटेनमेंट की कहानी है. यह बैकॉक में 3000 करोड़ के बिजनेस साम्राज्य का अकेला वारिस है. इस फिल्म में अक्षय कुमार अपने ही नाम यानि अक्षय कुमार की भूमिका में हैं. वहां यहां डॉगी को डीएनए (डैडी का नाजायज औलाद) बुलाते हैं. वह इस डॉगी को कई बार एक किताब ‘50 वेज टु किल बाई एक्सीडेंट’ पढ़कर मारने की भी कोशिश करते हैं. संयोग से वह कुत्ता भी उस किताब को पढ़ लेता है. इसलिए अक्षय का यह प्लान उस ही भारी पड़ने लगता है. बाद में अक्षय और यह डॉगी दोनों बेस्ट फ्रेंड बन जाते हैं. दोनों साथ मिलकर उन दोनों खलनायकों (प्रकाश राज और सोनू सूद) से लड़ते हैं जो कि इस बिजनेस अंपायर पर हक होने का दावा करते हैं. आप इससे ज्यादा नहीं जानना चाहेंगे. मैं  आपको थोड़ा दर्द देना चाहूंगा क्योंकि इससे शायद मुझे थोड़ी राहत मिले.

 

अक्षय कुमार इस फिल्म में कई ब्रीड के कुत्तों से बात करते हैं. वह एक जर्मन शेफर्ड से पूछते हैं, “क्या आपके डैड कभी जर्मनी गए हैं?” वह बॉक्सर को चेक करते हैं, “क्या आपके डैड ने कभी बॉक्सिंग किया है?” वह सेंट बेनर्ज को बताते हैं, “अगर मेरा चेहरा आपकी तरह होता तो मैं अपने पैरेंट्स पर केस कर देता.”

इस फिल्म में अक्षय कुमार का भी एक साइड किक भी है (गोबिंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक) जो कि हमेशा अपनी बातों में अभिनेताओं का नाम लाते हैं. जैसे ‘तु पंकज उधास होकर मत बैठ’. ‘जैसे करनी वैसी ममता कुलकर्णी.’ ओके, यह तो अक्षय की लाइन है. मेरा पसंदीदा है: ‘मैं रजनीकांत इस पर विश्वास करता हूं!’ वास्तव में यही मेरी भावना है.

 

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सिंघम’, ‘बोल बच्चन’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लेखक साजिद-फरहाद इस फिल्म से निर्देशन के क्षेत्र में अपना डेब्यू कर रहे हैं.  एक फिल्ममेकर की तरह ये असंभव को पाने में कामयाब रहे हैं. वे साजिद खान की फिल्म हमशक्लस को कड़ी टक्कर भी दे रहे हैं. ये अपनी फिल्म को लेकर भी बहुत कन्फ्युज्ड होंगे तभी तो ये इन्होंने अपनी फिल्म का नाम भी इंटरटेनमेंट दे दिया है.

 

मुझे माफ कीजिए, लेकिन अगर यह इंटरटेनमेंट है तो मैं जानना चाहता हूं कि अपने पैसे खर्च करने के बाद और दो घंटे तक अपने सिर को दीवार पर पटकने के लिए किस शब्द का इस्तेमाल करेंगे.

 

नहीं, इसका जवाब आप ना दें.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Entertainment: You’re supposed to leave your brains behind while watching this film!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला
किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला

स्कूल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इमारत मालिक के खिलाफ ‘‘ स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस...

Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें
Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें

इस हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के सितारों...

'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ मिली रिलीज की मंजूरी
'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ...

'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को फिल्म एफसीएटी ने सिर्फ आठ 'मामूली एवं खुद स्वीकार किए गए' कट के साथ फिल्म...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017