जेम्स का उपन्यास महिलाओं को बना रहा सुपर सेक्सी

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 3:05 PM
Fifty shades of grey_Super Sexy_

टोरंटो: ब्रिटिश लेखक ई.एल.जेम्स का मशहूर उपन्यास ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ एक तरफ बिक्री के नए कीर्तिमान गढ़ रहा है, तो दूसरी तरफ यह महिलाओं को सुपर सेक्सी बना रहा है.

 

नए अध्ययन में खुलासा हुआ है कि सबसे ज्यादा बिकने वाले इस उपन्यास को पढ़ने के बाद कुछ महिलाओं में यकायक अश्लील चित्रों व साहित्य के प्रति दिलचस्पी बढ़ गई है.

 

समाचार वेबसाइट सालोन ने वाटरलू विश्वविद्यालय की रिसर्चर डायना पेरी के हवाले से कहा है, “हमने उन कई महिलाओं का इंटरव्यू लिया, जिन्होंने इस उपन्यास को पढ़ा. यह बात सामने आई कि उनमें से अधिकांश पहली बार महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए लिखे गए अश्लील साहित्य से रूबरू हुईं.”

 

अध्ययन के लिए पेरी ने 20 से 50 साल उम्र की 28 महिलाओं का उनके अश्लील साहित्य के प्रति झुकाव पर इंटरव्यू लिया, जिसमें पाया गया कि उपन्यास पढ़ने के बाद अश्लील साहित्यों के प्रति उनकी दिलचस्पी बढ़ गई है.

 

इससे पहले, अमेरिका में हुए एक अध्ययन में यह बात सामने आई थी कि इस कामुक रोमांटिक सीरीज के तीनों उपन्यास पढ़ने वाली महिलाओं को अनियंत्रित मद्यपान तथा एक से अधिक यौन पार्टनर होने का जोखिम अधिक होता है.

 

मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी में डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन डेवलपमेंट एंड फैमिली स्टडीज के एमी बोनोमी (अध्ययन के लेखक) ने कहा, “फिफ्टी शेड्स उपन्यास की जो मुख्य पात्र अनास्टेसिया हैं, उन्हीं की तरह का स्वभाव इसके पाठकों में होने का जोखिम जुड़ा है.”

 

उल्लेखनीय है कि इस कामुक उपन्यास पर एक फिल्म भी बन चुकी है, जो पूरी दुनिया में 40 करोड़ डॉलर की कमाई कर चुकी है.

 

यह भी पढ़ें-

उत्तरी अमेरिका में ‘फिफ्टी शेड्स..’ दूसरे हफ्ते भी टॉप पर

…तो इस वजह से रिलीज नहीं हो पाई ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’

‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ में डकोटा के लिए आसान नहीं था इंटिमेट सीन करना

‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ के न्यू सॉन्ग में हीरोइन ने तोड़ दीं सारी हदें, वीडियो हुआ वायरल 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Fifty shades of grey_Super Sexy_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017