film padmavati now released with tha name padmavat

अब इस नाम से रिलीज होगी दीपिका की फिल्म 'पद्मावती', लगी आधिकारिक मुहर

लंबे विवाद के संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज की उम्मीद नजर आई है और अब ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी.

By: | Updated: 11 Jan 2018 12:25 PM
film padmavati now released with tha name padmavat
नई दिल्ली: लंबे विवाद के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को रिलीज की उम्मीद नजर आई है और अब ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म को यू/ए सर्टिफीकेट दिया गया है और इसी के साथ एक और बड़ा बदलाव किया गया है वो है फिल्म का नाम. जी हां, अब फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' कर दिया गया है और वो इसी के साथ बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

इस फिल्म का मुकाबला अक्षय कुमार अभिनीत 'पैडमैन' से होगा. फिल्म के नाम के बदले जाने को लेकर फिल्म नर्माताओं की ओर से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया था लेकिन हाल ही में फिल्म के नाम से बने वैरिफाइट ट्विटर हैंडल पर भी अब इसका नाम बदल दिया गया है. इस ट्विटर हैंडल पर फिल्म का नाम पदलकर 'पद्मावत' कर दिया गया है.

cover-compressed

आपको बता दें कि फिल्म 'पद्मावत' पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन लंबे समय तक चले विवाद के बाद स्टूडियो ने स्वेच्छा से इसे स्थगित कर दिया था. अब नाम और कुछ दृश्यों में काट-छांट के बाद इस 'पद्मावत' नाम से रिलीज किए जाने की अनुमति मिल गई है. 'पद्मावत' मलिक मुहम्मद जायसी का लिखा महाकाव्य है, जिसकी नायिका पद्मावती है. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं.

तो क्या मुंबई छोड़ गोवा में रणवीर-दीपिका बसाएंगे घर, खरीदी ज्वाइंट प्रॉपर्टी

करणी सेना का विरोध जारी

राजपूतों का संगठन करणी सेना इस फिल्म का शुरू से विरोध करती रही है. संगठन का दावा है किया कि इस फिल्म में राजपूत समुदाय से संबंधित ऐतिहासिक तथ्यों को सही नहीं, बल्कि गलत रूप में दिखाया गया है. यह संगठन संसदीय समिति के समक्ष भंसाली के स्पष्टीकरण के बावजूद समूह फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की अपनी मांग पर अड़ा हुआ है, हालांकि भंसाली का कहना है कि फिल्म पर जारी विवाद सिर्फ अफवाहों पर आधारित था.

अनुष्का की तरह अपनी शादी में दीपिका पादुकोण भी पहनेंगी इस डिजाइनर के कपड़े

राजमाता घोषित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तो पद्मावती को 'राष्ट्रमाता' तक घोषित कर दिया और उनके नाम पर एक पुरस्कार की घोषणा तक कर डाली. भाजपा के ही नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हालांकि गौमाता को 'राष्ट्रमाता' मानते हैं. इससे पार्टी के अंदर 'राष्ट्रमाता' शब्द को लेकर मंथन शुरू हो गया. पिछले महीने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने एक विशेष सलाहकार समीति के साथ चर्चा के बाद फिल्म को शीर्षक को बदलने समेत पांच बदलावों के साथ यू/ए प्रमाणपत्र दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: film padmavati now released with tha name padmavat
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 5 करोड़ के 'अता पता लापता' के चलते राजपाल यादव को हुई जेल, कुछ देर बाद मिली बेल