साल 2015 में रहेगा इन फिल्मों का इंतजार

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 5:41 PM
Film_Bajrangi Bhaijaan_Jagga Jasoos_

फिल्म बॉम्बे वैलवेट में रनवीर की पहली झलक

नई दिल्ली: साल 2015 सिनेमा प्रेमियों के लिए शानदार साबित होने वाला है. दर्शकों को पूरे साल शाहरुख, सलमान के अलावा रणबीर और शाहिद का जलवा भी देखने को मिलेगा.

 

कुछ फिल्में ऐसी भी रिलीज होंगी जो महिलाओँ को केंद्र में लेकर बनाई जा रही हैं. विकास बहल और अनुराग कश्यप भी अपनी फिल्मों के जरिए दर्शकों का मनोरंजन करते हुए नजर आयेंगे. पेश है ऐसी ही कुछ फिल्में जिनका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

 

‘एनएच10’

 

‘एनएच10’ बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और एक्टर नील भूपालम की फिल्म है. फिल्म का डायरेक्शन नवदीप सिंह कर रहे हैं. ‘NH10’ एक रोड ट्रिप की कहानी है जिसमें कई दिलचस्प मोड़ आते हैं. ‘एनएच 10’ का निर्माण इरोस इंटरनेशनल और फैंटम फिल्म्स के बैनर तले हुआ है.

 

डायरेक्टर नवदीप सिंह कि यह फिल्म छह मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन फिलहाल सेंसर बोर्ड की आपत्तियों की वजह से एनएच10 की रिलीज एक हफ्ते टाल दी गई है.

 

फिल्म ‘एनएच10’ काफी गाली-गलौच से भरी है, इसलिए सेंसर बोर्ड फिल्म के उन सभी सीन्स पर कैंची चलाना चाहता है लेकिन निर्माता ऐसा नहीं चाहते. अगर ये मामला जल्द नहीं सुलझता तो फिल्म को आगे भी टाला जा सकता है.

 

‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’

 

दिबाकर बनर्जी के डायरेक्शन में बन रही फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ बांग्ला लेखक शरदिंदु बंदोपाध्याय द्वारा रचित किरदार जासूस ब्योमकेश बक्शी पर आधारित होगी. फिल्म 1940 के दौरान के कोलकाता की पृष्ठभूमि लिए हुए है.

 

फिल्म में सुशांत मेन रोल में हैं, जिसमें आनंद तिवारी, स्वास्तिका मुखर्जी व दिव्या मेनन भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ तीन अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

 

‘पीकू’

 

महानायक अमिताभ बच्चन हर फिल्म में अपने असाधारण काम से प्रशंसकों को हैरान कर देते हैं. नि:संदेह अपनी अगली फिल्म ‘पीकू’ में भी अमिताभ यही करेंगे.

 

शूजीत सरकार के डायरेक्शन में बन रही ‘पीकू’ में अमिताभ, दीपिका के पिता की रोल में नजर आएंगे. फिल्म की ज्यादातर शूटिंग कोलकाता में हुई है. फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज होगी.

 

‘बॉम्बे वैलवेट’

 

अनुराग कश्यप की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘बॉम्बे वैलवेट’ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म में अनुष्का रोज़ी के किरदार में नज़र आएंगी जो एक बार-सिंगर है.

 

फिल्म में रणबीर जॉनी बलराज की भूमिका में हैं जो एक स्ट्रीट फाइटर से बिजनेस टाइकून बन जाता है. फिल्म का डायरेक्शन अनुराग कश्यप कर रहे हैं. फिल्म इस साल 15 मई को रीलीज़ होगी.

 

‘दिल धडकने दो’

 

जोया अख्तर के डायरेक्शन में बन रही फिल्म ‘‘दिल धडकने दो’’ में फरहान अख्तर, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह, अनिल कपूर काम कर रहे हैं.

 

उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म भी जिंदगी ना मिलेगी दोबारा की तरह दोस्ती के रिश्ते के मायने बताएगी. फिल्म के पोस्टर में सभी सितारों का ये अंदाज फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ की याद दिला रहा है.  इस फिल्म की शूटिंग स्पेन में हुई हैं. ‘दिल धड़कने दो’ 5 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

 

‘हमारी अधूरी कहानी’

 

भट्ट कैंप की अगली फिल्म है ‘हमारी अधूरी कहानी.’ इसमें विधा बालन और इमरान हाशमी अहम रोल में है.

 

इस फिल्म का डायरेक्शऩ मोहित सूरी करेंगे. विद्या और इमरान इससे पहले ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘घनचक्कर’ में साथ काम कर चुके हैं. फिल्म 12 जून को रिलीज़ होगी.

 

‘बजरंगी भाईजान’

 

डायरेक्टर कबीर खान की अगली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है. इस फिल्म में सलमान के साथ करीना कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं.

 

‘बजरंगी भाईजान’ ईद पर रिलीज जा रही है. फिल्म एक मुस्लिम लड़के और एक ब्राहम्ण लड़की की प्रेम कहानी है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भी अहम भूमिका है.

 

‘रईस’

 

स्वतंत्रता दिवस पर इस बार शाहरुख खान की फिल्म रईस रिलीज होगी. फिल्म रईस में शाहरुख गैंगस्टर की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म में ढ़ेर सारा एक्शन सीन होने की उम्मीद है.

 

शाहरुख के साथ इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी भी अहम रोल निभा रहे हैं. फिल्म में शाहरुख की हीरोइन पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान होंगी. फिल्म का डायरेक्शन राहुल ढ़ोलकिया कर रहे हैं.

 

‘शानदार’

 

‘शानदार’ शाहिद कपूर और आलिया भट्ट की साथ-साथ यह पहली फिल्म होगी. इस फिल्म का डायरेक्शन ‘क्वीन’ फिल्म के निर्देशक विकास बहल कर रहे हैं.

 

फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया मुख्य भूमिका में होंगे. फिल्म में शाहिद कपूर के पापा पंकज कपूर भी नजर आयेंगे. शानदार 4 सितंबर को रिलीज होगी.

 

‘जज्बा’

 

‘गुजारिश’ के पांच साल बाद फिल्म ‘जज्बा’ के जरिए रूपहले पर्दे पर लौट रही ऐश्वर्या के साथ इस फिल्म में इरफान खान, शबाना आजमी और अनुपम खेर सरीखे बड़े कलाकार भी नजर आएंगे.

 

जज्बा का डायरेक्शन संजय गुप्ता कर रहे हैं. ‘जज्बा’ को दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘सेवेन डेज’ का रीमेक कहा जा रहा है.

 

‘एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’

 

‘M.S. Dhoni The Untold Story’ फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी का रोल सुशांत सिंह राजपूत निभा रहे हैं. नीरज पांडेय के डायरेक्शन में बन रही यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है.

 

“एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ 22 अक्टूबर को रिलीज होगी. फॉक्स स्टार स्टूडियोज व इंस्पायर्ड एंटरटेनमेंट इसके सह-निर्माता हैं.”

 

‘प्रेम रतन धन पायो’

 

सलमान खान एक बार फिर अपने रोमांटिक किरदार प्रेम के रोल में नज़र आने वाले हैं. सलमान सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में प्रेम का रोल कर रहे हैं.

 

फिल्म में सलमान की हीरोइन सोनम कपूर हैं. डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में सलमान खान, सोनम कपूर, नील नितिन मुकेश, स्वर भास्कर और अरमान कोहली मुख्य भूमिका में है. फिल्म इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज होगी.

 

‘जग्गा जासूस’

 

रणबीर कपूर अभिनीत ‘जग्गा जासूस’ को डायरेक्ट अनुराग बसु कर रहे हैं. फिल्म का निर्माण डिजनी और पिक्चर शुरू प्रोडक्शन मिलकर कर रहे हैं. फिल्म में रणबीर के साथ कटरीना कैफ हैं.

 

इससे पहले दोनों ने ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ और ‘राजनीति’ में साथ-साथ काम किया है. फिल्म 27 नवंबर को रिलीज होगी.

 

यह भी पढ़ें-

बर्थडे स्पेशल: बॉक्स ऑफिस पर फर्श से अर्श तक श्रद्धा का सफर  

BOX OFFICE : ‘अब तक छप्पन 2’ पर भारी पड़ रही है ‘दम लगा के हईशा’

जिस दिन लगेगा कि पिता बनना है, शादी कर लूंगा: रणबीर कपूर

सलमान का टेस्ट नेगेटिव, नहीं है स्वाइन फ्लू 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Film_Bajrangi Bhaijaan_Jagga Jasoos_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017