एक्टर-डायरेक्टर नीरज वोरा का निधन, 10 महीने से कोमा में थे Filmmaker and actor Neeraj Vora dies at the age of 54

'सत्या' जैसी फिल्म देने वाले एक्टर-डायरेक्टर नीरज वोरा का निधन, 10 महीने से कोमा में थे

वोरा का स्वास्थ्य कल रात बिगड़ गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया. दोपहर तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

By: | Updated: 14 Dec 2017 01:36 PM
Filmmaker and actor Neeraj Vora dies at the age of 54
मुंबई: ‘सत्या’, ‘फिर हेरा फेरी’ और ‘दौड़’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता, लेखक और निर्देशक नीरज वोरा का आज निधन हो गया. वोरा एक साल से कोमा में थे. वह 54 वर्ष के थे. अभिनेता के जुड़े सूत्रों ने वोरा का आज तड़के एक अस्पताल में निधन होने की पुष्टि की. ‘हेरा फेरी’ और ‘फिर हेरा फेरी’ समेत कई फिल्मों में वोरा के साथ काम करने वाले अभिनेता परेश रावल ने भी उनके निधन की पुष्टि की है.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री मोदी ने नीरज वोरा के निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि नीरज वोरा एक क्रिएटीव पर्सनालिटी थे और फिल्मों में उनके अतुल्य योगदान के लिए उन्हें हमेंशा याद रखा जाएगा.






काफी समय से कोमा में थे नीरज वोरा

वोरा मस्तिष्क आघात के बाद दिल का दौरा पड़ने के कारण कोमा में चले गए थे. उसके बाद वह अक्तूबर 2016 से निर्माता फिरोज नाडियाडवाला के घर में थे. नाडियाडवाला उन्हें अपने घर ले गए थे और उन्होंने एक कमरे को अस्थायी आईसीयू में परिवर्तित कर दिया था. वोरा का स्वास्थ्य कल रात बिगड़ गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया. दोपहर तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

लेखक के तौर पर वोरा ने 80 के दशक के अंत में टीवी कार्यक्रमों में काम करना शुरू किया था. इन कार्यक्रमों में सुपरस्टार शाहरुख अभिनीत ‘सर्कस’ शामिल है. उन्होंने फिल्मकार केतन मेहता की फिल्म ‘होली’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में आमिर खान ने भी काम किया था.

neeraj

गुजराती परिवार में जन्मे नीरज को फिल्म उद्योग में उनके अभिनय, लेखन और निर्देशन के लिए जाना जाता है. उन्हें 'रंगीला', 'अकेले हम अकेले तुम', 'जोश', 'बादशाह', 'चोरी चोरी चुपके चुपके', 'आवारा पागल दीवाना', 'दीवाने हुए पागल', 'अजनबी', 'हेरा फेरी' और 'फिर हेरा फेरी' जैसी फिल्मों के लेखक के रूप में जाना जाता है. उन्होंने 'खिलाड़ी 420' और 'फिर हेरा फेरी' जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया था.

अभिनेता के रूप में उनकी आखिरी फिल्म अनिल कपूर अभिनीत ‘वेलकम बैक’ थी. यह फिल्म वर्ष 2015 में रिलीज हुई थी. कोमा में जाने से पहले वोरा ‘हेरा फेरी’ श्रृंखला की तीसरी फिल्म पर काम कर रहे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Filmmaker and actor Neeraj Vora dies at the age of 54
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘तेरी गलियां’ के सिंगर अंकित तिवारी ने की सगाई, 23 फरवरी को लेंगे सात फेरे