फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ दायर याचिका पर आमिर खान समेत पांच को नोटिस

By: | Last Updated: Friday, 9 October 2015 4:29 PM

इंदौर: मशहूर हिन्दी फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ दायर याचिका पर जिला अदालत ने बॉलीवुड सितारे आमिर खान, फिल्म के निर्देशक राजकुमार हीरानी और सेंसर बोर्ड की तत्कालीन अध्यक्ष लीला सैमसन समेत पांच पक्षों को आज नोटिस जारी किये. इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि पिछले साल पर्दे पर उतरी फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं आहत हुई हैं.

 

मजिस्ट्रेट बीएस रावत ने स्थानीय वकील लालजी गौर की पुनरीक्षण याचिका पर खान, हीरानी और लीला के साथ फिल्म के लेखक अभिजात जोशी और मध्यप्रदेश सरकार को नोटिस जारी किये. इसके साथ ही, निचली अदालत से मामले का मूल रिकॉर्ड तलब किये गये हैं.

 

मजिस्ट्रेट ने मामले में अगली सुनवाई के लिये 16 नवंबर की तारीख तय की है. गौर के वकील मुकेश देवल ने बताया कि प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट संतोष चौहान ने फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ उनके मुवक्किल की शिकायत 23 सितंबर को खारिज कर दी थी. इस आदेश को चुनौती देते हुए उन्होंने सत्र न्यायालय में पुनरीक्षण याचिका दायर की थी.

 

उन्होंने बताया कि पुनरीक्षण याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म ‘पीके’ में हिंदू देवी. देवताओं को मजाकिया अंदाज में चित्रित कर इस धर्म के करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचायी गयी.

 

देवल ने कहा कि उनके मुवक्किल ने सत्र न्यायालय से गुहार की है कि खान और अन्य चार प्रतिवादियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295 :किसी धर्म के अपमान की नीयत से उपासना स्थल को अपवित्र करना: 295 ए धार्मिक भावनाओं को आहत करने की नीयत से अंजाम दिये गये काम : और 298 :धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने की नीयत से शब्दों का उच्चारण: के तहत आपराधिक मुकदमा चलाया जाये.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: flim pk got notice
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Amir Khan Bollywood notice pk
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017