एफटीआईआई छात्रों ने मांगा निहलानी का इस्तीफा

By: | Last Updated: Wednesday, 18 November 2015 10:22 AM
ftii student’s demond pahlaj nihlani resegnation

पुणे: भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के छात्रों ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार का ‘प्रचार मशीन’ करार देते हुए उनके इस्तीफे की मांग की. छात्रों की ओर से यह मांग निहलानी के यह कहे जाने के बाद आया है कि वह जल्द ही सबूतों के साथ एफटीआईआई के छात्रों ‘राष्ट्र विरोधी’ होने का खुलासा करेंगे.

 

छात्रों ने करीब 20 दिन पहले ही एफटीआईआई के अध्यक्ष पद पर गजेंद्र सिंह चौहान की नियुक्ति के विरोध में अपनी करीब तीन माह पुरानी हड़ताल वापस ली. हालांकि उन्होंने इसका विरोध जारी रखने की बात कही है.

‘बाहुबली’ के राइट्स खरीदने के लिए हो रही मारा-मारी 

छात्रों ने सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से निहलानी को पद से हटाने की मांग करते हुए कहा, “इस देश में हमारा संस्थान और सिनेमा की संस्कृति गलत हाथों में है. हम फिल्मजगत से जुड़े लोगों से विनम्रतापूर्वक निवेदन करते हैं कि वह इस मुद्दे को उठाएं और ऐसे स्वेच्छाचारियों से भारतीय सिनेमा की रक्षा करें.”

बॉक्स ऑफिस: सलमान का जलवा बरकार, ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने अबतक की 155 करोड़ की कमाई 

छात्रों ने मीडिया में जारी एक बयान में कहा है, “चूंकि वह  सरकार के प्रतिनिधि हैं, इसलिए हम राज्यवर्धन से आग्रह करते हैं कि वह एफटीआईआई के छात्रों को ‘राष्ट्र विरोधी’ कहने वाले निहलानी से इस्तीफा लें.”

इनकी परमिशन के बाद ‘हेट स्टोरी 3’ में जरीन ने दिए बोल्ड सीन! 

सीबीएफसी अध्यक्ष निहलानी नवनियुक्त एफटीआईआई सोसाइटी का हिस्सा भी हैं. छात्रों ने उन्हें दोनों पदों से हटाने की मांग की.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ftii student’s demond pahlaj nihlani resegnation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: FTII Pahlaj Nihalani
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017