रिलीज हुआ ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ सीरीज के ‘फ्यूरियस 7’ का ट्रेलर

By: | Last Updated: Tuesday, 3 February 2015 5:09 AM
Furious 7 – Official Trailer

नई दिल्ली: सिनेमा के दिवाने इस देश में एक तबके के बीच हॉलीवुड की फिल्में भी अब उतनी ही मशहूर हैं जितना की बॉलीबुड की! देश में हॉलीवुड की जिन फिल्मों की सीरीज सबसे ज्यादा मशहूर हुई उनमें क्रिस्टोफर नोलन की निर्देशन वाली डार्क नाइट सीरीज़, मिला जोवोविच की रेसिडेंट एविल सीरीज़ जैसी सीरीज़ में ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ का भी नाम शामिल है. खास बात यह है कि ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ सीरीज के सातवीं खेप तैयार है यानि फिल्म के सातवें भाग का ट्रेलर ‘फ्यूरियस 7’ रिलीज हो गया है.

 

ये सीरीज सबसे खास इसलिए भी है क्योंकि ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ सीरीज में काम कर रहे एक अदाकार पॉल वॉकर की ये आखिरी फिल्म है. दरअसल 30 नवंबर 2013 को एक कार एक्सिडेंट में वॉकर दुनिया को अलविदा कह गए. वे 2001 में आई सीरीज की पहली फिल्म ‘द फास्ट एंड द फ्यूरियस’ में बतौर ब्रायन ओ कॉनर नजर आए थे और तब से विन डीजल समेत फिल्म के मुख्य किरदारों के साथ लगातार वे इसका हिस्सा रहे. वॉकर की यादें संजोए फिल्म के फैंस के लिए ‘फ्यूरियस-7’ देखने के दौरान एक अलग तरह की भावना का संचार होगा.

 

अगर ट्रेलर की बात करें तो इस बार कारें आसमान में उड़ान भरती  दिखती हैं. एक लूट के लिए प्लान से कारें ड्रॉप होती हैं और फिर रोमांच और रफ्तार का सिलसिला शुरू हो जाता है. फिल्म में विन डीजल, पॉल वॉकर और ड्वेन जॉनसन के अलावा मिशेल रॉड्रिग्ज और जैसन स्टैथम हैं. फिल्म की कहानी फास्ट एंड फ्यूरियस 6 से आगे बढ़ती है.

 

डॉमिनिक, ब्रायन और उनकी टीम, ओवेन शॉ को हराकर अपनी जिंदगी जीने अमेरिका लौट आती है. मगर शॉ का बड़ा भाई इयान अब उनके पीछे पड़ गया है. इस बार रफ्चार के इस रोमांचक खेल में रेगिस्तान भी है और कम से कम ट्रेलर में तो गजब का एक्शन भी. क्रिस मॉर्गन की लिखी और जेम्स वैन द्वारा निर्देशित की गई इस फिल्म को अमेरिका में 3 अप्रैल 2015 को रिलीज किया जाएगा.

 

ये है फिल्म का ट्रेलर