'Game of Ayodhya': Film based on the Babri Masjid demolition to release on Nov 24

24 नवंबर को होगी रिलीज बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आधारित फिल्म

सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म की रिलीज से मना कर दिया था क्योंकि ये ऐसा विषय है जिसके कारण सांप्रदायिक भावनाएं भड़कने की आशंका थी.

By: | Updated: 09 Nov 2017 04:16 PM
‘Game of Ayodhya’: Film based on the Babri Masjid demolition to release on Nov 24

मुंबई: निर्देशक सुनील सिंह ने इस बात पर खुशी जताई है कि उनकी फिल्म 'गेम ऑफ अयोध्या' आखिरकार 24 नवंबर को रिलीज होगी. यह बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आधारित है.


सुनील सिंह ने कहा, "मैंने एक प्रेम कहानी के चश्मे से बाबरी मस्जिद विध्वंस की वास्तविक कहानी बताने की कोशिश की है और साथ ही यह भी दिखाने का प्रयास किया है कि कैसे एक पत्रकार ने उनकी मदद की. सेंसर बोर्ड ने पहले 'गेम ऑफ अयोध्या' पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन अंतत: फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने इसे मंजूरी दे दी."


उन्होंने कहा, "देरी के कारण हमें नुकसान हुआ, लेकिन हमने पुरानी सभी बातें पीछे छोड़ दी हैं और हम 24 नवंबर को दुनियाभर में फिल्म रिलीज करने के लिए तैयार हैं. हमें लग रहा है कि हमारे प्रयास सफल हो गए हैं. हम इसमें कई अज्ञात तथ्य दिखाएंगे."


सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को इस आधार पर स्वीकृति देने से मना कर दिया था क्योंकि "मंदिर-मस्जिद विवाद का विषय उत्तेजक है और इसके कारण सांप्रदायिक भावनाएं भड़कने की आशंका थी"


उन्होंने कहा, "एफसीएटी की पीठ ने बाद में सीबीएफसी को हमारी फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देने के निर्देश दिए."


सुनील सिंह फिल्म में अभिनय करते भी नजर आएंगे.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ‘Game of Ayodhya’: Film based on the Babri Masjid demolition to release on Nov 24
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एक दूजे के हुए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, सामने आई शादी की तस्वीरें