हैप्पी बर्थडे: जब सुर्खियों में छाए सलमान खान...

By: | Last Updated: Saturday, 27 December 2014 6:56 AM
Happy Birthday Salman Khan

नई दिल्ली: आज बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का जन्मदिन है. ‘दबंग’ खान ने जब 1988 में पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से जब अभिनय की दुनिया में कदम रखा तो किसने सोचा था कि एक दिन वे इतने बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे. 1989 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘मैंने प्यार किया’ से जो कामयाबी मिली वो आज भी दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है.

 

सलमान खान की कुछ हिट फिल्मों में साजन (1999), हम आपके हैं कौन (1994) व बीवी नं. 1 (1999),  कुछ कुछ होता  (1998), हम दिल दे चुके सनम (1999), तेरे नाम(2003), नो एन्ट्री (2005) और पार्टनर (2007) शामिल हैं. वांटेड (2009), दबंग (2010), रेडी (2011) और बॉडीगार्ड (2011), किक (2014)  है.

किक सलमान की पहली फिल्म है जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. इससे पहले 6 फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है. एक था टाइगर – 198 करोड़, दबंग-2 – 158 करोड़, बॉडीगार्ड – 142 करोड़, दबंग – 145 करोड़, Ready (2011 film) – 120 करोड़, जय हो (फ़िल्म) – 111 करोड़ हैं.

 

छोटे पर्दे पर भी हिट हैं सलमान खान-

बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का दम दिखा चुके सलमान खान छोटे पर्दे पर भी हिट हैं. सलमान ने 2008 में टीवी पर रियालिटी शो, ’10 का दम’ के साथ धमाकेदार शुरूआत की. इसके बाद वे 2009 में इसी शो के दूसरे सीजन में नजर आए.

इसके बाद सलमान खान टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस सीजन चार में होस्ट करते नजर आए. इस साल भी बिग बॉस सीजन आठ को सलमान ही होस्ट कर रहे हैं. पिछले सीजन में ऐसी अफवाहें थीं कि सलमान अब इसे होस्ट नहीं करेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

 

 

सुर्खियों में रहे-

वैसे तो सलमान खान को सुर्खियों बनने की वजह की कोई जरूरत नहीं क्योंकि वो खुद ही हिट हैं. लेकिन इस साल सलमान खान तीन वजह से सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे-

 

मोदी के साथ पतंग उड़ाई-

 

फिल्म ‘जय हो’ के प्रचार के लिए अहमदाबाद पहुंचे बालीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने मकरसंक्रांति के मौके पर इस साल जनवरी में पीएम मोदी के साथ नरेंद्र मोदी के साथ पतंग उड़ाते कैमरे कैद हो गए. सलमान खान के इस मुलाकात पर मुस्लिमों ने देशभर में उनका विरोध किया और जगह-जगह पूतले भी फूंके.

 

शाहरूख के साथ गले मिले-

 

हमेशा से एक दूसरे को इग्नोर करने वाले सलमान खान और शाहरूख खान जब इस साल जुलाई में बाबा सिद्धिकी के इफ्तार पार्टी में एक दूसरे के गले मिले तो अचानक सुर्खियां बन गईं.

 

अर्पिता की शादी में सलमान-शाहरूख ने किया डांस-

 

इसके बाद तो लोगों की नजरें इस बात पर टिकीं थीं कि क्या सलमान खान अपनी बहन अर्पिता की शादी में सलमान खान को बुलाएंगे या नहीं. लेकिन शाहरूख खान ने सबके मुंह को यह कहकर बंद कर दिया कि अर्पिता उनकी छोटी बहन की तरह हैं और उनकी शादी में जाने के लिए उन्हें बुलावे की जररूत नहीं है.अर्पिता की मेहंदी पर शाहरूख खान उनके घर पहुंचे और अर्पिता को प्यार से गले भी लगाया.

 

हैदराबाद में आयोजित अर्पिता की शादी में तो शाहरूख नहीं पहुंच सके लेकिन उनके रिसेप्शन पर बिना किसी बुलावे के ही पहुंचे. यहां पर शाहरूख सलमान ने साथ में जमकर मस्ती की और साथ में डांस करते भी दिखे.

 

तस्वीरों में देखें-

डांस फ्लोर पर एक साथ नाचे शाहरूख-सलमान 

सलमान खान पर पर मचला था इन हसिनाओं का दिल ! 

सलमान की बहन अर्पिता के शादी की अनदेखी तस्वीरें 

अर्पिता की शादी में सलमान, आमिर, कैटरीना ने लगाए ठुमके 

जब खुद ‘भाई’ ने शेयर की बहन अर्पिता की शादी की तस्वीरें 

जब सलमान ने पहनी शादी में पगड़ी.. 

 

बॉलीवुड में बरकरार ‘दबंग’ का दबदबा, सलमान खान बनें स्टार नं. 1 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Happy Birthday Salman Khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Happy BirthDay Salman Khan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017