संजय दत्त के जल्द जेल से रिहा होने को लेकर फिल्मी हस्तियों ने जतायी खुशी

By: | Last Updated: Thursday, 7 January 2016 9:04 AM
Happy Sanjay Dutt will be a free man again: Bollywood celebs

मुंबई: फिल्मकार संजय गुप्ता, मुकेश भट्ट सहित कई फिल्मी हस्तियों ने अभिनेता संजय दत्त के अगले महीने अंतत: जेल से रिहा होने को लेकर खुशी जतायी है.

1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में दोषी करार दिए गए और इस समय पुणे के यरवदा केंद्रीय कारागार में बंद दत्त 27 फरवरी को जेल से रिहा होंगे क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने उनकी सजा में छूट से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने उम्मीद जतायी कि जेल से बाहर आने के साथ दत्त एक बदले हुए इंसान होंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. वह जेल से रिहा होने के हकदार हैं. मुझे उम्मीद है कि वह एक बेहतर पुरूष, बेहतर इंसान और बेहतर अभिनेता के तौर पर बाहर आएंगे.’’ गुप्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा है कि वह दोबारा आजाद होंगे और अंतत: अपने परिवार के साथ घर पर होंगे. उनकी लंबी और दर्दनाक आजमाइश खत्म होगी और वह नये सिरे से जिंदगी की शुरूआत कर सकते हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत खुश हूं.’’ गृह विभाग से मंजूरी मिलने के बाद जेल की नियमावली के अनुरूप दत्त को सजा में छूट दी जा रही है.

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री रंजीत पाटिल ने जनवरी 2015 में दत्त की फरलो की अवधि खत्म होने के बाद देर से जेल लौटने के लिए उन्हें दंडित किए बिना उनकी रिहाई की मंजूरी देते हुए दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए.

निर्माता मुकेश भट्ट ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि दत्त अब एक सामान्य जीवन जी सकेंगे. उन्होंेने कहा, ‘‘मैं खबर सुनकर बहुत खुश हूं. आखिरकार उनकी सजा की अवधि खत्म हो रही है, उन्होंेने खुद को पाक साफ कर लिया और अब वह एक सामान्य जीवन जिएंगे. और यह तथ्य के आधार पर है कि उन्हें सजा की अवधि में उनके अच्छे व्यवहार के लिए रिहा किया जा रहा है. मैं बहुत खुश हूं.’’ निर्देशक अनुभव सिन्हा ने कहा, ‘‘जब वह बाहर आएंगे तो मुझे उनके लिए बहुत खुशी होगी. वह आखिरकार आजाद होंगे.’’ दत्त को 1993 के बम विस्फोटों के दौरान इस्तेमाल के लिए रखे गए हथियारों के जखीरे में शामिल एक गैरकानूनी हथियार अपने पास रखने के लिए दोषी करार देते हुए पांच साल के कैद की सजा सुनायी गयी थी. बम विस्फोटों में 257 लोग मारे गए थे.

56 साल के अभिनेता को 1996 में जेल भेज दिया गया था और उन्होंेने जमानत पर रिहा होने से पहले जेल में 18 महीने काटे थे.

2013 में उच्चतम न्यायालय ने उन्हें पांच साल की जेल की सजा सुनायी. दत्त अब अपनी सजा के बाकी बचे 42 महीने की अवधि पूरी कर रहे हैं.

2013 के मई में यरवदा जेल भेजे जाने के बाद अभिनेता दो बार पैरोल और दो बार फरलो पर बाहर आए हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Happy Sanjay Dutt will be a free man again: Bollywood celebs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: sanjay dutt
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017