मैंने 64 पेज का लव लेटर लिखा था : हेमंत पांडेय

By: | Last Updated: Monday, 14 July 2014 12:57 PM

लखनऊः ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘वक्त’ और ‘क्रिश’ सरीखी बड़े बजट की फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता हेमंत पांडेय इन दिनों लखनऊ में इश्क फरमा रहे हैं. सच, वह फिल्म ‘लखनवी इश्क’ की शूटिंग के सिलसिले में नवाबों की नगरी पहुंचे हैं. वास्तविक जीवन में कभी हेमंत को भी इश्क हुआ था और उन्होंने लड़की को 64 पेज का प्रेमपत्र लिख डाला था.

 

हेमंत पांडेय आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने ढाई दशकों तक रंगमंच और सिनेमा से जुड़ी कई नामचीन हस्तियों के साथ काम किया है, बावजूद इसके वह यही कहते हैं कि जिंदगी की असली लड़ाई तो अब शुरू हुई है.

 

अपनी फिल्म ‘लखनवी इश्क’ की शूटिंग करने पहुंचे हेमंत ने विशेष बातचीत में जीवन के कई अहम पहलुओं को उजागर किया. उन्होंने बड़ी बेबाकी से कहा, “जिंदगी की असली लड़ाई तो अब शुरू हुई है. मेरा करियर तो 2016 से शुरू होगा.”

 

हेमंत की मानें तो वर्ष 2014, 2015 और 2016 उनके जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने बड़ी साफगोई से कहा, “मैं कॉमेडी के लिए नहीं बना हूं, अब तक जो लोग मिले, वह गलत ही समझते रहे. मैं कॉमेडी फिल्में इसलिए कर रहा हूं क्योंकि यह मेरी मजबूरी थी, लेकिन अब हेमंत पांडेय की कोई मजबूरी नहीं है.”

 

हेमंत बताते हैं कि इन तीन वर्षो में उनकी कई फिल्में आने वाली हैं, जिसमें वह मुख्य भूमिका में हैं. उनकी ‘वाहताज’, ‘फ्लेम’, ‘चल गुरु हो जा शुरू’ जैसी फिल्में आने वाली हैं.

 

बॉलीवुड में हिंदी भाषा के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार को लेकर हेमंत ने कहा कि वाकई हिंदी का शुद्धिकरण होना बहुत जरूरी है. बॉलीवुड में भी शुद्ध हिंदी का बहुत आभाव है.

 

हेमंत मूलरूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं और तमाम व्यस्तताओं के बावजूद वर्ष में दो महीने के लिए पहाड़ों में घूमने जरूर जाते हैं.

 

जीवन के एक अनछुए पहलू को उजागर करते हुए उन्होंने बताया, “पढ़ाई-लिखाई में कमजोर होने की वजह से लड़कियां पसंद नहीं करती थीं, लेकिन मैं एक लड़की को पसंद करता था. उसका नाम जानने के लिए मैं आटे की चक्की तक चला गया था.”

 

बकौल हेमंत, “मैं जिस लड़की को पसंद करता था, वह एक दिन गेहूं लेकर चक्की की तरफ जा रही थी. मैं उसके पीछे हो लिया. उसके चक्की से लौटने के बाद, मैं वहां गया और वह रजिस्टर देखा, जिस पर लिखा था- “नाम : हेमा, अनाज : गेहूं, वजन : आठ किलो 900 ग्राम.”

 

कॉमेडी के माध्यम से सबको गुदगुदाने वाले हेमंत इतना बताने के बाद जोर से हंस पड़े. थोड़ी देर बाद हंसी रोकते हुए उन्होंने कहा, “मैंने उस लड़की के लिए 64 पेज का लव लेटर लिखा था. मैंने जब उसके हाथ में 64 पेज दिए तो वह घबरा गई थी. उसने पूछा, लेटर कहां है? मैंने कहा, ये सारे पेज लव लेटर ही तो हैं.”

 

बॉलीवुड में आने वाले नवोदित कलाकारों के लिए उन्होंने कहा, “अभाव में प्रभाव ही जीवन में सफलता दिलाता है. जितना अभाव में जिओगे, उतने ही मजबूत बनकर उभरोगे.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hemant pandey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017