इनकी गवाही के बाद हिट एंड रन केस में फंसे थे सलमान खान!

By: | Last Updated: Friday, 11 December 2015 5:37 AM
Hit and run case: Prime Witness of Salman khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 13 साल पुराने हिट एंड रन केस में सभी आरोपों से बरी कर दिया है. लेकिन क्या आपको पता है किसकी गवाही की वजह से हिट एंड रन में फंसे थे सलमान खान.

lead salman khan afp photo

‘हिट एंड रन’ मामले में प्रमुख गवाह पुलिस बॉडीगार्ड रवींद्र पाटिल थे जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. पाटिल इस केस के बारे में सब कुछ जानता थे. दुर्घटना के समय वे सलमान ख़ान के अंगरक्षक के तौर पर उनके साथ गाड़ी में मौजूद थे. पाटिल में गवाही देते हुए कहा था कि सलमान खान हादसे के समय कार चला रहे थे. पाटिल ने यह भी कहा था कि सलमान ने उस वक्त शराब पी थी.

पाटिल ने क्या कहा था-

पाटिल ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा था कि दुर्घटना के वक्त वो सलमान की बगल में बैठे हुए थे. पाटिल ही थे जिन्होंने दुर्घटना के बाद शिकायत दर्ज कराई और सलमान पर शराब के असर में होने का आरोप लगाया.

पाटिल कहना था कि उन्होंने सलमान को चेतावनी दी थी, लेकिन वो इसके बावजूद बेतहाशा गाड़ी चलाते रहे.हालांकि उसने दुर्घटना के समय अशोक सिंह के वाहन चलाने के संबंध में एक शब्द भी नहीं कहा. बचाव पक्ष ने रवींद्र पाटिल को ‘झूठा’ कहा था और दावा किया था कि वह दुर्घटना के समय सो रहा था.

salman khan patil.jpg

हालांकि पाटिल ने बाद में अपने बयान से मुकर गया था. इसके बाद उसे पुलिस से सस्पेंड कर दिया गया था. पाटिल की सुनवाई के दौरान मौत हो गई थी. रवींद्र अचानक घर से लापता हो गया था. 2007 में वह एक अस्पताल में मिला. अस्पताल आने से पहले उसे सड़कों पर भीख मांगते हुए भी देखा गया था. वर्ष 2007 में टीबी से उनकी मौत हो गई.

सलमान के वकील ने मांग की थी कि पाटिल के बयान को दरकिनार कर दिया जाना चाहिए क्योंकि उसका निधन हो गया है और वह पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं है. अदालत ने पाटिल की गवाही को दर्ज कर लिया और कहा कि वह उसकी गवाही की अहमियत के आधार पर फैसला करेगी. कोर्ट ने पाटिल की गवाही को सही मानते हुए सलमान खान को दोषी ठहराया था. कोर्ट ने माना कि वे हादसे के समय गाड़ी चला रहे थे और शराब पी थी.

आपको बता दें कि 28 सितंबर, 2002 को सलमान ने मुंबई के बांद्रा इलाके में अपनी कार से पटरी पर सो रहे पांच लोगों को कुचल दिया था. जिनमें से एक की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए थे.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hit and run case: Prime Witness of Salman khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017