HIT & RUN CASE: 'मंत्रालय में लगी आग में सलमान से जुड़ी फाइलें जली'

By: | Last Updated: Wednesday, 27 May 2015 5:53 PM

मुंबई: सलमान खान के हिट एंड रन केस में एक आरतीआई के जवाब में बड़ु खुलासा हुआ है. मामले से जुड़े मंत्रालय ने कहा है कि मामले की सभी फाइले मंत्रालय में लगी आग में जलकर खाक हो गई हैं. जी हां मनसूर दर्वेश नाम के एक एक्टीविस्ट ने बड़ा खुलासा किया है.

 

एक कार्यकर्ता द्वारा बताया गया कि महाराष्ट्र सरकार के निधी और न्याय मंत्रालय के पास सलमान खान के 28 सितंबर 2002 के मामले में कोई भी दस्तावेज़ मौजूद नहीं हैं. आरटीआई कार्यकर्ता मनसूर दरवेश के द्वारा दायर की गई आरटीआई में ये बड़ा खुलासा हुआ है कि 21 जून 2012 को राज्य सरकार के दक्षिणी मुंबई के कार्यालय में लगी आग में केस से जुड़ी सभी फाइलें जल गई.

 

आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होनें केस से जुड़े सरकारी वकील, काउंसिल्स आदि चीज़ों पर सरकार का रवैया कैसा रहा इसे जानने के लिए आरटीआई फाइल की थी. जिसमें ये खुलासा हुआ कि सभी फाइलें जल गई हैं. मंत्रालय ने कहा कि सभी फाइलें साल 2012 में आग के हवाले हो गई हैं जिसकी वजह से उन्हें इस बाबत कोई जानकारी नहीं दी जा सकती.

 

राज्य सरकार को इस बारे में केवल इतनी जानकारी है कि उन्होनें सितंबर 2014 से सरकारी वकील प्रदीप घरात को इस केस में 6000 रूपये एक पेशी की फिस पर रखा हुआ है. आरटीआई एक्टिविस्ट दरवेश को आरटीआई के जवाब में केवल इतनी जानकारी दी गई.

 

हालांकि राज्य सरकार ने आरटीआई फाइल करने वाले एक्टीविस्ट को ये सारी फाइलें फिर से तैयार करने के बारे में तसल्ली भी दी.

 

28 सितंबर 2002 को पश्चिमी बांद्रा स्थित अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी में तड़के सुबह सलमान की गाड़ी फुटपाथ पर चड़ गई थी. इस दौरान फुटपाथ पर सो रहे एक व्यक्ति की मौत चार लोग घायल हो गए थे. हाल ही में सलमान खान को निचली अदालत में दोषी माने जाने के बाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hit and run case: ‘Salman Khan accident files burnt in a fire in ministry’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Hit and Run Case Salman Khan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017