2014: हॉलीवुड ने संजीदा ढंग से कराया मनोरंजन

By: | Last Updated: Sunday, 21 December 2014 5:11 AM
hollywood-2014

चेन्नई: हॉलीवुड ने वर्ष 2014 में दर्शकों का जमकर मनोरंजन करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी. चाहे एक युवक की अनोखी कहानी हो या फूड ट्रक शुरू करने वाले एक रसोइए की, जो अपने परिवार के साथ रिश्तों को विषाद से भर देता है, हॉलीवुड ने जमकर दर्शकों को प्रेरित और उनका मनोरंजन किया.

 

ऐसी ही कुछ फिल्मों की सूची:

 

‘ब्यॉयहुड’: 11 वर्षो में बनी यह फिल्म मानवीय भावनाओं तथा घटनाचक्र को एक युवा लड़के की आंखों से बेहद संजीदा ढंग से पेश करता है. फिल्म निर्माता रिचर्ड लिंकालेटर ने जिस तरह से इस फिल्म का फिल्मांकन किया है, वैसा शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा और न आप देख पाएंगे, क्योंकि यह फिल्म एक मास्टरपीस की तरह है, जो दोबारा कभी नहीं बन सकती.

 

‘डान ऑफ द प्लानेट ऑफ द ऐप्स’: यह फिल्म हमें इस बात से अवगत कराता है कि हॉलीवुड की एक मनोरंजक फिल्म के लिए हमेशा भयंकर मारधाड़, तबाही तथा जबरदस्त ऐक्शन की जरूरत नहीं होती. यह फिल्म प्रभावी ढंग से ब्लॉकबस्टर फिल्मों के फॉर्मूले का पुन: लेखन करता प्रतीत होता है. लंगूर तथा मानवों के बीच शांतिपूर्ण संबंधों के बारे में चयह एक दिल को छू लेनेवाली कहानी है.

 

‘द फाउल्ट इन आवर्स स्टार्स’: इस फिल्म के एक-एक मिनट में गजब का रोमांच छिपा है. यह रोमांटिक कहानी हास्य तथा तारकीय प्रदर्शनों से भरपूर है.

 

‘गॉन गर्ल’: फिल्म निर्माता डेविड फिंचर की अगर यह सबसे बेहतरीन फिल्म नहीं है, तो सबसे खराब भी नहीं. गिलियन फ्लिन के उपन्यास पर आधारित यह फिल्म एक अशांत शादी का चित्रण है.

 

‘बिग हीरो 6’: यह भले ही एनिमेशन फिल्म है, लेकिन इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. इसकी कहानी एक रोबोट के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें सीने में दिल है.

 

‘इंटरस्टीलर’: पहली नजर में यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी. इसे देखने के लिए आपके पास संयम होना जरूरी है.

 

इसके अलावा, ‘एज ऑफ टुमॉरो’, ‘द ग्रैंड बूडापेस्ट होटल’ तथा ‘नाइट क्राउलर’ भी दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hollywood-2014
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 2014 audience Entertainment Film hollywood
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017