कमियों को अपने पंख बना लें: ऋतिक रोशन

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 10:29 AM
hrithik roshan_sujain_bang bang_

नई दिल्ली: हकलाने व मस्तिष्क संबंधी समस्या को मात देने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने साबित कर दिया है कि जीवन में आने वाली हर समस्या का तोड़ निकाला जा सकता है.

 

वह कहते हैं कि अगर नजरिया सही हो, तो आपकी अक्षमता या कमियां आपके पंख बन सकती हैं.

 

लचकदार डांस हो या फिर ऐट पैक ऐब्स 41 साल के ऋतिक हर तरह से अपनी महिला प्रशंसकों को लुभाने में कामयाब रहे हैं.

 

ऋतिक अपनी सफलता व शोहरत का श्रेय अपने संघर्ष को देते हैं.

 

ऋतिक ने कहा “मैं आज जो कुछ हूं, वो अपनी अक्षमता और संघर्ष की वजह से हूं. आप जिस संघर्ष या पीड़ा से गुजरे हों, अगर उसके प्रति आपका नजरिया सही हो तो वो सब चीजें असल मायने में आपके पंख बन सकती हैं. यह आपकी ऊंची उड़ान भरने में मदद कर सकती है. मैं यही संदेश देना चाहता हूं.”

 

पिछले साल ऋतिक अपनी पत्नी सुजैन से अलग हो गए. इस उतार-चढ़ाव भरे वक्त में भी उन्होंने ‘बैंग बैंग’ जैसी सफल फिल्म दी. उनका मानना है कि हर व्यक्ति में अपनी परेशानियों से उबरने का माद्दा होता है. वह अपने जीवनशैली ब्रांड ‘एचआरएक्स’ के माध्यम से इस संदेश पर जोर देना चाहते हैं.

 

ऋतिक ने कहा, “हर इंसान को अपनी बाधाओं से उबरने और हर समस्या या अक्षमता से बाहर निकलने के बारे में अपने दिमाग को जागरूकर करना होगा.”

 

उन्होंने कहा, “एचआरएक्स का उद्देश्य वैसे ही सशक्त बनाना है.” ऋतिक इस वक्त भुज (गुजरात) में अपनी आगामी फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं.

 

वह स्वयं को एक जीता-जागता उदाहरण बताते हैं, जो जिंदगी के हर बुरे दौर से बाहर निकल आए. उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा कर सकते हैं, तो कोई भी कर सकता है.

 

उन्होंने कहा, “मैं इसका जीता-जागता उदाहरण हूं. इसलिए मैं लोगों को यह बताने के लिए कि मुझमें व उनमें कोई अंतर नहीं है, अपना उदाहरण देना चाहता हूं. मैं अक्सर मेरे प्रशंसकों को यह कहता सुनता हूं कि ‘हां, लेकिन वह ऋतिक है, वह यह कर सकता है क्योंकि वह ऋतिक रोशन है.”

 

यह भी पढ़ें-

‘कहो न प्यार है’ ने 15 साल पूरे किए

अखिलेश और पत्नी डिंपल ने रितिक के संग लगाए ठुमके

एशिया के सबसे ‘सेक्सी’ पुरूष चुने जाने पर ऋतिक ने कहा- कमियां हमें खूबसूरत बनाती हैं

फर्जी ईमेल अकाउंट को लेकर रितिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज की

रितिक रोशन एशिया के सबसे ‘सेक्सी’ पुरूष चुने गए

बॉम्बे टाइम्स पर भड़के अर्जुन और रितिक,बताया सबसे बड़ा फेक न्यूज पेपर! 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: hrithik roshan_sujain_bang bang_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017