अपने आपको स्टार नहीं एक्टर मानते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

By: | Last Updated: Monday, 21 March 2016 8:57 AM
i am an actor not star says Nawazuddin siddiqui

नई दिल्ली : फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि वह स्टार नहीं, एक्टर हैं. उन्हें अच्छा रोल मिले, वह भले ही एक ही सीन का हो, तब भी कर सकते हैं.

नवाजुद्दीन ने कहा, “स्टार तो कोई भी बन सकता है मैं तो एक एक्टर हूं. एक्टर बनने के लिए प्रोफेशनलिज्म चाहिए.”

उन्होंने कहा कि स्टार बनना बहुत मुश्किल काम है. स्टार बनने के बाद आपकी पहचान बन जाती है. आप उस तरह आसानी से घूम-फिर नहीं सकते, जैसा कि अभिनेता होने पर घूम सकते हैं.

नवाजुउद्दीन ने पूनम सक्सेना से सिनेमा, यहां तक उनके पहुंचने का सफर, जिंदगी के विभिन्न रंगों और अपनी आने वाली किताब पर बातचीत की.

नवाजुद्दीन की किताब इस साल पेंगुइन रैंडम हाउस की ओर से प्रकाशित की जाएगी. इस अवसर पर उनकी किताब की सहलेखिका और मशहूर पत्रकार ऋतुपर्णा चटर्जी भी मौजूद थीं.

नवाजुद्दीन ने हाल ही में ब्रिटिश मॉडल और एक्ट्रेस एमी जैक्सन के साथ रोमांटिक फिल्म की शूटिंग की है. उन्होंने याद किया कि वह एक समय तो लड़कियों से बात करने में घबराते थे. जब वह अपने छोटे से कस्बे से दिल्ली आए तो वह यह सोचकर परेशान थे कि दिल्ली में लड़कियां सिगरेट और शराब पीती हैं.

उन्होंने स्वीकार किया कि एक समय तो वह सोचते थे कि सिगरेट और शराब पीने वाली लड़कियों का चरित्र बुरा होता है, लेकिन बाद में उन्होंने गहराई से सोचा तो उन्हें महसूस हुआ कि सिगरेट और शराब की वजह से किसी के चरित्र का अनुमान नहीं लगाया जा सकता.

नवाजुद्दीन ने कहा कि उन्होंने मुंबई में बहुत संघर्ष किया है. उस समय अगर किसी फिल्म में उनका एक भी सीन मिलता तो वह रोल कर लेते थे.

उन्होंने कहा, “हालांकि मैं बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुका हूं, अपना रोल मैं पूरे समर्पण भाव से करता हूं. मैं अपने निभाए सभी चरित्रों के साथ इंसाफ करना चाहता हूं.”

अभिनेता ने कहा कि ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में जिस रोल के लिए उनकी सराहना हुई, वह काफी मुश्किल था. उन्होंने निर्देशक अनुराग कश्यप और अपने साथ काम करने वाले सभी कलाकारों की काफी सराहना की.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: i am an actor not star says Nawazuddin siddiqui
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Nawazuddin Siddiqui
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017