एक मॉडल ऐसी भी: अंग प्रदर्शन नहीं करने की शर्त मानने के बाद रैंप पर उतरीं मारिया

By: | Last Updated: Tuesday, 21 April 2015 2:24 PM
I am not open for skin show on ramp: Mariya Suhaib

(Photo: IANS)

लाहौर: कजाकिस्तान में जन्मी रूसी मूल की मॉडल मारिया सुहैब पीएफडीसी सनसिल्क फैशन वीक 2015 में रैंप पर सशर्त उतरीं. यह शर्त थी-कोई अंग प्रदर्शन नहीं. मरिया के पति पाकिस्तानी पंजाबी हैं. उन्हें तीन बच्चे हैं.

 

मारिया ने यहां एक शेयरिग टैक्सी में बातचीत के दौरान बताया, “मैं रैंप पर अंग प्रदर्शन के लिए तैयार नहीं हूं. यही वजह है कि मैं सिर्फ उन फैशन डिजाइनरों के लिए रैंपवॉक करती हूं, जो मुझे शरीर को ऊपर से नीचे तक ढंकने वाले लिबास दे सकें.”

 

मारिया (27) ने बातचीत के दौरान कहा कि यही वजह है कि उन्होंने अपने मुल्क में कुछ फैशन शो में रैंप पर उतरने के प्रस्तावों को ठुकरा दिया, क्योंकि वह बिंदासपन या अंग प्रदर्शन के नाम पर ज्यादा से ज्यादा सिर्फ बिना बांह वाले परिधान पहन सकती हैं.

 

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ बिना बाजू वाले परिधान पहन सकती हूं. मैं टांगें या शरीर के अन्य अंगों की नुमाइश करने वाले कपड़े नहीं पहन सकती. ज्यादातर डिजाइनर इससे वाकिफ हैं और इसलिए जब भी उनके दिमाग में मेरा नाम आता है, तो वे कपड़ों की कल्पना कर लेते हैं.”

 

मारिया ने 18 साल की उम्र में अपने प्रेमी से शादी कर ली. मारिया पर उनके पति का दिल कजाकिस्तान में कॉलेज के दिनों में आया था. मारिया ने 2013 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा.

 

वह अच्छे-बुरे हर दौर में साथ देने एवं मॉडलिंग जारी रखने के लिए प्रेरित के लिए अपने पति की शुक्रगुजार हैं.

 

मारिया ने कहा, “मैं अपने ससुरालियों के साथ नहीं रहती, इसलिए मुझे नहीं मालूम कि वे लोग मेरे पेशे को किस नजरिए से देखेंगे, लेकिन मेरे पति बहुत मददगार हैं. वह पेशे से डॉक्टर हैं. वर्तमान में वह रेडियोलॉजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं. वह इस बात का ख्याल रखते हैं कि मैं वक्त पर खाऊं. मैं जिस जगह से कहती हूं, वह मुझे लेने आते हैं. मैं जब घर पर नहीं होती, तो बच्चों की देखरेख भी करते हैं.”

 

क्या रूस से जुड़े होने की वजह से मारिया को स्वयं को पाकिस्तानी जीवनशैली एवं भाषा के मुताबिक ढालने में बहुत दिक्कत होती है?

 

इसके जवाब में मारिया ने कहा, “नहीं. मुझे याद है कि मैं जब शादी के तुरंत बाद वर्ष 2006 में यहां आकर रहने लगी, तो मुझे उर्दू भाषा समझ नहीं आती थी. कोई बात करने वाला नहीं था, इसलिए मेरे पति एक समाधान की तरह आए.”

 

उन्होंने कहा, “वह मेरे शिक्षक बन गए और मुझे उर्दू सिखानी शुरू की.” मारिया कहती हैं कि अगर भविष्य में उनकी दोनों बेटियां मॉडलिंग को करियर के रूप में चुनती हैं, तो उन्हें कोई ऐतराज नहीं होगा.

 

उन्होंने कहा, “मैं इसके लिए हां कहूंगी. मेरे ख्याल से वे मॉडलिंग करेंगी, क्योंकि मेरी बड़ी बेटी बहुत लंबी है.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I am not open for skin show on ramp: Mariya Suhaib
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

नवाजुद्दीन ने 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को दिल्ली में किया प्रमोट
नवाजुद्दीन ने 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को दिल्ली में किया प्रमोट

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी आगामी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’...

लोगों को सामाज का मन समझने में समय लगता है : अक्षय कुमार
लोगों को सामाज का मन समझने में समय लगता है : अक्षय कुमार

मुंबई : सामाजिक संदेश देने वाली फिल्मों के लिए प्रसिद्ध अक्षय कुमार का मानना है कि लोगों को...

Box Office : जानें पहले दिन 'बरेली की बर्फी' ने की है कितनी कमाई?
Box Office : जानें पहले दिन 'बरेली की बर्फी' ने की है कितनी कमाई?

मुंबई : कृति सैनन, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017