शाहरुख हैं बेहतर लेकिन मैं हूं बेस्ट: रणबीर कपूर

By: | Last Updated: Sunday, 23 August 2015 8:03 AM
I am the best: Ranbir Kapoor

मुंबई: ये शीर्षक पढ़कर आप सभी को शायद ये लग रहा होगा कि शाहरुख खान की तर्ज पर रणबीर कपूर ने खुद को सबसे बेहतरीन ऐक्टर के रूप में डिस्कवर कर लिया है और ये बयान दिया है कि वो बॉलीवुड के समकालीन ऐक्टर्स में उम्दा हैं. मगर रणबीर ने खुद को बतौर ऐक्टर तो नही, मगर एक फुटबॉलर के रूप में खुद को सबसे बेस्ट बताया है.

 

अब अगर आप शायद ये सोचने लगे हों कि फुटबॉल-प्रेमी रणबीर ने ऑल टाइम ग्रेट मैरिडोना, पेले या फिर समकालीन मेस्सी, नेयमार, रोनाल्डो, काका, रूनी, बेकहम, रोनाल्डिनो जैसे तमाम फुटबॉलर्स से अपनी तुलना कर डाली है तो भी आप गलत हैं.

 

मुम्बई के बांद्रा इलाके के अपने निवास के पास के एक मैदान में या फिर यहां-वहां फ्रेंडली/चैरिटी मैचों के दौरान सरेआम दिखनेवाला रणबीर कपूर का फुटबॉल-प्रेम अब इंडियन सुपर लीग की एक टीम के को-ओनर के रूप में भी देखा जा सकता है. कई दफा उनकी टीम के मैचों के दौरान या फिर टीम के प्रमोशनल इवेंट्स के दौरान भी.

 

शनिवार को मुम्बई में हुए ऐसे ही एक इवेंट में अपनी टीम की जर्सी लॉन्च के मौके पर जब किसी ने रणबीर से पूछा कि बॉलीवुड ऐक्टर्स में सबसे बेहतरीन फुटबॉल कौन खेलता है ? इस सवाल पर रणबीर ने पहले एक एक कर अपनी फ्रैटर्निटी के उन ऐक्टर्स के नाम गिनाए जो फुटबॉल का जुनून तो रखते ही हैं, साथ ही अच्छा फुटबॉल भी खेलते नजर आते हैं – जैसे कि शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, डिनो मोरिया, सुनील शेट्टी, अर्जुन रामपाल, शब्बीर आहलूवालिया इत्यादि. मगर इस पंक्ति के आगे रणबीर ने फौरन हंसते हुए जोड़ दिया, ‘जहां तक सबसे अच्छा फुटबॉल खेलने की बात है तो आई एम द बेस्ट’.

 

अपने समकालीन लीड ऐक्टर्स में रणबीर के बेस्ट होने और बाकियों से कहीं आगे निकल जाने की बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है. उनसे कुछ/कई साल पहले और बाद इंडस्ट्री में आए ऐक्टर्स को मीलों पीछे छोड़ आए इस ऐक्टर से एक सवाल मैंने भी पूछा.

 

‘अगर फुटबॉल को केंद्र में रखकर आज की तारीख में कोई फिल्म बनी तो क्या उसमें काम करना पसंद करेंगे आप ?’ इस सवाल के जवाब में ‘ना’ सुनने की उम्मीद मुझे भी नहीं थी. रणबीर ने निराश नहीं किया. फौरन कहा, ‘आज अगर कोई ऐसी फिल्म बने तो जरूर काम करना चाहूंगा मैं… पर कहानी अच्छी होनी चाहिए. सिर्फ फुटबॉल पर फिल्म बन रही है तो इस वजह से उस फिल्म का हिस्सा नहीं बनूंगा. कहानी बहुत मायने रखती है’. 

 

बॉलीवुड में फुटबॉल को केंद्र में रखकर बनी इक्का-दुक्का फिल्मों के भुला दिए गए इतिहास को शायद याद करते हुए रणबीर ने सोच-समझर ये जवाब दिया था. या फिर फिल्म के मामले में अपने अति चूजी होने की फिर से मिसाल पेश कर दी थी इस जवाब के जरिए.

 

रणबीर ने अपनी फिट बॉडी का श्रेय भी हफ्ते मे दो बार मैदान पर फुटबॉल के पीछे भागने को दिया तो वहीं सवालों के सिलसिले के बीच ये भी बताया कि उनकी लिव-इन-पार्टनर कटरीना भी उनकी तरह ही फुटबॉल और बार्सिलोना टीम की दीवानी हैं और उनकी ये दीवानगी टीवी पर चलने वालें मैचों के दौरान खूब दिखती है.

 

कटरीना से कब होगी शादी ? जैसे सवालों से ऊब-थक चुके रणबीर ने इस बात का भी इजहार किया कि आईसीएल के जल्द शुरू होनेवाले अगले सीजन के मैचों के दौरान कटरीना उनके मालिकाना हक वाली फुटबॉल टीम को स्टेडियम में उनके साथ साथ चियर करते हुए नजर आ सकती हैं. 

वैसे ही शायद जैसे कभी वो विजय माल्या की आईपीएल टीम को उनके बेटे और अति-करीबी दोस्त सिद्धार्थ माल्या के साथ क्रिकेट स्टेडियम में बेबाक अंदाज में दिखाई देती थीं… इन अफवाहों को और हवा देते हुए कि सिड उनका नया प्यार है… या फिर दोनों पर ‘जस्ट गुड फ्रेंड्स’ का तमगा लगा है. साथ साथ फुटबॉल देखने का मजा लेते रणबीर-कटरीना संग ये मसला नहीं होगा.

 

खैर, पर्दा बड़ा हो या छोटा, कटरीना का चेहरा स्क्रीन को बहुत भाता है. और फुटबॉल स्टेडियम में कटरीना की मौजदूगी का गणित रणबीर को भी भाएगा तो वहीं टीवी स्क्रीन पर देखने वाले दर्शकों को भी खूब रास आएगा.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I am the best: Ranbir Kapoor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017