पिछले जन्म में शायद मैं पंजाबी लड़की थी : अनिता लर्चे

By: | Last Updated: Sunday, 21 December 2014 5:00 AM
i was a punjabi girl in my previous birth said anita larche

होशियारपुर: डेनमार्क की नागरिक अनिता लर्चे अमेरिका में रहती हैं, लेकिन ये दोनों बात उनके लिए हिंदी में भजन, पंजाबी में सबद और यहां तक कि बॉलीवुड के लोकप्रिय गानों और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय अन्य गीतों को गाने में उनके लिए कभी बाधा नहीं बनी.

 

उनका कहना है कि वह पिछले जन्म में जरूर पंजाबी लड़की रही होंगी. पंजाब या भारत के किसी छोटे से शहर में उन्हें प्रस्तुति देनी हो या कोई धार्मिक आयोजन, चाहे अमेरिका के किसी स्टूडियो में रिकार्डिग हर जगह वह यह नहीं कहना भूलतीं कि “मैं पिछले जन्म में जरूर पंजाबी लड़की रही होऊंगी.”

 

वह पंजाबी में दो एलबम ‘हीर फ्राम डेनमार्क’ और ‘सदके पंजाब टों’ जारी कर चुकी हैं. अनिता ने बताया कि वह सबसे पहले 2005 में पंजाबी गानों से रूबरू हुईं और उनकी अंतरात्मा कहने लगी उनका मूल वहीं है. कोपेनहेगन के बाहरी इलाके में स्थित छोटे से कस्बे हरलेव में जन्मीं और पली-बढ़ीं अनिता 2005 में पहली बार अपने डेनमार्क के दोस्तों के साथ भारत आईं.

 

उनके दोस्त जहां डेनमार्क वापस लौट गए अनिता यहां रूक गईं और होशियारपुर में रहने वाले व्यवसायी अनुराग सूद के परिवार की मदद से पंजाबी संगीत में करियर शुरू किया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, “कुल्लू से नौ घंटे की यात्रा के दौरान मैंने पहली बार पंजाबी गाना सुना. मैंने यह महसूस किया कि यही वह संगीत है जिसकी मुझे तलाश थी.

 

इसने मेरे दिल को छुआ.” अनिता अब तक 16 अलग-अलग भाषाओं में गा चुकी हैं. जब उन्होंने अपना पहला पंजाबी गाना गाया, तब तक वह दुनिया भर में 13 भाषाओं में गाना गा चुकी थीं. उन्होंने कहा, “इससे पहले, मैं पंजाबी का एक शब्द भी नहीं जानती थी. मैंने तब तक 13 भाषाओं में गाना गाया था, लेकिन मैंने वह प्यार महसूस नहीं किया जो पंजाबी संगीत और गाने से महसूस किया.”

 

अनिता कहती हैं कि वह भारत में अपने गुरु रत्न सिंह राजपूत की ऋणी रहेंगी, जिन्होंने उन्हें पंजाबी शब्द के मतलब और उच्चारण सिखाने में मदद की.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: i was a punjabi girl in my previous birth said anita larche
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ????? anita larche
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017