बॉलीवुड में शुरुआती स्ट्रगल के दिनों में ही हुआ कई बार शारीरिक शोषण: कंगना रनौत

By: | Last Updated: Saturday, 16 January 2016 2:17 PM
i was sexually abused at age of 17 kangana ranaut

नई दिल्ली:  बॉलीवुड की ‘क्वीन’ बनने के लिए कंगना रनौत को बहुत महंगी कीमत चुकानी पड़ी है. उनका कई बार शारीरिक शोषण हुआ. उन्हें तरह तरह की यातनाएं दी गयी. वो भी तब जबकि वह सिर्फ 17 साल की थीं. इस बात का खुलासा खुद कंगना रनौत ने किया है.

एक किताब की लांचिग के मौके पर कंगना ने बॉलीवुड में अपने शुरूआती स्ट्रगल को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए. ‘क्‍वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी सुपरहिट फिल्‍में देने वाली कंगना रनौत के मुताबिक, उस समय वे बॉलीवुड में नई-नई आई थीं. कंगना ने बताया ‘एक शख्‍स, जो निश्चित रूप से मेरे पिता की उम्र का रहा होगा, उसने मुझ पर ज़ोर से वार किया. इससे मैं सिर के बल फर्श पर जा गिरी. खून बहना शुरू हो गया.. इसके बाद मैंने अपनी सेंडल उठाई और उसके सिर पर जोर से मारा और उसका खून बहना शुरू हो गया.’

उन्‍होंने बताया, ‘मेरे लिए वो बहुत मुश्किल और खराब समय था. वो मेरे करियर का शुरुआती दौर था, जब मेरा शारीरिक शोषण हुआ. यहां मैं इस घटना की डिटेल में नहीं जाना चाहूंगी.’

kng

जब कंगना से पूछा गया कि क्‍या वह शख्‍स फिल्‍म इंडस्‍ट्री से ही है, तो उन्‍होंने बताया, ‘तब मैंने अपने आपको फंसा हुआ महसूस किया. आप सोचते हैं कि लोग आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा होता नहीं है. यहां कोई फ्री लॉन्‍च नहीं होता है. जब आप इसमें जाते हैं, तो गिर जाते हैं.’ उनके मुताबिक शोषण करने वाला उनके पिता की उम्र का था, जिसे वे अपना मैंटर मानती थीं. हालांकि कंगना ने उस शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया.

बता दें कि कंगना रानौत ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कम उम्र में ही बुलंदियां छूनी शुरू कर दीं थीं. करियर के शुरुआती दौर में ही कंगना का नाम एक्टर आदित्य पंचोली संग चर्चा में रहा था. कई सालों तक दोनों की दोस्ती और प्यार को दर्शाती तस्वीरें मीडियां में छाई रहीं.

कंगना अपने जीवन के संघर्ष पर किताब लिखना चाहती हैं, जिसमें उनके फिल्मी करियर से पहले और बाद की जद्दोजहद शामिल है. उन्होंने कहा, “जिस तरह से मैं अपनी असफलता से जूझी हूं, वह काफी गंभीर है और मैं इस बारे में किताब लिखना चाहती हूं.”

कंगना ने कहा, “मैंने करीब 10 साल तक संघर्ष किया है और मुझे लगता है कि आज जो मैं हूं, इसी की बदौलत हूं. जब आप कुछ हारते हैं और असफल होते हैं, तो उस पल में भी आप अपने आत्मसम्मान को किस तरह बरकरार रखते हैं, यह अधिक महत्वपूर्ण है.”

फिल्म जगत में कदम रखने से पहले कंगना डॉक्टर बनना चाहती थीं. उनका कहना है कि स्कूल से ही सफलता और कक्षा में प्रथम आना उनके लिए महत्वपूर्ण रहा है और ऐसा न होने पर उन्होंने अपने अभिभावकों का गुस्सा भी झेला है.

इस पर कंगना ने कहा, “हमें अपने बच्चों को सिखाना चाहिए कि असफल होने में कुछ भी गलत नहीं है. कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता और इस तरह का आत्मविश्वास होना जरूरी है.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: i was sexually abused at age of 17 kangana ranaut
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017