गणित से बहुत डर लगता है : देव पटेल

By: | Last Updated: Saturday, 21 November 2015 5:38 AM
I was worst in mathematics: Dev Patel

पणजी: ‘स्लम डॉग मिलेनियर’ फिल्म से चर्चा में आए देव पटेल ने हाल ही में भारत के महान गणितज्ञ रामानुजन पर बनी फिल्म में रामानुजन की भूमिका निभाई है, लेकिन असल जिंदगी में वह गणित से कोसों दूर भागते हैं.

 

मैट ब्राउन द्वारा निर्देशित ‘अ मैन हू नोज इनफिनिटी’ नामक फिल्म में देव पटेल के अलावा जेरेमी आयरन्स, स्टेफेन फ्राई, टॉबी जोन्स और देविका भीसे जैसे अदाकारों ने अभिनय किया है.

 

ब्रिटेन में जन्मे गुजराती मूल के देव पटेल का कहना है कि महान गणितज्ञ श्रीनिवासन रामानुजन की भूमिका निभाने का दायित्व उन्होंने निष्ठा के साथ पूरा किया है.

 

20 से 30 नवंबर के बीच गोवा में 46वें भारत अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के उद्घाटन समारोह की शुरुआत देव पटेल की फिल्म से हुई. इस फिल्मोत्सव में शिरकत करने के दौरान उन्होंने कुछ चुनिंदा दर्शकों को बताया, “फिल्म बनने से पहले एशियन लड़के की छवि और गणित ने मेरे अंदर काफी खौफ पैदा किया था. इस फिल्म के लिए अभिनय करते वक्त मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी. यह फिल्म रामानुजन के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में अध्ययन और भारत में उनके किए कार्यो पर आधारित है. भारत के इस प्रतिभावान शख्स के लिए यह अमूल्य श्रद्धांजलि है.”

 

देव ने कहा, “हमारा मकसद ऐसी कहानियों को वापस भारत में लाना है. मैं गुजरात से हूं और मुझे इस भारतीय नायक की कहानी को दर्शकों के सामने प्रस्तुत करते हुए गर्व महसूस हुआ है.”

 

हॉलीवुड के बारे में पटेल ने कहा, “वह विविधता से भरा है, मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने स्लम डॉग मिलेनियर जैसी फिल्म से शुरुआत की और वहां मुझे किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं सहना पड़ा.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I was worst in mathematics: Dev Patel
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017