'हैदर' में तब्बू का निकाह कराना इमाम को पड़ा भारी!

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 11:51 AM
imam loses job for solemnising reel-life nikah of Tabbu in Haider

नई दिल्ली: कोई भी फिल्म किसी इंसान के जीवन पर क्या असर डाल सकती है यह कहना शायद बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन अगर फिल्मों के चलते किसी की नौकरी चली जाए तो आप क्या कहेंगे?

 

ऐसा ही कुछ हुआ है कश्मीर के एक इमाम के साथ जिन्हें फिल्म में एक छोटे सा रोल निभाने के लिए अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया.

 

जी हां! विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ में गजाला मीर यानी तब्बू का निकाह करवाने वाले इमाम गुलाम हसन शाह को केवल इसलिए अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया क्योंकि मस्जिद प्रबंधन के हिसाब से उन्होंने ऐसा करके अनैतिक कार्य किया था.

आपको बता दें कि श्रीनगर के मस्जिद-ए-बाबा दाऊद खाकी के प्रबंधन ने इमाम गुलाम हसन शाह को मस्जिद की सेवा से हटा दिया है. इमाम गुलाम हसन शाह मस्जिदे-बाबा दाऊद खाकी मस्जिद में पिछले सात साल से इमाम का काम कर रहे थे.

 

जिसके चलते इमाम गुलाम हसन शाह ने अपने वकील फिरदौस अहमद भट के जरिए ‘हैदर’ के डायरेक्टर विशाल भारद्वाज को कानूनी नोटिस भेजा है. इस नोटिस में कहा गया है कि या तो विशाल माफी मांगें या मानहानि के लिए 50 लाख रुपये के जुर्माने के लिए तैयार रहें.

 

दरअसल इमाम ने विशाल को शूटिंग की इजाजत सिर्फ इस तर्क पर दी थी कि इस सीन का प्रयोग शिक्षा के लिए किया जाएगा. मस्जिद प्रबंधन को जब इस बात का पता चला कि इमाम ने किसी फिल्म में काम किया है तो इसे अनैतिक काम मानते हुए उन्हें नौकरी से हटा दिया गया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: imam loses job for solemnising reel-life nikah of Tabbu in Haider
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017