INDIA Vs IRE: ... जब शिखर-रोहित की जोड़ी ने हैमिल्टन में मचाया धमाल

By: | Last Updated: Tuesday, 10 March 2015 3:14 PM
India beat Ireland: Rohit and Shikar

हैमिल्टनः टीम इंडिया ने आयरलैंड पर भी जीत हासिल की है और इसी के साथ लगा दिया है जीत का पंच. आज की इस जीत के हीरो बने हैं शिखर धवन. शिखर धवन का बल्ला फिर गरजा है. इस बार उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ धमाका किया. शिखर ने हैमिल्टन में शतक लगाया और भारत की जीत के हीरो बने. शिखर का बल्ला आग उगल रहा है और इसी के साथ खुशखबरी ये भी है कि रोहित शर्मा के साथ उनकी ओपनिंग जोड़ी का रंग भी जम गया.

 

विश्व कप में फिर दिखी शिखर धवन की धूम. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बाद शिखर ने आयरलैंड के खिलाफ भी बड़ी पारी खेली. शतक लगाया. शानदार जीत दिलाई और टीम इंडिया को ग्रुप में शिखर पर बनाए रखा.

 

शिखर धवन ने सिर्फ 85 गेंद पर 100 बनाए. 11 चौके और 5 छक्के लगाए.

 

विश्व कप के 5 मैच में शिखर 2 शतक और 1 अर्धशतक लगा चुके हैं. हैरानी की बात ये है कि विश्व कप से ठीक पहले शिखर बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. ऐसे में सवाल ये है कि ऐसा क्या हुआ जो शिखर एक महीने में फॉर्म में लौट आए.

 

शिखर को बुरे वक्त में कप्तान धोनी का साथ मिला. धोनी ने खराब फॉर्म के बावजूद विश्व कप की टीम में धवन को मौका दिलाया. फिर क्या शिखर ने मौके पर चौका लगा दिया.  विश्व कप के 5 मैच में शिखर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 333 रन बनाए. 66.6 की औसत से.

 

शिखर-रोहित की जोड़ी

 

आयरलैंड के खिलाफ शतक शिखर के करियर का 8वां शतक है. खास बात ये है कि भारत आठों मैच जीता. रोहित के साथ शिखर की साझेदारी भी सुर्खियों में रही, जो क्वार्टर फाइनल से पहले टीम के लिए शुभसंकेत है.

 

आयरलैंड के खिलाफ शिखर रोहित ने 174 रन जोड़े. जो विश्व कप में भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ इस जोड़ी ने सिर्फ 11 रन की साझेदारी की थी. यूएई के खिलाफ 29 रन. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 34 रन पर ये जोड़ी टूट गई थी.

 

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले ओपनिंग धोनी के लिए बड़ी चिंता की बात बनी हुई थी, लेकिन शिखर रोहित ने सही वक्त पर धूम मचाकर धोनी की दुविधा को दूर भगा दिया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India beat Ireland: Rohit and Shikar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017