चीन में भारतीय फिल्म महोत्सव में दिखाई जाएंगी शीर्ष फिल्में

By: | Last Updated: Thursday, 21 August 2014 3:12 AM
Indian Film Festival in China to feature top movies

बीजिंग: चीन में आज से शुरू हो रहे भारतीय फिल्म महोत्सव में सात जानीमानी हिंदी फिल्में और एक मलयालम फिल्म प्रदर्शित की जाएगी.

 

चीनी बाजार में भारतीय फिल्मों के लिए संभावना तलाशने के उद्देश्य से जो सात शीर्ष हिंदी फिल्में दिखाई जाएंगी उनमें क्रमश: जोधा अकबर, ओ माई गॉड, भाग मिल्खा भाग, तारे जमीं पर, दिल चाहता है, क्वीन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा हैं. मलयालम फिल्म मंजादिकुरू भी प्रदर्शित की जाएगी.

 

अधिकारियों ने बताया कि फिल्म महोत्सव का आयोजन चीन के 12 शहरों में एक साल तक चलने वाले ‘ग्लिम्प्सेज इंडिया फेस्टीवल’ के तहत भारतीय दूतावास कर रहा है ताकि भारतीय संस्कृति का प्रचार प्रसार किया जा सके. महोत्सव में भारतीय शास्त्रीय नृत्य, संगीत, भोजन और फिल्मों का मिलाजुला आयोजन होगा.

 

अधिकारियों के अनुसार, सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समारोह में आने वाले थे लेकिन अब घरेलू कारणों के चलते नहीं आ पाएंगे.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian Film Festival in China to feature top movies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017