असहिष्णुता: आमिर खान के समर्थन में उतरी केजरीवाल सहित कई बड़ी हस्तियां

By: | Last Updated: Tuesday, 24 November 2015 5:39 AM

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान ने देश में बढ़ती असहिष्णुता के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. आमिर के मुताबिक उनकी पत्नी किरन ने देश छोड़कर जाने की बात कही है. आमिर ने देश में बढ़ती असहनशीलता को लेकर अवॉर्ड लौटाने वाले इतिहासकारों और वैज्ञानिकों के कदम का भी समर्थन किया है.

 

रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स में शामिल होने आए आमिर खान ने कहा, ‘‘मैं जब घर पर किरण के साथ बात करता हूं, वह कहती हैं कि ‘क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए?’ किरण का यह बयान देना एक दुखद एवं बड़ा बयान है. उन्हें अपने बच्चे की चिंता है. उन्हें भय है कि हमारे आसपास कैसा माहौल होगा. उन्हें प्रतिदिन समाचारपत्र खोलने में डर लगता है.’’

 

बीजेपी या उससे सहानुभूति रखने वालों का आमिर खान पर हमला शुरू हो चुका है. कोई सवाल पूछ रहा है तो कोई माफी की मांग कर रहा है. जहां अनुपम खेर, परेश रावल और मनोज तिवारी ने आमिर के इस बयान की आलोचना की है तो वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आमिर का समर्थन किया है.

 

आपको यहां बताते हैं कि आमिर के समर्थन में किसने क्या कहा है-

 

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के सीएम

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश में बढ़ती असहनशीलता पर आमिर खान के बयान का समर्थन किया है. आमिर खान ने कहा है कि आमिर खान का बोला गया हर शब्द सच है. मैं इस मुद्दे पर बोलने के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं.  केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए मोदी सरकार को नसीहत भी दी है कि वो देश के लोगों में सुरक्षा का भाव जगाने के लिए ठोस कदम उठाए.

 

अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस नेता

बीजेपी के वरिष्ठ नेता की मौजूदगी में जो आमिर खान ने लाखों लोगों के दिल की बात कही है. अगर आमिर खान जैसा बड़ा स्टार और उसका परिवार असुरक्षित महसूस करता है तो आप आम आदमी के बारे में सोच सकते हैं.

 

रजा मुराद, बॉलीवुड अभिनेता

आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव इस देश के नागरिक हैं. उनके पास भी अपनी राय रखने का पूरा हक है. अभिनेता रजा मुराद ने किया आमिर के बयान का समर्थन, कहा कोई भी शख्स तभी चिल्लाता है जब उसे दर्द होता है.

 

आशुतोष, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता

आशुतोष ने भी इस मसले पर आमिर का समर्थन करते हुए आमिर की आलोचना करने वालों पर निशाना साधा. उनका ट्वीट- आमिर खान अपने विचार में पूरी तरह जायज हैं और लोग उन्हें इसे बेकार बता रहे हैं वे इस देश की संवेदनशीलता का सम्मान नहीं कर रहे हैं.

 

शशि थरूर, कांग्रेस नेता

शशि थरूर ने फेसबुक पर आमिर खान के पक्ष में लिखा और उनके असहिष्णुता पर दिए गए बयान को विवेकपूर्ण अभिव्यक्ति करार दिया. थरूर ने लिखा, ‘असिहष्णुता पर आमिर खान द्वारा व्यक्त की गई टिप्पणी समझदारी से की गई है और स्पष्ट है.’

 

अशोक पंड़ित

आमिर खान एक बड़े स्टार हैं उन्हें पब्लिसिटी की कोई जरूरत नहीं है. मैं उनका सम्मान करता हूं लेकिन यह एक गैर-जिम्मेदाराना बयान है. मैं दुखी हूं.

 

यह भी पढ़ें-

आमिर खान के विरोध में उतरे पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतह  

पेरिस हमले पर बोले आमिर खान, ‘धर्म के नाम पर हिंसा निंदनीय है’ 

असहिष्णुता पर बोले आमिर खान, ‘पत्नी ने देश छोड़ने की बात कही थी’ 

आमिर पर टूटे अनुपम खेर, पूछा- ‘कहां बसना चाहेंगी पत्नी किरन’ 

सेसंर बोर्ड पर आमिर खान ने उठाए सवाल 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: intolerance: Aamir Khan’s Supporters
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aamir Khan ARVIND KEIJRIWAL Intolerance
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017