IPL 11: मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ ऑक्शन में जाएंगे पांड्या ?

IPL 11: मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ ऑक्शन में जाएंगे पांड्या ?

By: | Updated: 16 Nov 2017 02:23 PM
ipl-2018-mumbai-indians-hardik-pandya

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन बेहद खास होगा. 10 साल के पहले फेज के बाद अब हर खिलाड़ी नए सिरे से ऑक्शन में जाएगा. ऑक्शन से पहले बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी टीमों के बीच रिटेन पॉलिसी को लेकर चर्चा का दौर जारी है. इन्हीं चर्चाओं के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान नाम सामने आया वो था टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का. मीडिया में खबरें आई कि पांड्या तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का साथ छोड़कर ऑक्शन में जाना चाहते हैं. लेकिन अब पांड्या ने उन खबरों को झूठा और मनगढ़ंत बताया.


एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए पांड्या ने कहा, मेरे बारे में इन खबरों को पढ़ने के बाद मैं काफी मायूस हुआ क्योंकि ये खबर पूरी तरह झूठी है. इस टीम ने मुझे सबकुछ दिया,मैं क्यों इसे छोड़ूंगा? मुंबई इंडियंस से खेलने के बाद मेरा करियर आगे बढ़ा, मैंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.


हालांकि पांड्या ने यह भी कहा कि मैं कुछ जगह फेल भी हुआ और वहां से प्रोफेशनल बनना भी सीखा. पांड्या के इस बयान ने एक बार फिर उन अफवाहों को हवा दे दी है कि वो ऑक्शन में जाना चाहते हैं.


आपको बता दें कि 2013 में मुंबई इंडियंस ने महज 10 लाख रुपए में पांड्या को अपने साथ जोड़ा. लेकिन 2015 में उन्हें टीम से खेलने का मौका मिला. बाद में इनकी कीमत को 20 लाख रुपये कर दिया गया. हालांकि मुंबई ने उनके भाई क्रृणाल पांड्या को 2 करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा. पांड्या ने भारतीय टीम की ओर से पहले टी 20 और फिर बाद में वनडे मुकाबले में कुछ बेहतरीन खेल दिखा कर सुर्खियां बटोरी और देखते-देखते बड़े स्टार बन गए.


पहले आई खबरों की मानें तो एक तरफ कम कीमत और बढ़ती लोकप्रियता के कारण ही पांड्या ने ऑक्शन में जाने का मन बनाया. क्रिकेट पंडितों की मानें तो पांड्या अगर ऑक्शन में जाते हैं तो संभव है कि वो आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी भी बन सकते हैं.


अगर तीन खिलाड़ियों की रिटेन पॉलिसी पर सभी फ्रेंचाइजी सहमत होती है फिर भी मुंबई को काफी परेशानी होगी. बड़े चेहरों में टीम के पास रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड और मिचेल मैक्लेनघन जैसे खिलाड़ी हैं. टीम को सबसे बड़ी चुनौती दो भारतीय खिलाड़ी को लेकर होगी. बुमराह टी 20 के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभालते हुए टीम को चैंपियन बनाया ऐसे में देखना होगा कि मुंबई पांड्या और बुमराह में किसे चुनती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ipl-2018-mumbai-indians-hardik-pandya
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शादी के बाद इस मामले में विराट निकल गए अनुष्का से आगे, देखिए तस्वीरें