बेगम अख्तर पर बनने वाली फिल्म में इरफान, कंगना!

By: | Last Updated: Thursday, 8 October 2015 4:51 AM
Irrfan Khan, Kangana Ranaut to work together in film on Begum Akhtar!

नई दिल्ली: अनूप जलोटा प्रोडक्शन और ए मोहब्बत प्रोडक्शन ने मंगलवार को लोकप्रिय गजल और ठुमरी गायिका बेगम अख्तर के जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा की, जिसमें उनके जीवन के विभिन्न दौर को दर्शाया जाएगा.

 

बेगम अख्तर पर बनने वाली फिल्म ‘ए मोहब्बत’ के लिए अगर चीजें योजनानुसार रहीं तो कंगना रनौत और इरफान खान को पहली बार साथ काम करते देखा जाएगा.

 

पद्मभूषण से सम्मानित बेगम अख्तर भारतीय शास्त्रीय संगीत में एक मिसाल हैं.

 

फिल्मकार केतन मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म में अभिनेता इरफान को मुख्य किरदार में देखा जाएगा. फिल्म के लिए अभी मुख्य महिला किरदार पर फैसला किया जाना बाकी है, लेकिन कंगना को इसके लिए चुना जा सकता है.

 

फिल्म के लिए महिला किरदार के बारे में पूछे जाने पर, जलोटा ने आईएएनएस को बताया, “हम कंगना रनौत से बेगम अख्तर के जीवन के एक दौर को निभाने के लिए संपर्क कर रहे हैं.”

 

बेगम अख्तर का जन्म उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले में सात अक्टूबर, 1914 को हुआ था. उनका 30 अक्टूबर, 1974 को गुजरात के अहमदाबाद में निधन हो गया था, जहां वह एक संगीत समारोह में प्रस्तुति के लिए पहुंची थीं. उन्हें लखनऊ में दफनाया गया है.

 

जलोटा का कहना है कि चूंकि बेगम अख्तर फैजाबाद से ताल्लुक रखती थीं और उन्हें दफन भी लखनऊ में किया गया है, इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार से भी फिल्म निर्माण के लिए मदद मिली है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Irrfan Khan, Kangana Ranaut to work together in film on Begum Akhtar!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Begum Akhtar Irrfan Khan Kangana Ranaut
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017