'बजरंगी भाईजान' विवाद पर सलमान बोले, इस्लाम का मतलब शांति

By: | Last Updated: Sunday, 5 July 2015 6:15 AM

मुंबई : बॉलीवुड के दंबग स्टार सलमान खान को अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को लेकर मिले कानूनी नोटिस से कोई फर्क नहीं पड़ता.

 

अभिनेता का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि कोई धार्मिक समूह हिंदू-मुस्लिम एकता के खिलाफ होगा.

 

सलमान खान ने कहा, ”कानूनी नोटिस से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. मैं नहीं समझता कि कोई धार्मिक समूह ऐसा करेंगे. किसी भी मज़हब का बुनियादी उसूल यही होता है कि अपने मज़हब को मानो और दूसरे के मजहब का सम्मान करो. अगर आप बांद्रा में या मुंबई के किसी भी हिस्से में देखेंगे तो गणेश विसर्जन के मौके पर वहां एक मौलाना भी दिखेंगे. मैंने नहीं समझता कि आज कोई धार्मिक समूह किसी धर्म पर इस तरह की बात करेगा. इस्लाम का मतलब शांति होता है. क्या आप सोच सकते हैं कि कोई धार्मिक समूह हिंदू-मुस्लिम एकता के खिलाफ हों.”

 

इस मौके पर कबीर खान ने कहा, ”ये धार्मिक समूह किस मुद्दे पर विरोध कर रहे हैं? यही न कि एक हिंदू नाम के साथ मुस्लिम नाम कैसे मिलाया जा सकता है? क्या आपको लगता है कि ऐसी समझ वाले लोगों की वजह से हम टाइटल बदल देंगे? यही भारत की महानता है.”

 

दरअसल विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल का एक समूह ‘बजरंगी भाईजान’ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने फिल्म का टाइटल बदलने की भी मांग की है, क्योंकि इससे हिन्दू भावनाएं आहत हो रही हैं.

 

प्रदर्शनकारियों ने फिल्म का टाइटल ना बदलने पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने और फिल्म का प्रदर्शन रोकने की धमकी भी दी है. उनके मुताबिक बजरंगी के साथ भाईजान जोड़ना गलत है.

 

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में चित्रकूट के एक व्यक्ति ने सलमान, निर्माता कंपनी और निर्देशक कबीर खान को कानूनी नोटिस जारी कर फिल्म के शीर्षक से ‘भाईजान’ शब्द और फिल्म से कुछ आपत्तिजनक दृश्य हटाने की मांग की है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Islam means peace: Salman Khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017