It’s an honour and pride to portray the Real King of the Country on Screen

बाला साहेब की बायोपिक में काम करके बेहद खुश हूं: नवाजुद्दीन सिद्दिकी

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने कहा है कि एक जीवनी आधारित फिल्म में शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की भूमिका निभाने का अवसर पाने को लेकर वह आभारी हैं.

By: | Updated: 22 Dec 2017 09:32 PM
It’s an honour and pride to portray the Real King of the Country on Screen
नई दिल्ली: अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने कहा है कि एक जीवनी आधारित फिल्म में शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की भूमिका निभाने का अवसर पाने को लेकर वह आभारी हैं. यह जीवनी शिवसेना नेता संजय राउत ने लिखी है. इसका निर्देशन अभिजीत पानसे करेंगे. यह 23 जनवरी 2019 को रिलीज होगी.

ठाकरे पर फिल्म का टीजर बीती रात पेश करने के मौके पर नवाजुद्दीन ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह एक अहम दिन है क्योंकि फिल्म का टीजर पेश किया गया है. मुझे उन जैसी महान शख्सियत की भूमिका निभाने का अवसर मिला है, मुझे लगता है कोई भी अभिनेता उनकी भूमिका निभाने के लिए तैयार हो जाता. सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने टीजर पेश किया.





मॉरीशस में शूटिंग कर रहे नवाजुद्दीन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कहा, ‘‘मैं फिल्म का प्रस्ताव देने के लिए संजय राउत, उद्धव ठाकरे, अभिजीत का और टीजर पेश करने के लिए बच्चन सर का शुक्रगुजार एवं आभारी हूं.’’ उन्होंने मराठी में कहा, ‘‘हर कोई सोच रहा है, मैं मराठी कैसे बोल सकता हूं. आपसे कहना चाहूंगा कि बाल ठाकरे साहब मुझे प्रेरणा देंगे और वह इस भूमिका को निभाने के लिए मुझे आशीर्वाद दे रहे हैं.’

बच्चन ने कहा कि वह टीजर पेश किए जाने के मौके पर बुलाने के लिए आभारी हैं. उन्होंने कहा कि तीन घंटे की फिल्म ठाकरे के जीवन को पर्दे पर उतारने के लिए बहुत छोटी है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि बालासाहेब का जीवन तीन घंटे में दिखाया जा सकता है. मैं कामना करता हूं कि उन पर तीन - चार घंटे की श्रृंखला बनाई जाए. मुझे लगता है कि यह कई कड़ियों में वेब सीरिज में दिखाई जानी चाहिए. मैं इस फिल्म के लिए संजय राउत को बधाई देता हूं.’’






बच्चन ने कहा, ‘‘यदि इस फिल्म के लिए मेरी जरूरत होगी तो मैं किसी भी क्षमता में इसका हिस्सा बनना चाहूंगा. मैं इस फिल्म में हर संभव तरीके से योगदान देने के लिए हमेशा ही तैयार रहूंगा.’’ उन्होंने कहा कि वह ठाकरे को पिता तुल्य देखते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हम एक दूसरे के काफी करीब थे, हम बहुत हद तक एक परिवार की तरह थे. मैं उनका काफी सम्मान करता हूं.’’ बिग बी ने याद किया कि जब उनकी शादी हुई थी तब ठाकरे ने उनसे कहा था कि वह उनकी पत्नी जया बच्चन से मिलना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे जीवन में ऐसे कुछ उदाहरण हैं जब मेरे खिलाफ कुछ आरोप लगे, तब बालासाहब मुझे फोन किया करते थे और पूछा करते थे कि यह सही है या नहीं. ’’ बच्चन ने कहा कि वह अपनी तस्वीर ठाकरे के कमरे में देख कर चकित हो गए थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: It’s an honour and pride to portray the Real King of the Country on Screen
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Super 30: जयपुर की सड़कों पर पापड़ बेचते दिखे ऋतिक रोशन, देखें तस्वीरें