गौरी लंकेश की हत्या पर बोले कमल हसन, 'बंदूक से मुंह बंद करना, बहस जीतने का सबसे बुरा तरीका'

गौरी लंकेश की हत्या पर बोले कमल हसन, 'बंदूक से मुंह बंद करना, बहस जीतने का सबसे बुरा तरीका'

कमल हसन के अलावा शबाना आजमी, जावेद अख्तर और शेखर कपूर जैसी बॉलीवुड की हस्तियों ने जोरदार तरीके से इस हमले की निंदा की है.

By: | Updated: 07 Sep 2017 09:04 PM

चेन्नई: मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हसन ने गुरुवार को पत्रकार-सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की. उन्होंने कहा कि बंदूक की गोली से किसी को चुप करा देना किसी बहस का हल नहीं है. कमल हसन ने ट्विटर पर लिखा, "बंदूक से मुंह बंद कर बहस में जीतना सबसे बुरी जीत है. गौरी के निधन से दुखी सभी लोगों के साथ मेरी संवेदना."


 


बता दें कि पिछले सप्ताह अभिनेता ने ट्विटर के जरिए एक राजनीतिक पार्टी बनाने का संकेत दिया था लेकिन यह भी साफ-साफ कहा था कि वह दक्षिणपंथी संगठन के साथ सहयोग नहीं करेंगे. मालूम हो कि मंगलवार की रात गौरी लंकेश के बेंगलुरु स्थित घर पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर उनकी हत्या कर दी थी.


कमल हसन के अलावा शबाना आजमी, जावेद अख्तर और शेखर कपूर जैसी बॉलीवुड की हस्तियों ने जोरदार तरीके से इस हमले की निंदा की है. इस हत्या को लेकर पूरे देश में रोष का माहौल है और इसकी चौतरफा आलोचना की जा रही है. हालांकि ट्विटर पर दक्षिणपंथी राजनीति के कुछ समर्थकों ने कन्नड़ पत्रकार की हत्या का एक तरह से समर्थन करते हुए इसे सही करार दे रहे हैं. इनका कहना है कि वह इसी के लायक थीं.


दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश धर्मनिरपेक्षता और प्रगतिशील मूल्यों में विश्वास रखती थीं और दक्षिणपंथी विचार और राजनीति की मुखर आलोचक थीं. वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शाहरुख खान की लाडली सुहाना ने दोस्तों के साथ की क्रिसमस पार्टी, देखें VIdeo