Karnataka: Rajput Karni Sena demonstrates against the film Padmavati in Bengaluru

थम नहीं रहा 'पद्मावती' का विरोध, बैन को लेकर करणी सेना ने बेंगलुरु में प्रदर्शन किया

By: | Updated: 15 Nov 2017 12:44 PM
Karnataka: Rajput Karni Sena demonstrates against the film Padmavati in Bengaluru

नई दिल्ली:  संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. यह विरोध अब दिल्ली और राजस्थान से होते कर्नाटक तक पहुंच गया है. करणी सेना लगातार इस फिल्म का विरोध कर रही है. आज बेंगलुरू में करणी सेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म के बैन को लेकर प्रदर्शन किया. इन कार्यकर्ताओं का आरोप है कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है.







कल कोटा के थिएटर में की थी तोड़फोड़

कल भी करणी सेना ने कोटा के एक सिनेमा हॉल में 'पद्मावती' के टीजर की स्क्रीनिंग का विरोध करते हुए उपद्रव किया. गुमानपुरा पुलिस स्टेशन के सर्कल प्रभारी आनंद यादव ने बताया कि करणी सेना के सदस्यों ने बुकिंग काउंटर, खिड़कियों, दरवाजों और थियेटर के फर्नीचर को निशाना बनाया और तोड़-फोड़ की. थियेटर में कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव करने की भी खबरें हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामूली बल प्रयोग किया जिसके बाद कार्यकर्ता वहां से हटे. हिंसा करने के सिलसिले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है और 30-40 लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. हिंसा के संबंध में अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है. एक अधिकारी ने बताया कि विरोध के बाद टीजर की स्क्रीनिंग रोक दी गई.


दीपिका ने कहा- फिल्म की रिलीज को कोई नहीं रोक सकता

padmavati

दीपिका पादुकोण ने हर तरफ हो रहे विरोध पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है और कहा है कि उनकी फिल्म को रिलीज होने से कोई नहीं रोक सकता.  फिल्म की रिलीज के पहले मचे बवाल पर अभिनेत्री ने कहा, "यह भयावह है, यह बिल्कुल भयावह है. इससे हमें क्या मिला? और एक राष्ट्र के रूप में हम कहां पहुंच गए हैं? हम आगे बढ़ने के बदले पीछे हुए हैं." उन्होंने कहा, "हमारी जवाबदेही सिर्फ सेंसरबोर्ड के प्रति है और मैं जनाती हूं और मेरा मानना है कि फिल्म को रिलीज होने से कुछ भी नहीं रोक सकता."

इन आरोपों को नकार चुके हैं भंसाली

आपको बता दें कि जिस सीन की वजह से विरोध हो रहा है उस पर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अपना पक्ष पहले ही रख चुके हैं. भंसाली ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो संदेश के जरिए ये साफ किया है कि फिल्म में दीपिका यानि पद्मावती और रणवीर यानि अलाउद्दीन खिलजी के बीच को ड्रीम सीक्वेंस नहीं है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि इन दोनों सितारों ने कभी 'पद्मावती' की शूटिंग साथ भी नहीं की. इसके बावजूद भी ये विरोध नहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है.



सुप्रीम कोर्ट रिलीज पर रोक लगाने से कर चुका है इंकार

कुछ दिनों पहले इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. इस याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड किसी भी फिल्म को प्रमाणपत्र देने से पहले सभी पहलूओं पर गौर करता है. फिलहाल मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट से राहत तो मिल गई लेकिन विवाद अब भी बना हुआ है.


VIDEO: क्या पद्मावती सच में थी ? देखिए, सबसे प्रमाणिक तहकीकात

इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के अलावा शाहिद कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. इसमें शाहिद कपूर दीपिका के किरदार के पति महारावल रतन सिंह की भूमिका में हैं. फिल्म कुछ ही दिनों बाद एक दिंसबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.


यह भी पढ़ें-

'पद्मावती' विवाद में अब कूदे शशि थरूर, कहा- 'पद्मावती' के बजाय राजस्थानी महिलाओं की शिक्षा पर दें ध्यान

भंसाली के बचाव में उतरे सलमान खान, कहा- उनकी फिल्मों में कुछ भी गलत नहीं होता

'पद्मावती' की कहानी सलीम अनारकली जितनी नकली : जावेद अख्तर

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Karnataka: Rajput Karni Sena demonstrates against the film Padmavati in Bengaluru
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story करीना से लेकर माधुरी-सुशांत तक, बॉलीवुड सितारों ने की नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ की निंदा