बॉलीवुड के तीनों खान 2014 को बनाएंगे ब्लॉकबस्टर साल!

By: | Last Updated: Wednesday, 27 August 2014 3:32 AM
khan_bollywood_blockbuster_year

नई दिल्ली: बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट बताती हैं कि बॉलीवुड ने वरुण धवन और आलिया भट्ट सरीखे नवोदित कलाकारों के साथ एक लाजवाब शुरुआत की है. फिल्म व्यापार विश्लेषकों का कहना है कि एक औसत साल को ब्लॉकबस्टर में तब्दील करने का दायित्व सुपरस्टार आमिर खान और शाहरुख खान पर है.

 

अगस्त मध्य तक करीब 120 फिल्में रिलीज हुईं, जिनकी बदौलत बॉक्स ऑफिस अब तक 1,400 करोड़ रुपये (23 करोड़ डॉलर) की कमाई कर चुका है. फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने युवा कलाकारों की उपलब्धियों की यह कहते हुए तारीफ की कि उन्होंने इस साल ‘जबर्दस्त काम’ किया.

 

आदर्श ने आईएएनएस को बताया, “उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, फिर चाहे यह ‘हीरोपन्ती’ में टाइगर श्रॉफ हों, ‘मैं तेरा हीरो’ में वरुण धवन हों, ‘हाईवे’ में आलिया भट्ट हों या ‘2 स्टेट्स’ में अर्जुन कपूर हों.”

 

उन्होंने कहा, “यह कुछ अप्रत्याशित था और उन्होंने अपनी फिल्मों से अपनी प्रतिभा साबित कर दी.”

 

जी7 मल्टीप्लेक्स और मराठा मंदिर के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने भी माना कि नवोदित कलाकारों का अच्छा प्रदर्शन हम सभी के लिए एक हैरानी की बात है.

 

फिल्म ‘हीरोपन्ती’ ने 51 करोड़ (रुपये) कमाए, ‘2 स्टेट्स’ ने 102 करोड़, ‘गुंडे’ ने 80 करोड़, ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ ने 75.5 करोड़ और ‘हाईवे’ ने 30 करोड़ रुपये कमाए.

 

फिल्म वितरक राजेश थडानी ने कहा, “सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘एक विलेन’ भूलने के लिए नहीं है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई की. इसने 98 करोड़ रुपये कमाए.”

 

यहां तक कि कुछ छोटे बजट की फिल्मों ने भी अच्छी कमाई की.

 

‘क्वीन’ और ‘रागिनी एमएमएस 2’ ने बढ़िया कमाई की.

 

साल की पहली छमाही में युवा कलाकार धूम मचाते रहे. उसके बाद सलमान खान अभिनीत ‘किक’ आई, जो 2014 की अब तक की सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म है.

 

थडानी ने साजिद नाडियाडवाला निर्देशित ‘किक’ की तारीफ में कहा, “किक’ पैसा कमाने वाली फिल्म थी, जिसने 211 करोड़ रुपये कमाए. यह उत्कृष्ट है. ‘किक’ वर्ष 2014 की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है.”

 

युवा कलाकारों के संतोषजनक प्रदर्शन के बावजूद कुल कमाई जबर्दस्त नहीं रही.

 

थडानी के अनुसार, “यह साल काफी अच्छा रहा, लेकिन यह और बढ़िया हो सकता था. अगर हम पिछले साल से तुलना करें, तो बॉक्स ऑफिस कमाई करीब-करीब समान है.”

 

फिल्म वितरकों को अब शाहरुख की ‘हैप्पी न्यू ईयर’, आमिर की ‘पी.के.’ और ऋतिक रोशन की ‘बैंग बैंग’ से उम्मीदें बंध रही हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: khan_bollywood_blockbuster_year
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017