200 करोड़ क्लब में शामिल हो 'किक' ने आमिर की थ्री ईडियट्स को पछाड़ा

By: | Last Updated: Wednesday, 6 August 2014 2:47 AM
‘Kick’ earns Rs 200 crore, becomes Salman Khan’s highest grosser in India

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘किक’ ने बॉक्स ऑफिस पर दस दिनों में 203 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. ‘किक’ सलमान की पहली फिल्म होगी जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. इससे पहले सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने बॉक्स ऑफिस  पर 198 करोड़ कमाए थे.

 

यह फिल्म इस साल 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पहली फिल्म बन गई है. फिल्म समीक्षक तरन आदर्श के मुताबिक इस फिल्म ने  पहले हफ्ते में 178.28 करोड़ की कमाई की.

 

इसके बाद रिलीज के दूसरे शुक्रवार को 9.22 करोड़, शनिवार को 10.62 करोड़ और रविवार को 14.18 करोड़  और सोमवार को 5.08 की कमाई की. कुल मिलाकर फिल्म ने 203.19 करोड़ की कमाई कर ली है.इसके साथ ही फिल्म ने आमिर खान की घरेलू बॉक्सऑफिस पर की गई ‘थ्री ईडियट’ की कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है.

सलमान खान ने इस फिल्म के रिलीज होने के बाद कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. अगर 2014 में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो यह फिल्म इस साल रिलीज हुई सभी फिल्मों में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई (26.50 करोड़) करने वाली फिल्म बन गई. इसके अलावा चार दिनों में 100 करोड़ कमाने वाली भी यह इस साल की पहली फिल्म है.

लगातार सात 100 करोड़ की फिल्में देने का भी रिकॉर्ड सलमान खान के नाम है. फिल्म रेडी, बॉडीगार्ड, दबंग, दबंग 2, एक था टाइगर, जय हो और अब किक. ये सभी फिल्में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी हैं.

 

साजिद नाडियावाला इस फिल्म से निर्देशन में अपना डेब्यू कर रहे हैं.  फिल्म में रणदीप हुड्डा, नवाजुद्दीन सिद्धिकी, मिथुन चक्रवर्ती और जैकलिन फर्नाडीज ने भी काम किया है.

 

एक्शन रोमांच से भरपूर फिल्म बीती 25 जुलाई को भारत के 5,000 से ज्यादा सिनेमाघरों और फ्रांस, जर्मनी, मोरक्को और मालदीव जैसे 42 देशों में रिलीज़ हुई.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Kick’ earns Rs 200 crore, becomes Salman Khan’s highest grosser in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ????? ???
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017