लैक्मे फैशन वीक: ओपनिंग डे में दिखा ग्रैंड शो

By: | Last Updated: Wednesday, 26 August 2015 5:00 AM
lakme fashion week opening day

मुम्बई: अपने 15वें फैशनेबल साल में कदम रखनेवाले लैक्मे फैशन वीक में मंगलवार को वो हुआ जो अब तक नहीं हुआ था. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशूहर अबू जानी और संदीप खोसला की डिजाइनर जोड़ी ने अब तक अपने जलवे से महरूम लैकमे फैशन वीक के मंच पर मॉडल्स की अनगिनत आवाजाही के बीच अपनी छाप छोड़ी. फैशन वीक का ग्रैंड ओपनिंग शो था और आगाज पूरी चमक-दमक लिए था.

 

अमिताभ बच्चन के आने की सुगबुगाहट दिमागी शोर में तब्दील होने लगी थी. मगर अबू-संदीप के सबसे करीबी दोस्तों में गिने जाने वाले अमिताभ नहीं आए. अर्धांगिनी जया जरूर पहुंची मुस्कुराते हुए. अभिषेक भी नदारद थे. अक्सर बेटी श्वेता समेत पूरा बच्चन परिवार मौजूद होता है खास मेहमान के तौर पर डिजाइनर जोड़ी के फैशन शोज में.

 

ज्यादातर मेल-फीमेल मॉडल्स गोल्डन कलर के लिबास ओढ़-पहनकर मंच पर अवतरित हो रहे थे, जिनमें से कम ही लोगों ने अटपटे कपड़े पहने थे. बॉलीवुड से प्रेरित ‘जवानी जानेमन’ की थीम पर 80 के दशक के ट्रेंडी, हिप और डिस्को बीट्स से लबरेज गानों में अंग्रेजी म्यूजिक का फ्यूशन, दर्शक दीर्घा में बैठे रिच ऐंड फेमस, अनजान अमीरों और अति-रईस जीवनशैली जीने की चाहत रखनेवाले तमाम लोगों को बैठे-बैठे ही थिरकने को मजबूर कर रहा था. किसी की भी नजरें आते-जाते मॉडल्स से नहीं हट रहीं थीं. शो में कभी-कभीर मॉडल्स के अजीबो-गरीब अंदाज देखने के बाद भी एक-दूसरे के कानों में खुसर-फुसर के नजारें भी नहीं देखने को मिल रहे थे. 

 

बहरहाल, कुछ और भी हस्तियां पहुंची थी फ्रंट रो पर आसीन होकर इस फैशन की सुनहरी शाम (जो इवेंट के देर से शुरु होने और खत्म होने तक रात में तब्दील में हो गई थी) का मजा लेने. फिल्म ‘दम लगाके हईशा’ में एक मोटी लड़की का किरदार बखूबी निभानेवाली भूमि पेडणेकर अपना फिल्मी वजन कई गुना कम करके लैक्मे फैशन वीक में पहुंची थीं.

 

भूमि का घटा वजन, उनकी असली पहचान को धुंधला कर रहा था. इस कदर की तस्वीरों के रूप में भूमि को कैद करने को बेताब स्टिल फोटोग्राफरों और वीडियो कैमरामैनों की ज्यादातर भीड़ उनकी पहचान को लेकर आश्वत होने से पहले एक-दूसरे के चेहरों को सवालों के रूप में घूर रही थी.

 

खैर, बच्चन परिवार की तरह अबू-संदीप से घनिष्ठ संबंध रखनेवाली मां-बेटी डिंपल कापड़िया और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी भी फैशन शो में हंसते-मुस्कुराते पहुंची. बेहिसाब धन-संपत्ति के प्रतीक और पर्याय के रूप में जाने जानेवाले मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी इस हसीन शो का हिस्सा बनीं.

 

ऋतिक रोशन से तलाक लेने चुकीं सुजेन खान के चेहरे पर रिश्ते के टूटने का दर्द ढूंढने की कोशिश में लगे लोगों को फैशन वीक जैसे कार्यक्रम में ऐसी कामयाबी मिलेगी, इसकी उम्मीद तो कतई नहीं की जा सकती थी. सुजेन की एंट्री-एक्जिट भी लोगों को कस्टमरी हाय-हेलो करते हुए अकेले हुई.

 

सोनाली बेंद्रे ने एबीपी न्यूज से शो के खात्मे के बाद कहा, ‘ अबू जानी और संदीप खोसला के कॉस्ट्यूम्ज पहनने से ज्यादा खुशी की बात उनके लिए शायद ही कोई और होती हो’. फिल्मी पर्दे पर आते ही भुला दिए गए सिकंदर खेर की मौजूदगी फैशन शो देखने पहुंचे रखूखदार लोगों के मन में ज्यादा असर नहीं डाल पा रही थी. फिल्मों में काम करने के बावजूद भी सेलिब्रिटी स्टेटस को अचीव नहीं करने के अपने नुकसान होते हैं.

 

वैसे आधिकारिक रूप से लैक्मे फैशन वीक के पहले दिन यानी बुधवार को रणबीर कपूर, अपने फैशन करियर के 25वें साल पूरे करने जा रहे डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के मेन्स वेअर कलेक्शन के लिए शो स्टॉपर बनकर रैम्प वॉक करनेवाले हैं. जाहिर है, सबकी नजरें उनपर होंगी. इस बात पर भी कि क्या जब कटरीना कैफ का प्यार फैशनेबल लिबासों का प्रचार अपने अंदाज में करेगा, तो वहां चियर करने के लिए कटरीना भी मौजूद होंगी ? बॉलीवुड में स्टारडम का आसमान छूने के फायदे कम नहीं होते. 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: lakme fashion week opening day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017