ओम पुरी को मिलेगा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार

By: | Last Updated: Tuesday, 16 December 2014 10:51 AM

नई दिल्ली: मंझे हुए अभिनेता ओम पुरी को पहले ‘इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ प्रयाग’ (आईएफएफपी), इलाहाबाद में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्हें यह सम्मान 28 फरवरी को आयोजित होने वाले समारोह में दिया जाएगा.

 

65 वर्षीय ओम पुरी को यह प्रतिष्ठित सम्मान फिल्मजगत में उनके योगदान के लिए दिया जाएगा. उन्हें इससे पूर्व वर्ष 2009 के फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में लाइफटाइम अचीवमेंट और पद्मश्री (1990) सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है.

 

ओम पुरी ने अपने चार दशकों से लंबे अभिनय करियर में ‘घासीराम कोतवाल’, ‘आरोहण’ और ‘अर्धसत्य’ जैसी फिल्मों में कई तरह की भूमिकाएं निभाई हैं. वह 1982 में ‘गांधी’ फिल्म में नजर आए थे.

 

इसके अलावा ‘माय सन द फैनैटिक’, ‘ईस्ट इज ईस्ट’, ‘चार्ली विल्सन्स वार’ और ‘द रिलक्टन्ट फंडामेंटलिस्ट’ जैसी अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया.

 

आईएफएफपी 26-28 फरवरी को इलाहाबाद में आयोजित होगा. इस फिल्मोत्सव का उद्देश्य देश के खास तौर पर पश्चिमोत्तर क्षेत्र में सिनेमा को बढ़ावा देना है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Life Time Achievement Award for Om Puri
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Achievement award Bollywood life Om Puri
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017