LIVE Black busk case: Salman Khan's Bail plea, news and updates LIVE: सलमान खान की जमानत पर फैसला कल, आज भी जेल में ही कटेगी रात

Full Details: सलमान खान की जमानत पर फैसला कल, आज भी जेल में ही कटेगी रात

SALMAN’S BAIL PLEA: जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान को पांच साल की सजा सुनाई है और उन पर 10,000 रुपया का जुर्माना भी लगाया. सलमान फिलहाल जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं.

By: | Updated: 06 Apr 2018 02:28 PM
LIVE Black busk case: Salman Khan's Bail plea, news and updates

जोधपुर: सलमान खान को आज भी जोधपुर की सेंट्रल जेल में ही रात गुजारनी होगी. जोधपुर की सेशंस कोर्ट सलमान की जमानत पर कल फैसला सुनाएगी. जज रवींद्र कुमार जोशी ने कहा है कि कल ऑर्डर दिया जाएगा.  सेशन कोर्ट के जज सलमान की जमानत पर कल सुबह 10.30 बजे फैसला सुना सकते हैं. इस मामले से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए आप एबीपी न्यूज़ के साथ बने रहें.



LIVE UPDATES  ON SALMAN’S BAIL PLEA


11.22 AM: कल कोर्ट में एक बार फिर बहस होगी. उसके बाद कोर्ट सुबह साढ़े दस बजे के बाद सलमान की जमानत पर सुनवाई शुरु हो सकती है.


11.18 AM: कुछ वकीलों का कहना है कि क्योंकि ये केस बीस साल से चल रहा है और कोर्ट ने जब भी सलमान को बुलाया है वह हाजिर हुए हैं, ऐसे में जमानत की अपील के वक्त सलमान को इन बातों का फायदा मिल सकता है.


11.15 AM: कल शनिवार है अगर कल कोर्ट ने उन्हें जमानत नहीं दी या खारिज कर दी तो सलमान खान को जेल से बाहर निकलने के लिए सोमवार तक का इंतजार करना पड़ सकता है. खारिज होने की स्थिति में सलमान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं.


11.13 AM: सलमान के वकील ने कोर्टरूम में जिप्सी का हवाला दिया. साथ ही उन्होंने हिरण के पोस्टमार्टम और हथियारों को लेकर अपनी दलील दी. उन्होंने कहा कि हथियार जोधपुर से नहीं बल्कि मुंबई से मिले थे.


11.11 AM: सलमान की जमानत पर बहस पूरी हो गई है. सलमान की जमानत पर कल फैसला आएगा. जज रवींद्र कुमार जोशी ने कहा है कि कल ऑर्डर दिया जाएगा. बड़ी बात यह है कि सलमान खान को आज भी जेल में ही रहना होगा.


11.07 AM: सलमान के वकील कोर्ट में उनकी पांच साल की सजा को टालने के लिए बहस कर रहे हैं. सलमान के वकील ने कोर्ट में कहा है कि सलमान को सजा देने में बीस साल लग गए, ये भी किसी सजा से कम नहीं है.


11.00 AM: जोधपुर की सेशंस कोर्ट में सलमान की जमानत पर बहस शुरु, हो चुकी है. कोर्ट में सलमान के वकील महेश बोड़ा दलील दे रहे हैं.


10.35 AM: कोर्ट में सलमान की जमानत का केस 24वें नंबर पर है, ऐसे में उनकी सुनवाई में देरी हो सकती है.


10.31 AM: सलमान के वरीक महेश बोड़ा ने मीडिया से कहा है कि चश्मदीदों की विश्वसनियता पर सवाल उठाएंगे. उनपर भरोसा नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि कल शाम में मुझे इंटरनेट कॉल्स और मैसेज से कुछ धमकियां मिली थीं. सलमान को जमानत मिलने की पूरी उम्मीद है.


10.18 AM: मुंबई से आए सलमान खान के वकील आनंद देसाई कोर्ट पहुंच गए हैं. थोड़ी देर बाद सलमान खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई शुरु होगी. बता दें कि कोर्ट में सलमान के वकील के अलावा उनके बॉडीगार्ड शेरा और उनकी दोनों बहने अलवीरा और अर्पिता भी पहुंची हैं.


10.02 AM: कोर्ट में सबसे पहले सलमान की जमानत का केस ही सुना जाएगा. फैसला आधे घंटे बाद आने की उम्मीद है.


09.03 AM: सलमान के वकील सुबह साढ़े 7 बजे जेल पहुंचे थे. शेरा भी साथ थे. डीआईजी ने स्पेशल परमिशन दी थी मिलने की. वैसे आम कैदी के वकील सुबह 10 से शाम 5 बजे तक अपने मुवक्किल से 10-15 मिनट के लिए मिल सकते हैं. उसके लिए उन्हें अपना वकालतनामा दिखाना होता है.


09.02 AM: सुबह 10.30 बजे जमानत अर्जी पर सुनवाई हो सकती है.


09.00 AM: सलमान के भाई अरबाज खान, सोहेल खान और साजिद नाडियाडवाला किसी भी वक्त जोधपुर पहुंच सकते हैं.


तीन बार जोधपुर जेल में रह चुके हैं सलमान


बता दें कि सलमान को चौथी बार जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया है. इसी जेल में कथावाचक आसाराम भी कैद हैं जो बलात्कार के मामले में आरोपी हैं. इससे पहले सलमान शिकार के मामले में ही कुल 18 दिनों के लिए तीन बार साल 1998, 2006 और 2007 में भी जोधपुर जेल में रह चुके हैं.


सलमान खान ने क्या अपराध किया है?


सलमान खान को कोर्ट ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार दिया है. दरअसल, काला हिरण एक विलुप्तप्राय जंतु है और वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम- 1972 की अनुसूची एक में शामिल है. सलमान पर आरोप है कि उन्होंने एक अक्तूबर 1998 को जोधपुर के निकट कांकाणी गांव के भागोडा की ढाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था. यह घटना ‘हम साथ साथ है फिल्म की शूटिंग के दौरान की है.


यह भी पढ़ें-


काला हिरण शिकार केस: सलमान ने जेल में गुजारी रात, चार कंबलों के साथ जमीन पर सोए


काला हिरण मामला: सलमान की सजा पर जश्न मनाने वाले विश्नोई समाज की पूरी कहानी


सलमान को 5 साल की सजा से Shock में बॉलीवुड, की जल्द बाहर आने की दुआ


काला हिरण शिकार मामला: सलमान जेल, वहीं सैफ और नीलम मुंबई पहुंचे

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: LIVE Black busk case: Salman Khan's Bail plea, news and updates
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story फीमेल सिंगर के सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपों पर अली का जवाब, कहा- सच सामने आएगा