‘लव स्टोरी-सीज़न 2’: सलमान की लव स्टोरी के नए राज

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 3:59 PM
love story season two_salman khan love story_kareena

वो सुपरस्टार जिससे पूरा ज़माना प्यार करता है. लेकिन जिसकी लव स्टोरी हर बार ना जाने क्यों अधूरी रह जाती है? बात सलमान की हो, तो किसी ना किसी बहाने ज़िक्र कटरीना कैफ़ का छिड़ जाता है. आख़िर क्या वजह है कि रिश्ता टूटने के बावजूद, अपने फैन्स के दिलों में और शायद ख़ुद अपने दिल में भी ये दोनों अलग नहीं हुए हैं?

 

सलमान ख़ान और कटरीना कैफ़. बॉलीवुड की वो रियल लाइफ़ लव स्टोरी जिसके बारे में शायद पिछले 10 साल में सबसे ज़्यादा लिखा गया, सबसे ज़्यादा कहा गया. और आज भी जब ये दोनों एक-दूसरे के साथ नहीं हैं, इनके रिश्ते को लेकर ज़िक्र थमता नहीं. एक का नाम लो तो दूसरे की बात अपने आप निकल आती है.

 

 

बात ज़्यादा पुरानी नहीं है. सिर्फ़ आठ महीने पहले ही फिल्म धूम 3 के टाइटिल गीत के लॉन्च का मौक़ा था. धूम 3 के हीरो थे आमिर और हीरोइन कटरीना कैफ़. सारा ध्यान फिल्म धूम 3 के प्रोमोशन और गाने के लॉन्च पर ही था. लेकिन अचानक एक पत्रकार ने आमिर से सलमान की शादी के बारे में सवाल पूछ लिया. सलमान की शादी की बात पर गाना गाते हुए जिस तरह आमिर कटरीना की तरफ़ ही देख रहे थे, उससे पता लग रहा था कि इशारा किस तरफ़ है.

 

 

 

आमिर खान ने कहा मैं तो कब से  कह रहा हूं. शायद कोई और कहे. सबकी नज़रे अब कटरीना पर जमी हुई थीं. वो मुस्कुराती रहीं, शरमाती रहीं. सलमान और कटरीना का ज़िक्र यहीं नहीं रुका. आखिरकार आमिर ख़ान ने साफ़-साफ़ कह दिया कि वो रियल लाइफ़ में सलमान और कटरीना को साथ-साथ देखना चाहते हैं.

 

 

अब प्रोमोशन था धूम थ्री का…जिसके हीरो थे आमिर. मगर बात छिड़ गई सलमान और कटरीना की शादी की. वो भी तब जब सलमान और कटरीना का ब्रेकअप हुए भी काफी वक़्त बीत चुका है. और बात सिर्फ़ दूसरों की ही नहीं है, खुद सलमान भी अक्सर अपनी पुरानी दोस्त को याद कर बैठते हैं.

 

सिर्फ 7 महीने पहले ही यानि जनवरी 2014 में सलमान ने एक मशहूर विदेशी ब्रांड की कार भारत में लॉन्च की. हर कोई इस शानदार कार की बात कर रहा था और फिर सलमान से सवाल पूछा गया कि वो इस कार को किसे गिफ़्ट करना चाहेंगे. किसी ने कटरीना का नाम तक नहीं लिया था लेकिन सलमान ख़ुद ही उनका नाम ज़ुबां पर ले आए.

 

शायद भूल नहीं पाए हैं सलमान कटरीना को. आखिर कई साल का रिश्ता था. सालों पहले जब ये लव स्टोरी शुरू हुई थी तब फिल्म इंडस्ट्री में कटरीना का कोई म़काम नहीं था. सलमान की मदद ने ही शुरुआत में उनका करियर नई ऊंचाई तक पहुंचाया था. प्यार में सलमान अक्सर ऐसा करते हैं. फिर इस कहानी में हंगामे भी हुए और हाई वोल्टेज ड्रामा भी.

 

19 साल की कटरीना साल 2003 में मुंबई आईं थी. वो मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहती थीं. लेकिन बिना किसी गॉडफादर के ये इतना आसान नहीं था. कटरीना ने मॉडलिंग शुरू की. साथ उन्होंने कायजाद गुस्ताद की फिल्म बूम में भी काम किया लेकिन छोटे छोटे कपड़े पहनने के बावजूद कटरीना की बूम फ्लॉप रही . कामयाबी अभी कटरीना से दूर थी और फिर साल 2004 में कटरीना की जिंदगी में आए सलमान . दरअसल कटरीना की मुलाकात पहले सलमान की बहन अलवीरा से हुई.

 

इसके बाद एक पार्टी में अलवीरा ने ही सलमान और कटरीना को मिलवाया. और फिर दोनों में मुलाकातें होने लगी..उस दौरान सलमान फिल्म मैंने प्यार क्यों किया के लिए हीरोइन की तलाश कर रहे थे.

 

जुलाई 2008 में People Magazine में छपे लेख के मुताबिक जब सलमान पहली बार कटरीना से मिले, तब तक सलमान का ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप हो चुका था. और वो अपनी जिंदगी में अकेले थे. सलमान को पहली नजर में ही कटरीना काफी अच्छी लगीं और उन्होंने वो शाम साथ गुजारी. इसके बाद तो सलमान और कटरीना की मुलाकातें अक्सर होने लगीं. सलमान कटरीना के साथ Long walks पर जाने लगे. यही नहीं कटरीना को सलमान के साथ उनकी बाइक पर देर रात तक घूमना भी काफी पसंद था.

 

कटरीना खूबसूरत थीं और स्टार बनने का ख्वाब भी देख लिया था. अब हिंदी फिल्मों में किसी को हीरोइन बनाना सुपरस्टार सलमान खान के लिए कौन सी बड़ी बात है. चाहे उस हीरोइन को हिंदी आती हो या नहीं . साल 2005 में कटरीना को एक फिल्म के लिए साइन किया गया . फिल्म के निर्माता थे सलमान के भाई सोहेल खान. और हीरो थे. सलमान. फिल्म का नाम था. मैंने प्यार क्यों किया ?

 

सलमान और कटरीना की ये फिल्म कामयाब रही और इसके साथ ही कटरीना का करियर चल निकला. साल 2005 में ही सलमान और कटरीना के अफेयर की खबरों ने जोर पकड़ा. हालांकि इन तब भी दोनों इस बात को खुद कबूल नहीं कर रहे थे .

 

सलमान के सहारे और अपनी खूबसूरती और टैलेंट की बदौलत कटरीना को बड़े बैनर की फिल्में मिलने लगीं. करियर के साथ साथ सलमान और कटरीना का रोमांस भी जोर शोर से चल रहा था.

 

सलमान ने कटरीना के साथ साल 2007 में सुपर हिट फिल्म पार्टनर में काम किया. हालांकि इस फिल्म में कटरीना के हीरो सलमान नहीं बल्कि गोविंदा थे .

 

लेकिन इस फिल्म की रिलीज़ के बाद सलमान की जिंदगी में एक तूफान आया . दरअसल 9 साल पहले, सितंबर 1998 में फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान हुए चिंकारा शिकार मामले में 25 अगस्त 2007 को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें जेल जाना पड़ा. लेकिन इसी दौरान दुनिया के सामने पहली बार सलमान और कटरीना का रिश्ते पर मुहर लगी. जब कटरीना सलमान से मिलने उनके परिवार के सदस्यों के साथ जोधपुर पहुंच गईं. कटरीना का चेहरा साफ बता रहा था कि उन्हें सलमान की कितनी फिक्र है.

 

लोगों को सलमान की जिंदगी से जुड़ी एक पिछली बात भी याद आ गई . जब 28 सितंबर 2002 को कार दुर्घटना मामले में सलमान जेल गए थे, उस वक्त उनका नाम ऐश्वर्या के साथ जोड़ा जाता था . लेकिन उस समय ऐश्वर्या उनसे मिलने जेल नहीं गईं थी . और तभी सलमान-ऐश्वर्या के ब्रेकअप पर मुहर लग गई थी.

 

यानि एक बार जेल गए तो सलमान के ऐश्वर्या के साथ रिश्ता टूटने पर मुहर लगी. और फिर जब 2007 में दोबारा जेल गए तो कटरीना उनसे मिलने जेल पहुंची और नया रिश्ता जुड़ने पर मुहर लगी. ये जेल का खेल भी काफी दिलचस्प है. खैर इस बहाने सलमान-कटरीना का रिश्ता सही मायने में दुनिया के सामने आ गया था. 

 

फिर 31 अगस्त 2007 को जब सलमान को बेल मिली तो वो मुंबई में अपने घर गैलेक्सी अपॉर्टमेंट पहुंचे . उस समय एबीपी न्यूज के कैमरे पर सलमान और कटरीना की कुछ अनोखी तस्वीरें कैद हुई. दरवाजे पर खड़े अपने हजारों फैन्स से बचने के लिए सलमान अपने घर के पीछे की दीवार कूदकर घर के अंदर दाखिल हुए. और उस समय कटरीना उनके भी उनके साथ घर की दीवार कूदकर ही घर में दाखिल हुईं .

 

दोनों के रोमैंस की खबरें जारी थीं. हालांकि खुद तो ये दोनों कभी अपनी मोहब्बत का जिक्र साफ साफ नहीं करते थे लेकिन बॉलीवुड में कई लोग खुलेआम ये बोलते रहे कि कटरीना सलमान की गर्लफ्रेंड हैं. आमिर खान के भांजे इमरान खान ने कॉफी विद करण में एक सवाल का जवाब देते हुए साफतौर पर कहा कि बॉलीवुड में कोई भी सलमान खान की गर्लफ्रेंड कटरीना कैफ को डेट करने की हिम्मत नहीं कर सकता .

 

साल 2008 में सलमान और कटरीना की जोड़ी सुभाष घई की फिल्म युवराज में दिखी . ये दोनों अपने रिश्ते की बात भले ही नहीं मान रहे थे लेकिन फिल्मों के साथ असल जिंदगी में भी कटरीना सलमान और उनके परिवार के साथ अक्सर नजर आतीं थीं. हर सुख दुख में कटरीना सलमान के साथ खड़ी नजर आती थीं. सलमान के घर गणपति उत्सव मनाया जा रहा हो या परिवार के किसी सदस्य का जन्मदिन हो. कटरीना वहां जरूर मौजूद होती थीं.

 

जब सलमान की फिल्में नहीं चल रही थीं तो कटरीना सलमान की बहन अलवीरा के साथ उनकी कामयाबी की दुआ मांगने अजमेर शऱीफ भी गई. और तो और कटरीना जब कभी अकेली भी अजमेर शरीफ या कहीं और जाया करती थीं तो उनकी सुरक्षा के लिए सलमान अपने बॉडीगार्ड शेरा को कटरीना के साथ भेजा करते थे .

 

सब कुछ करेंगे लेकिन प्यार का इज़हार नहीं करेंगे. ऐसे क्यों हैं आप सलमान? फिर भी दोनों को साथ देखकर ये लगने लगा था कि सलमान की ये लव स्टोरी हैप्पी इंडिंग तक ज़रूर पहुंचेगी. लेकिन सलमान खान की लव स्टोरी इतनी आसानी से अपने अंजाम तक पहुंच जाए. ऐसा भला कभी हुआ है? सलमान की दीवानगी और उनका गुस्सा अक्सर उनके रिश्तों पर भारी पड़ता रहा है. 2005 में शुरू हुई ये लव स्टोरी भी साल 2008 तक तो आराम से चली…लेकिन फिर इस रिश्ते में भी उलझनें शुरू हो गई….

 

कटरीना के लिए सलमान की दीवानगी बढ़ती जा रही थी. सलमान कटरीना को उन अभिनेताओं के साथ काम नहीं करने देते थे जो उन्हें पसंद नहीं थे. खासतौर पर विवेक ओबेरॉय जिन्होने सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय की वजह से उनके खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेस करके.  उन पर 41 बार फोन करने और धमकाने का आरोप लगाया था .

 

इस विवाद के बाद सलमान और विवेक आज तक बात नहीं करते. शायद यही वजह थी कि सलमान के करीब रही कटरीना कैफ़ ने कभी भी विवेक ओबेरॉय के साथ काम नहीं किया. साल 2009 में कटरीना ने फिल्म न्यूयॉर्क में जॉन अब्राहम के साथ एक किसिंग सीन दिया.

 

उस वक्त अखबारों में खबरें छपी यहीं से सलमान और कटरीना के रिश्ते में दरार आ गई. लेकिन ये दरार ज्यादा बड़ी होती इससे पहले ही इन दोनों ने बात को संभाल लिया और इसी फिल्म के प्रमोशन के लिए कटरीना सलमान के शो दस का दम पर भी पहुंची.

 

इस शो में छुपा हुआ ही सही. सलमान-कटरीना का प्यार तो नज़र आ ही गया. सलमान और कटरीना के रिश्ते में आई ये छोटी-मोटी दिक्कतें तो दूर होती गईं लेकिन फिर बिल्कुल किसी हिंदी फिल्म की तरह, इस लव स्टोरी में भी हुई एक तीसरे किरदार की एंट्री. एक नया खूबसूरत लवर बॉय. जिसकी नज़रों से कटरीना बच ना सकीं और उसके बाद तो जनाब. हंगामा मच गया.

 

साल 2009 में कटरीना की जिंदगी में हुई रणबीर कपूर की एंट्री. और इसके बाद तो सलमान और कटरीना की लव स्टोरी में तूफान आ गया. रणबीर कपूर और कटरीना ने फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी में एक साथ काम किया और फिल्म की शूटिंग के दौरान लगातार ये खबरें छपती रही कि कटरीना रणबीर के करीब आती जा रही हैं और सलमान से दूर होती जो रही हैं. शुरू में शायद सलमान को इस बात का अहसास नहीं हुआ कि उनकी गर्लफ्रेंड को अब रणबीर कपूर अच्छे लगने लगे थे.

 

लेकिन रणबीर-कटरीना के रिश्तों की खबरों छपती रहीं. शायद यही वजह थी कि जो सलमान अब तक कटरीना के साथ अपने रिश्ते पर चुप्पा साधे हुए थे . वो अब खुलकर जमाने के सामने अपने इश्क का इजहार करने लगे.

 

 

यहीं नहीं सलमान कटरीना के साथ अपनी खास दोस्ती का जिक्र जमाने के सामने उनका नाम लेकर करने लगे . लेकिन अब सलमान का इस तरह से उनके रिश्ते के बारे में बातें करना कटरीना को अच्छा नहीं लग रहा था. ये रिश्ता उलझता जा रहा था .

 

 

कटरीना कैफ ने कहा कि हमने तय किया था कि निजी जिंदगी के बारे में बात नहीं करेंगे पर सलमान ने ऐसा करके धोखा दिया है.  एक तरफ सलमान कटरीना के साथ खूबसूरत जिंदगी बिताने का सपना देख रहे थे तो वहीं अखबारों और मैगजीन्स में रणबीर और कटरीना के अफेयर की खबरें लगातार जोर शोर से छप रही थीं.

 

रणबीर और कटरीना की चोरी छिपे होने वाली मुलाकातें कैमरे में कैद होने लगी. एक वेबसाइट ने इन दोनों को एक होटल में डिनर करते हुए अपने कैमरे में कैद कर लिया .दोनों की शादी की खबरें तक आने लगी थीं.

 

 

खबरे तो यहां तक भी छपीं कि रणबीर कटरीना को अपने माता-पिता से भी मिलवा चुके हैं. और उन्होंने भी इन दोनों के रिश्तों को रज़ामंदी दे दी है .

 

ये क्या? लव स्टोरी तो सलमान-कटरीना की थी? और शादी की बात चल पड़ी रणबीर-कटरीना की. सलमान की गर्लफ्रेंड उनके सामने ही किसी और की हो रही थी. ज़ाहिर है ये बात उन्हें पंसद नहीं आई. और फिर सलमान ने वो किया जो वो एक बार पहले भी कर चुके थे. पुरानी गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद उन्होने उनकी हमशक्ल स्नेहा उल्लाल को अपनी फिल्म की हीरोइन बना दिया था. अब कटरीना से नाराजगी पर उन्होंने फिर वैसा ही किया . 

 

जैसे सलमान ने ऐश्वर्या से ब्रेकअप के बाद भी उनकी हमशक्ल स्नेहा उल्ला को फिल्म लकी में अपनी हीराइन बनाया था. वैसे ही साल 2010 में उन्होने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट वीर में जरीन खान को अपनी हीरोइन बनाया. दरअसल जरीन फिल्म युवराज में कटरीना की डुप्लीकेट बनी थी और सलमान से उनकी मुलाकात भी वहीं हुई थी.

 

सबको लगा कि सलमान आगे बढ़ गए हैं और वो अब कटरीना को भूल जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिल्म वीर की शूटिंग के दौरान और बाद में भी सलमान ज़रीन के साथ खूब नजर आए. बाद में अपनी हिट फिल्म रेडी के इस सुपरहिट गीत में भी सलमान ज़रीन के साथ जमकर थिरके.

 

 

सलमान के लिए कटरीना को छोड़ना इतना आसान नहीं था. आखिरकार हमारे चैनल को दिए एक इंटरव्यू में सलमान ने कह ही दिया कि वो तो कटरीना से शादी करना चाहते थे.

 

सलमान का ये बयान साफ बताता है कि वो तो कटरीना से अब भी शादी करना चाहते थे लेकिन कटरीना ही शादी के लिए तैयार नहीं थीं…इसकी वजह क्या थी? रणबीर कपूर ? अब हमें क्या पता ? लेकिन सलमान और कटरीना के रिश्ते की गाड़ी पटरी से उतर चुकी थी. फिर सलमान ने एक टीवी इंटरव्यू में कह दिया कि वो तो सिंगल हैं. फिर कटरीना ने भी कह दिया कि अगर सलमान सिंगल हैं तो वो भी सिंगल हैं.

 

कटरीना के इस बयान के बाद तो जैसे तूफान मच गया. हर अखबार…हर मैगजीन…हर टीवी चैनल पर सलमान और कटरीना के ब्रेकअप की खबरें छा गईं. सलमान से जब इस बारे में सवाल तो उन्होंने कहा कि वो उनकी बात को गलत ढंग से पेश किया गया.

 

 

सलमान खान ने कहा कि मैंने तो इस तरह से नहीं कहा था झल्लाकर कह दिया था. सलमान ने जो भी सफाई दी पर इसके बाद सलमान और कटरीना उस तरह से कभी साथ नहीं दिखे जैसे पहले कभी दिखा करते थे. हालांकि सलमान कटरीना को शायद भूला नहीं पा रहे थे.

 

फिल्म तीसमारखान में सलमान ने कटरीना के साथ क़व्वाली की शूटिंग तो हंस-हसंकर कर ली थी. लेकिन शायद एक आशिक़ के दिल में गुस्सा दबा रह गया था. तभी तो, बाद में जब कटरीना फिल्म तीसमारखान के प्रमोशन के लिए सलमान के टेलीविजन शो में पहुंची, तो दिल में दबा गुस्सा बाहर आ गया.

 

सलमान ने फिल्म तीसमारखां के प्रमोशन के लिए बिग बॉस में पहुंची कटरीना के साथ ऐसा बर्ताव किया. जिससे देखकर हर कोई हैरान हो गया .

 

उस समय बिग बॉस के होस्ट रहे सलमान ने कटरीना पर जमकर सारे कैमरों के सामने अपनी भड़ास निकाली थी. सलमान ने कटरीना से ये तक कह दिया था कि वो काफी नीचे गिर गई हैं और क्या वो इससे भी नीचे गिरेंगी.

 

हालांकि बिग बॉस में सलमान के इस बर्ताव के बाद भी कटरीना ने एबीपी न्यूज़ को यही बयान दिया कि सलमान ने जो कुछ भी किया वो बस एक मजाक था और इसमें उन्हें काफी मजा आया.

 

खैर जब बातें इनकी दूरियों की हो रही थीं उसी वक़्त यशराज फिल्म्स ने कटरीना और सलमान को फिल्म एक था टाइगर के लिए साइन कर लिया. फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान-कटरीना ये खबरें आती रहीं कि सलमान और कटरीना अब अच्छे दोस्त बन गए हैं.

 

कटरीना ने सलमान से अपने रिश्ते को अब तक कबूल नहीं किया था. लेकिन दिसंबर 2011 में कॉस्मोपोलिटन मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कटरीना ने पहली बार ये कबूल किया वो सलमान के साथ रिलेशनशिप में थीं. हालांकि रणवीर के साथ अपने रिश्ते की बात पर उन्होंने साफृ साफ़ कुछ नहीं कहा.

 

फिलहाल मैं सिंगल हूं…सलमान खान के साथ रिश्ता मेरी पहली सीरियस रिलेशनशिप रही. और जहां तक रणबीर को डेट करने की बात है, तो हमने अब तक दो फिल्में साथ की हैं जो कामयाब रहीं. मुझे लगता है रिश्तों के बारे में आप कुछ नहीं कह सकते. लेकिन फिलहाल मैं सिंगल हूं. आप भविष्य के बारे में कुछ नहीं कह सकते. प्यार एक दूसरे को समझने और विश्वास करने का नाम है.

 

सलमान और कटरीना की फिल्म एक था टाइगर ज़बरदस्त हिट रही और इनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. सलमान की फिल्म बॉडीगार्ड में भी कटरीना ने एक सुपर हिट आयटम सॉन्ग किया.

 

फिल्म इंडस्ट्री में लोगों का मानना है कि कटरीना, रनबीर कपूर के साथ अपने रिश्ते में खुश हैं. कहते हैं ये रिश्ता शादी शादी की मंजिल तक भी पहुंच जाए.  कटरीना के मुताबिक सलमान उनकी ज़िंदगी में एक बेहद क़रीबी दोस्त की जगह रखते हैं. वहीं सलमान और कटरीना हालांकि अब रिश्ते में नहीं हैं और कटरीना का नाम अब रणबीर के साथ ही जोड़ा जाता है. लेकिन कुछ महीने पहले ही में अंग्रेजी़ अख़बार मुंबई मिरर से बात करते हुए सलमान ने कटरीना का ज़िक्र पर एक अहम बयान दिया जो बताता है कि वो भी कटरीना के नए रिश्ते की इज़्ज़त करते हैं.

 

कटरीना मेरी दोस्त हुआ करती थीं लेकिन अब वो किसी और की दोस्त हैं. मैं इस बात की इज्जत करता हूं और उनसे दूर रहता हूं ताकि कोई उन्हें ये कहकर परेशान ना करें कि ‘ओह तुम अब भी सलमान से बात करती हो.’ हमारे गुजरे हुए कल को आज में दखल नहीं देना चाहिए. 

 

जब सलमान से पूछा गया कि क्या वो कटरीना की शादी में जाएंगे तो सलमान ने कहा अगर मुझे बुलाया गया तो मैं जरूर जाऊंगा. तो सलमान कटरीना की शादी में भी जाने को तैयार हैं. लेकिन लगता है कि जब तक शायद कटरीना की शादी नहीं हो जाती, या फिर सलमान खुद शादी नहीं कर लेते. दोनों का ज़िक्र साथ-साथ होता रहेगा. और इनकी लव स्टोरी यूं ही याद आती रहेगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: love story season two_salman khan love story_kareena
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017