‘लव स्टोरी-सीज़न 2’: ऋतिक रोशन और सुज़ैन के बीचे तलाक की वजह ?

By: | Last Updated: Saturday, 2 August 2014 2:34 PM

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुज़ैन ने तलाक़ लेने का फैसला तो कुछ महीने पहले ही ले लिया था मगर इसी हफ़्ते आई एक खबर ने इनके टूटे हुए रिश्ते को एक बार फिर सुर्खियों में ला दिया है. 29 जुलाई को इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर में बताया गया कि तलाक के एवज़ में सुज़ैन ने ऋतिक रोशन से निर्वाह-धन के रूप में 400 करोड़ रुपए की मांग की है. हालांकि एक दिन बाद ही ऋतिक रोशन ने ट्विटर पर इस खबर का खंडन कर दिया. लेकिन इस पूरे मुद्दे के बाद सवाल फिर से यही उठा कि आख़िर 17 साल से चली आ रही ऋतिक और सुज़ैन की खूबसूरत लवस्टोरी कैसे यूं बिखर गई?

 

बात उस लव स्टोरी जो 17 लंबे साल तक चली लेकिन फिर ये रिश्ता चकनाचूर हो गया. ऋतिक और सुज़ैन का ये बचपन का प्यार था जो शादी तक पहुंचा. लेकिन फिर मोहब्बत की डोर में पेंच फंसते गए, उलझने बढ़ती गई. टकराव बढ़ता गया. और फिर, ये रिश्ता पहुंच गया टूटने की कगार पर. बहुत हंगामे हुए इस लव स्टोरी में. मैं आपको सब बताऊंगी. मगर शुरुआत उस ख़्वाब से जो ऋतिक और सुज़ैन ने साथ-साथ देखा था. जो सात फेरों की रूप में पूरा भी हुआ.

 

हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुज़ैन. वह जोड़ी जिनका रिश्ता किसी खूबसूरत रोमैंटिक फिल्म की कहानी जैसा था. जिसमें हीरो-हीरोइन को पहली मुलाक़ात में प्यार होता है. प्यार शादी तक पहुंचता है और फिर वो साथ-साथ ख़ुशी से ज़िंदगी गुज़ारते हैं.

 

ये कहानी बिलकुल इसी अंदाज़ में आगे बढ़ रही थी. लेकिन 7 महीने पहले यानि दिसंबर 2013 अचानक ख़बर आई कि ऋतिक रोशन और सुज़ैन ने तलाक़ लेने का फैसला किया है.

 

क्या ये फैसला अचानक हुई किसी घटना का नतीजा था? या इस रिश्ते में ये दूरियां वक़्त के साथ साथ बढ़ती रही थीं? या फिर. रिश्तों में ये तूफ़ान कुछ नए किरदारों की वजह से उठा था?

 

एक ख़ूबसूरत रिश्ता यूं ख़ात्मे तक आ पहुंचा. जो लोग इन दोनों की सालों पुरानी लव स्टोरी से वाक़िफ़ थे, वो हैरान थे और शायद दुखी भी. आख़िर कैसे ये लव स्टोरी इस अंजाम तक पहुंच गई? किसी भी मज़बूत रिश्ते के इस तरह टूटने के पीछे कई झटके होते हैं. यहां भी थे. लेकिन इन हंगामों को समझने से पहले इस लव स्टोरी के बारे में जानना ज़रूरी है जो शुरू हुई थी सालों पहले, जब 12 साल के ऋतिक की नज़र, सुज़ैन पर पड़ी थी.

 

हिंदी फिल्मों के अभिनेता और निर्देशक राकेश रोशन के बेटे ऋतिक, 12 साल की उम्र में ही पड़ोस में रहने वाली सुजैन खान को पहली नज़र में दिल दे बैठे थे. ऋतिक की तरह सुज़ैन भी फिल्मी परिवार से ही ताल्लुक रखती थीं. वो अभिनेता संजय ख़ान की बेटी और अभिनेता ज़ायेद ख़ान की बहन हैं.

 

उस समय ऋतिक सुज़ैन से तो अपने दिल की बात नहीं कह पाए लेकिन अपने दिल का हाल उन्होंने अपने क़रीबी दोस्त अभिनेता उदय चोपड़ा को सुनाया और कह दिया कि वो सुज़ैन से शादी करना चाहते हैं. 

 

फिर बचपन की इन शुरुआती मुलाकातों के बाद ऋतिक और सुजैन अपनी-अपनी दुनिया में आगे बढ़ गए. सुजैन पढाई के लिए विदेश चली गई और ऋतिक भी पढ़ाई के साथ साथ अपने पिता को असिस्ट करने लगे.

 

वक़्त बीतता गया. और कुछ सालों बाद ऋतिक और सुजैन की नजरें फिर से मिलीं, वो भी एक ट्रैफिक सिगनल पर. सुजैन के खूबसूरत चेहरे को ऋतिक देखते ही रह गए.

 

लेकिन ऋतिक इस बात से अंजान थे कि सुजैन भी उन्हें पसंद करती थीं. मजेदार बात ये थी कि दोनों ने अपने दिल की बात एक ही शख्स अभिनेता कुणाल कपूर को बताई थी जो दोनों के दोस्त थे.

 

मुलाक़ाते बढ़ने लगीं और शुरू हो गई लव स्टोरी. दोनों के परिवार भी इस रिश्ते से बेहद ख़ुश थे. फिर एक वैलेंटाइन्स डे की शाम ऋतिक ने मुंबई के जूहू बीच के किनारे बड़े ही रोमैंटिक अंदाज़ में सुज़ैन को प्रोपोज़ कर दिया.

 

ऋतिक फिल्मों में अभिनय को अपना करियर बनाना चाहते थे लेकिन वो बेहद शर्मीले और दुबले पतले थे और साथ ही वो हकलाते भी थे. ऐसे में जब भी वो हिम्मत हारने लगते तो सुजैन उनका हौसला बढ़ातीं.

 

आख़िरकार ऋतिक रौशन की मेहनत रंग लाई और साल 2000 में आई ऋतिक रोशन की पहली फिल्म कहो न प्यार है. फिल्म साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई. और इसी के साथ पूरे देश को जैसे ऋतिक रोशन से प्यार हो गया .

 

ऋतिक रोशन करोड़ों दिलों की धड़कन बन गए थे. लड़कियां उनकी दीवानी हो गईं. ऋतिक का करियर और सुज़ैन के साथ लवस्टोरी  तेज़ रफ़्तार से आगे बढ़ रही थी. सबको मालूम था कि ऋतिक रोशन की शादी सुज़ैन से होने वाली है. फिर इन्हीं दिनों ऋतिक ने करीना कपूर के साथ एक फिल्म साइन की. पता नहीं क्या हुआ कि अचानक ऋतिक और करीना के रौमैंस की खबरें आने लगीं.

 

निर्देशक सुभाष घई की फिल्म यादें के अलावा भी ऋतिक ने जब करीना के साथ दो और बड़ी फिल्में कभी खुशी कभी ग़म और मैं प्रेम की दीवानी हूं साइन की तो दोनों के अफ़ेयर की खबरों को जैसे हवा मिल गई. फिल्म के सेट्स से अब ऐसी खबरें भी आने लगी थीं कि ऋतिक भी करीना को पसंद करने लगे हैं.

 

ऋतिक और करीना अपनी फिल्मों की शूटिंग साथ में कर रहे थे. दोनों के अफयेर की बातों के बीच सुज़ैन की ऋतिक से नाराज़गी की खबरे भी जल्दी ही छपने लगीं.

 

फिल्म मैगज़ीन स्टारडस्ट में छपी खबर के मुताबिक मामले की गंभीरता को समझते हुए ऋतिक के पिता राकेश रौशन ने ऋतिक को हिदायत दी, कि वो करीना के साथ और कोई फिल्म साइन नहीं करेंगे. इसी के साथ ऋतिक-करीना के कथित अफयेर पर ब्रेक लग गए. शायद इसी का नतीजा है कि ऋतिक और करीना आजतक साथ में काम नहीं करते.

 

 

खबरों की माने तो क़दम डगमगाने से पहले ही पापा ने बेटे को संभाल लिया.  इससे पहले कुछ और होता, राकेश रोशन ने जल्द से जल्द ऋतिक और सुज़ैन की शादी की तारीख तय कर दी.

 

आख़िरकार 20 दिसंबर 2000 को ऋतिक और सुज़ैन शादी के बंधन में बंध गए. उस दिन दोनों एक दूसरे में खोए हुए, डांस फ्लोर पर डांस कर रहे थे. कई साल की लव स्टोरी शादी की मंज़िल तक पहुंच गई थी.

 

वक़्त गुज़रता गया और शादी के 6 साल बाद यानि 2006 में ऋतिक और सुजैन के बेटे रेहान का जन्म हुआ. इसके दो साल बाद यानि साल 2008 में हुआ उनके छोटे बेटे रिदान का जन्म हुआ.

 

साल 2009 तक, ऋतिक और सुजैन की ज़िंदगी खुशी से बीत रही थी. ऋतिक का करियर भी अच्छे मुकाम पर था. इन दिनों ऋतिक अपने पिता के फिल्म काइट्सपर भी काम कर रहे थे. इस फिल्म के ज़रिए राकेश रौशन, ऋतिक को एक इंटरनैशनल स्टार के तौर पर लॉन्च करना चाहते थे. फिल्म एक लव स्टोरी थी जिसमें हीरोइन के रोल के लिए विदेशी अभिनेत्री की ज़रूरत थी. सैकड़ों लड़कियों के स्क्रीन टेस्ट के बाद. ये तलाश आकर खत्म हुई mexican actress barbara mori पर.

 

मेक्सिको से आई हसीना बारबरा मोरी अपने देश में कोई बहुत बड़ी स्टार नहीं थीं. बारबरा ने वहीं के एक अभिनेता sergio mayer से शादी की थी और उनके एक बेटा भी था. बाद में बारबरा का अपने पति से तलाक भी हो गया. कहते हैं कि जब ऋतिक ने बारबरा की तस्वीर देखी तो फिल्म काइट्स के रोल के लिए उन्हें बारबरा परफेक्ट लगीं.

 

ऋतिक भले ही बारबरा की खूबसूरती के कायल हो गए थे. मगर हिंदी फिल्मों और उसके स्टार्स के बारे में बारबरा कुछ भी नहीं जानती थीं. लेकिन बाद में ऋतिक की लक्ष्य और धूम-2 जैसी फिल्में बारबरा को बेहद पसंद आईं और उन्होंने फिल्म काइट्स साइन कर ली. जल्द ही काइट्स की शूटिंग के लिए बारबरा भारत आ गईं.

 

फिल्म काइट्स शुरू होने के साथ ही, शायद मोहब्बत की पतंगबाज़ी भी शुरू हो चुकी थी. खबरें आने लगीं कि फिल्म के हीरो-हीरोइन यानि ऋतिक और बारबरा की आंखों के पेंच लड़ने लगे हैं.

 

मुंबई में बारबरा की देख-रेख का जिम्मा ऋतिक ने खुद ही लिया. बारबरा के लिए खास तौर पर एक वैनिटी वैन डिजाइन कराई गई. बारबरा, उनके बेटे और पूरे परिवार के रहने का पूरा ध्यान खुद ऋतिक ने रखा.

 

इसी के साथ खबरें आने लगीं कि साथ साथ बहुत समय बिताने के बाद ऋतिक और बारबरा एक दूसरे के बेहद क़रीब आ गए.

 

मुलाकातें बढ़ रही थी और इसी के साथ शायद सुज़ैन की परेशानी भी. इस बात को लेकर रिश्तों में खटास आनी शुरू हो चुकी थी. फिल्म मैगज़ीन स्टारडस्ट में एक चश्मदीद के हवाले से छपा कि ऋतिक, बारबरा औऱ उनके पूरे परिवार को पुणे के पास एम्बे वैली में छुट्टियां मनाने लेकर गए. ख़ास बात ये थी यहां सुज़ैन उनके साथ नहीं गईं.

 

बारबरा को भी उनका ख़याल रखने वाले ऋतिक बेहद अच्छे लगने लगे थे. जब बार बार उनसे ऋतिक के साथ अफ़ेयर के बारे में सवाल किए गए तो मिड डे को दिए इंटरव्यू में बारबरा ने बयान दिया कि वो पूरी कोशिश कर रही हैं कि प्यार में ना पड़ें.

 

मगर शूटिंग के दौरान ऋतिक के क़रीब रहकर शायद उनके लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था. जनवरी 2009 में मुंबई के फिल्मिस्तान स्टूडियो में काइट्स की शूटिंग करते हुए ऋतिक के हाथ में चोट लग गई और खून बहने लगा. उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अस्पताल ने उनके करीबी लोग ये देखकर हैरान थे कि अस्पताल में ऋतिक के साथ उनकी पत्नी सुजैन के बजाय उनकी फिल्म की हीरोइन बारबरा थी.

 

फिल्म काइट्स में ऋतिक-बारबरा के काफ़ी बोल्ड रोमैंटिक सीन भी फिल्माए गए. हमारे चैनल को दिए इंटरव्यू में बारबरा ने बताया कि शूटिंग के दौरान जब ऋतिक को उन्हें किस करना था तो वो कैसे शरमा रहे थे.

 

ऋतिक-बारबरा की बढ़ती नज़दीकियों की खबरों को ख़ुद ऋतिक और उनका परिवार लगातार अफवाह बता रहा था. पत्नी सुज़ैन ने भी कहा कि बारबारा तो उनकी मेहमान हैं. मगर फिर अचानक खबर आई कि सुज़ैन, ऋतिक का घर छोड़कर दोनों बच्चों के साथ अपने घर चली गईं हैं. हंगामा हो गया.

 

अप्रैल 2009 में अपनी एक एड फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में ऋतिक को साउथ अफ्रीका जाना था जहां बारबरा भी मौजूद थीं. कहते हैं कि जाने से पहले ऋतिक और सुजैन के बीच बारबरा को लेकर काफी हंगामा हुआ, जिसके बाद ऋतिक साउथ अफ्रीका चले गए. इसी के बाद 7 अप्रैल 2009 को अंग्रेज़ी अखबार मिड डे में छपी ख़बर ने हंगामा मचा दिया. खबर में कहा गया था कि ऋतिक-बारबरा के अफ़ेयर से तंग आकर आखिरकार सुज़ैन ऋतिक का घर छोड़कर अपने माता-पिता के पास चली गई हैं.

 

मिड-डे की इस ख़बर में रोशन परिवार के एक क़रीबी सूत्र का बयान भी था जिसके मुताबिक शुरुआत में हर कोई सोच रहा था कि बारबरा के साथ ऋतिक का अफ़ेयर कुछ समय में खत्म हो जाएगा. लेकिन ऋतिक इस रिश्ते को लेकर बेहद सीरियस हो गए हैं. इसी वजह से ऋतिक को छोड़कर आने के सुज़ैन के फैसले का उनके परिवार ने भी समर्थन किया.  

 

लेकिन जैसे ही ये खबर साउथ अफ़्रीका में शूटिंग कर रहे ऋतिक को लगी, वो फौरन शूटिंग छोड़कर साउथ अफ्रीका से भारत वापस आ गए. मुंबई एयरपोर्ट से ऋतिक अपने घर नहीं गए, बल्कि सीधे अपने ससुर संजय खान के घर पहुंचे, जहां सुज़ैन दोनों बेटों के साथ चली गई थीं. फिल्म मैगज़ीन स्टारडस्ट में खबर छपी खबर के मुताबिक जब ऋतिक को पता चला कि सुज़ैन उन्हें छोड़ कर चली गई हैं तो वो बुरी तरह हिल गए थे. जिस रात वो वापस आए, वो सीधे अपने ससुराल चले गए. दोनों ने बात की और ऋतिक रात को वहीं रुके. बच्चों की ख़ातिर दोनों अपने रिश्ते को दूसरा मौका देने का फैसला किया है.

 

इसके बाद ऋतिक का बयान भी आया. ऋतिक ने इन सब ख़बरों का खंडन करते हुए कहा कि उनके घर में दीमक लग गई थी और जब तक घर की सफाई हो रही थी सुज़ैन अपने घर रहने चली गईं.

 

ये बेहद हास्यासपद है. सुज़ैन बच्चों के साथ अपने माता-पिता के घर गई हैं और मुझे वापस आने के बाद उनके साथ रहने जाना ही था क्योंकि मेरे घर दीमक लग गई है और उसका ट्रीटमेट चल रहा है. साथ ही मकान के एक हिस्से में मरम्मत का काम भी चल रहा है.

.  

ऋतिक की बात सुनकर लगा कि चलो मियां-बीवी में सुलह हो गई है और जल्दी ही दोनों वापस अपने घर लौट आएंगे. लेकिन फिर कुछ दिन बाद कहानी में एक और टविस्ट आ गया.

 

दरअसल संजय ख़ान के घर से सुज़ैन को लेकर ऋतिक अपने घर नहीं गए, बल्कि अपने दोनों बच्चों के साथ मुंबई के एक फाइव स्टार होटल के सुइट में रहने चले गए. अंग्रेज़ी अखबार मुबंई मिरर ने खबर दी कि सुजैन औऱ उनकी सास के बीच रिश्ते ठीक नहीं है और सास-बहू के बीच झगड़े के चलते ही ऋतिक और सुजैन पहले तो संजय खान के घर में रहे और फिर होटल में शिफ्ट हो गए.

 

30 अप्रैल 2009 को इस पूरे मामले पर मिड डे ने एक दिलचस्प रिपोर्ट छापी. रोशन परिवार तो ऋतिक और सुज़ैन के होटल में रहने की वजह घर में लगी दीमक को बता रहा था. लेकिन मिड डे के पत्रकार ने दीमक को कंट्रोल करने वाली एक एजेंसी से बात करके जानकारी ले ली. इस एजेंसी ने बताया कि दीमक से निपटने के केमिकल ट्रीटमेंट में ज़्यादा से ज़्यादा एक घंटा लगता है और इसमें किसी को भी घर छोड़कर जाने की ज़रूरत नहीं है. 

 

2 मई 2009 को आखिरकार ऋतिक और सुज़ैन वापस घर लौट आए. लगा कि सबकुछ ठीक हो गया है.  लेकिन बारबरा और ऋतिक के अफेयर की ख़बरें रुकने का नाम नहीं ले रही थीं. रोशन परिवार में सब यही जताने की कोशिश कर रहे थे कि ऋतिक और सुजैन के बीच सबकुछ ठीक है. इन सबके बीच बारबरा भी शूटिंग ख़त्म करके वापस अपने देश चली गई. लेकिन अगले ही महीने में कान्स फिल्म समारोह के दौरान ऋतिक और बारबरा को फिर से एक-दूसरे के करीब नज़र आए.

 

मई 2009 में कान्स फिल्म समारोह में ऋतिक और बारबरा एक बार फिर साथ-साथ नज़र आए. कान्स में ऋतिक-बारबरा की इन नज़दीकियों की खबर सुज़ैन को भी लगी. शायद यही वजह थी कि कुछ दिन बाद लंदन में होने वाले काइटस के प्रीमियर पर सुजैन भी ऋतिक के साथ गईं औऱ ज़्यादातर तस्वीरों में वो ऋतिक और बारबरा के बीच खड़ी नजर आई.

 

24 दिसंबर 2009 को मुंबई मिरर में छपी ख़बर में साफ़ बताया गया कि ऋतिक भले ही दुनिया के सामने अपने और सुज़ैन के रिश्ता पहले जैसा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो किसी भी तरह बारबरा को भुला नहीं पा रहे. रिश्तों की इस कश्मकश से जूझते वो बुरी तरह तनाव में रहने लगे हैं. इस खबर में एक सूत्र के हवाले से छपी खबर में बताया गया. ऋतिक ने हाल ही में करण जौहर के सामने ये कबूल किया कि वो अपने दिलो-दिमाग से बारबरा को नहीं निकाल पा रहे. साथ ही सुज़ैन के साथ खुशहाल शादी का दिखावा उन्हें अंदर ही अंदर खाए जा रहा है.  

 

ऋतिक-बारबरा की फिल्म काइट्स मई 2010 में रिलीज़ हुई और फ्लॉप हो गई. इसके बाद बारबरा वापस मेक्सिको चली गईं. और ऋतिक भी फिल्मों और सुज़ैन के साथ अपनी ज़िंदगी में बिज़ी हो गए. सवाल ये है कि दोनों के रिश्ते की जो डोर कमज़ोर पड़ चुकी थी, क्या वो दोबारा पहले जैसी मज़बूत हो सकती थी? इसका जवाब शायद ऋतिक और सुज़ैन ही दे पाएंगे…लेकिन ऋतिक कोशिश तो कर रहे थे.  

 

2011 में सिंगापुर में हुए ज़ी सिने अवॉर्ड्स को होस्ट कर रहे शाहरुख खान ने ऋतिक रोशन और सुज़ैन को मंच पर बुलाया. इसके बाद शाहरुख ने ऋतिक को पत्नी को खुश रखने के कुछ गुर भी सिखाए.

 

जी सिने अवार्डस के स्टेज पर ऋतिक का अपनी पत्नी सुजैन के लिए प्यार देखकर लगा कि सबकुछ नॉर्मल हो गया है. और लगभग 2 साल तक सबकुछ ठीक चला भी.

 

लेकिन 2013 तक आते आते, ऋतिक और सुजैन के रिश्ते पर फिर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए. ख़बर आई कि सुज़ैन फिर अपने पिता के घर चली गईं हैं. इसके बाद ऋतिक के घर की गणेश विसर्जन के मौक़े पर सुज़ैन शामिल नहीं हुई जिसे लेकर इंडस्ट्री में खूब बातें बनी. इसके बाद सितंबर में राकेश रौशन के जन्मदिन के मौके पर भी सुजैन अपने परिवार के साथ थोड़ी देर के लिए आईं. जल्द ही पार्टी से चली भी गईं. खबरों के मुताबिक पार्टी के दौरान सुजैन ने ऋतिक से दूरी बनाए रखी.

 

दोनों के बीच तनाव की खबरें लगातार आ रही थीं. दोनों के परिवार वालों ने इन्हें साथ लाने की काफ़ी कोशिश भी की. सुजैन के पिता संजय खान के घर संजय प्लाजा पर एक मीटिंग रखी गई लेकिन मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक इस मीटिंग का कोई नतीजा नहीं निकला. और फिर 14 दिसंबर को 2013 को खबर आ ही गई कि ऋतिक रोशन और सुज़ैन ने तलाक़ लेने का फैसला किया है.

 

सुज़ैन ने मुझसे अलग होने और हमारे 17 साल के रिश्ते को ख़त्म करने का फैसला किया है…मैं सुज़ैन से प्यार करता हूं और हमेशा करता रहूंगा. अगर उनकी ज़िदगी मेरे और मेरे प्यार के बिना ज़्यादा बेहतर है तो मुझे ऐसा ही करना चाहिए…बिना शर्त.

 

तलाक़ की खबर के साथ ही खबरें सुज़ैन का नाम बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल से जोड़ा जाने लगा. यहां तक कहा गया कि ऋतिक-सुज़ैन का रिश्ता टूटने की वजह अर्जुन रामपाल ही हैं. शादी शुदा और दो बच्चियों के पिता अर्जुन ने इन सभी आरोपो से इंकार किया.

 

सुज़ैन का भी कहना था कि अर्जुन उनके दोस्त है और ऋतिक से अलग होने की वजह हालात है. मुंबई के बांद्रा कोर्ट में अब 31 अक्टूबर 2014 को ऋतिक-सुज़ैन की तलाक की अर्ज़ी पर आखिरी सुनवाई होगी, जिसके बाद शायद तलाक़ पर कानूनी मुहर भी लग जाएगी. कहते हैं कि इस रिश्ते के टूटने के बाद ऋतिक ने तनाव से निकलने के लिए एक लाइफ कोच की मदद भी ली थी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: love story seson two_hritik _rosan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ मिली रिलीज की मंजूरी
'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट, अब सिर्फ 8 कट्स के साथ...

'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को फिल्म एफसीएटी ने सिर्फ आठ 'मामूली एवं खुद स्वीकार किए गए' कट के साथ फिल्म...

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017