FLASHBACK | लव स्टोरी PART-2: शाहरूख-गौरी के बीच आईं प्रियंका, पब्लिकली ऐसा कमेंट किया कि मचा हंगामा

By: | Last Updated: Friday, 9 October 2015 4:30 AM
Love Story – Shahrukh Khan-Priyanka Chopra Affair

FLASHBACK | लव स्टोरी PART-1: गौरी के पापा ने घर से भगाया, भाई ने दी धमकी, फिर भी अपनी दुल्हनिया उड़ा ले गए शाहरूख 

 

नई दिल्ली: 25 जून, 1992 को शाहरुख की पहली फिल्म दीवाना रिलीज़ हुई. दक्षिण दिल्ली में पूरा छिब्बा परिवार भी सपना थिएटर में अपने दामाद शाहरुख की पहली फिल्म देखने पहुंचा था लेकिन इंटरवल तक फिल्म में सिर्फ ऋषि कपूर और दिव्या भारती ही थे , शाहरुख की झलक तक नहीं दिखाई दी.

इंटरवल के फौरन बाद फिल्म में इस गाने के शाहरुख खान की एंट्री हुई. थिएटर में फिल्म देख रहे तेजिंदर ने देखा की तालियों और सीटियों की आवाज से थिएटर गूंज उठा… यही हाल मुंबई में भी था…निर्देशक राज कंवर ने देखा कि शाम के शो में हर कोई फिल्म के साइड हीरो शाहरुख की ही बात कर रहा है…उनके हर डायलॉग पर तालियां बज रही थीं.

 

फिल्म खत्म होते ही गौरी के मामा तेजिंदर ने दिल्ली से शाहरुख को फोन किया और भावुक होते हुए कहा…तुम एक सुपर स्टार हो.

 

इसके बाद शाहरुख ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक के बाद एक सुपर हिट फिल्में और बेशुमार अवॉर्ड्स…शाहरुख बॉलीवुड के बादशाह बन गए. गौरी के साथ उनकी शादीशुदा जिंदगी भी बेहद खुशहाल रही. दूसरे अभिनेताओं की तरह शाहरुख के कभी भी अपनी किसी हीरोइन के साथ अफेयर की खबरें तो नहीं आईं लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हे और निर्देशक करण जौहर को लेकर कुछ अजीब बातें होती रहीं.

 

निर्देशक करण जौहर ने शाहरुख के साथ कुछ कुछ होता है और उसके बाद कई बेहद कामयाब फिल्में बनाईं है . उन्हे शाहरुख का बेहद करीबी माना जाता है . करण जौहर खुद शाहरुख को अपने बड़े भाई जैसा बताते हैं. खास बात ये है कि फिल्म इंडस्ट्री में गौरी का सबसे करीबी दोस्त भी करण जौहर को ही माना जाता है. लेकिन इस सब के बावजूद अक्सर शाहरुख और करण के रिश्ते को लेकर सवाल उठाए जाते रहे? एक इंटर्व्यू में जब शाहरुख से पूछा गया कि क्या वो bi-sexual हैं तो जरा देखिए उन्होंने क्या जवाब दिया. यही नहीं करण जौहर के शो कॉफी विद करण में भी शाहरुख ने एक सवाल के जवाब में कुछ ऐसा कहा था जिसकी काफी चर्चा हुई थी .

 

सच्चाई कुछ भी हो करण ने शाहरुख के साथ कई सुपर हिट फिल्में बनाई और ये दोनों आज भी साथ काम करते हैं और बेहद करीबी माने जाते हैं. 

 

लेकिन फिर 2011 में वो भी हो गया जो शाहरुख के करियर में अब तक नहीं हुआ था. अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ शाहरुख के जोरदार अफेयर की खबरें सुर्खियां बनने लगीं. ये खबरें भी छपीं कि इस अफेयर ने शाहरुख की शादीशुदा जिंदगी में भी हंगामा मचा दिया. शाहरुख और प्रियंका ने इस अफयेर की खबरों से लगातार इंकार किया लेकिन कई बातें थी जो लगातार इनकी शानदार chemistry की तरफ साफ इशारा कर रही थीं.

 

साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल किया और इस किताब के फिनाले में जज थे खुद सुपर स्टार शाहरुख खान. मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका बॉलीवुड में आ गई और कुछ साल में बड़ी स्टार बन गईं. अलग अलग समय पर प्रियंका के अक्षय कुमार, हरमन बावेजा और शाहिद कपूर के साथ अफेयर की खबरें भी छपतीं रहीं . लेकिन शाहरुख के साथ काम करने का मौका उन्हे मिला फरहान अख्तर की फिल्म डॉन में.

 

इसके बाद करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में प्रियंका आईं तो अपने बॉयफ्रेंड शाहिद कपूर के साथ, लेकिन जब उनसे शाहरुख के बारे में सवाल पूछा गया तो प्रियंका का बेताहाशा शर्माना और शाहरुख के नाम पर नजरें झुकाना, पूरी दुनिया ने देखा. और फिर जब ‘डान 2’ की शूटिंग शुरू हुई तो अखबारों और फिल्म मैगजीन्स में  इन दोनों के अफेयर की खबरें लगातार छपने लगीं. ये खबरें भी आईं कि इन खबरों को लेकर शाहरुख और गौरी के बीच काफी टेंशन है.

 

वहीं शाहरुख की फिल्म रा-वन की शूटिंग तकरीबन पूरी हो चुकी थी. फिल्म की हीरोइन करीना कपूर थीं लेकिन तभी शाहरुख ने फैसला किया कि इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा भी संजय दत्त के साथ एक छोटे से रोल में नजर आएंगी.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब प्रियंका से इस बारे में सवाल पूछा गया तो वो गुस्सा हो उठीं. इसके बाद जो हुआ उसे देखकर हर किसी को यकीन हो गया कि शाहरुख और प्रियंका के अफेयर की खबरों में कुछ ना कुछ सच्चाई तो है ही. एक अखबार में खबर छपी जिसमें प्रियंका के एक दोस्त के हवाले से कहा गया कि ‘अगर बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियां अपने रिश्तों को लेकर इतनी ही सुरक्षित हैं तो वो प्रियंका को इल्जाम देने के बजाय खुद इनका हल निकालें.’ point तो था लेकिन ये खबर पढ़कर गौरी खान के दोस्त करण जौहर भड़क उठे.

 

अखबार में छपी इस खबर में आगे ये भी लिखा था कि बॉलीवुड का एक बड़ा निर्माता-निर्देशक प्रियंका के खिलाफ बातें फैला रहा है. ये शख्स बॉलीवुड में किसी का भी करियर बना या बिगाड़ सकता है . जाहिर है ये निशाना निर्माता निर्देशक करण जौहर पर ही था जो ये खबर पढ़कर भड़क उठे और ट्विटर पर प्रियंका पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘अपनी पीआर एजेंसी और दोस्तों के नाम पर अखबारों में ऐसी खबरें छपवाना कायरता है और बेहद शर्मनाक भी . कुछ लोगों को नींद से जाग जाना चाहिए और असलियत का समाना करना चाहिए . कहीं ऐसा ना तो कि देर हो जाए . अच्छाई से टकराना ठीक नहीं है.’

 

यही नहीं खबरें तो ये भी आईं कि करण जौहार ने फैसला किया है कि वो अपनी किसी फिल्म प्रियंका चोपड़ा को नहीं लेंगे . करण जौहर द्वारा निर्मित ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ की सक्सेस पार्टी में प्रियंका दिखाई नहीं दीं जबकि वो अग्निपथ की हीरोइन थीं .

 

बाद में मिडिया के सामने करण ने कह दिया कि उन्होने गुस्से में आकर ट्विटर पर लिख दिया था और प्रियंका से अब उनकी कोई लड़ाई नहीं है. इसके बाद खबरें आईं कि करीबी लोगों के समझाने के बाद शाहरुख खान ने फैसला लिया है कि वो अब प्रियंका के साथ काम नहीं करेंगे हालांकि शाहरुख ने खुद इस बारे में कोई बयान नहीं दिया . बाद में आइपीएल जीतने के बाद शाहरुख गौरी के साथ ही जश्न मनाते हुए नजर आए. यानि शाहरुख गौरी की लव स्टोरी वापस अपने ट्रैक पर आ ही गई.