PART-2 | ऐश की खातिर सलमान ने पकड़ा था शाहरूख का कॉलर, जेल जाने के बाद हुआ इस 'लव स्टोरी' का THE END

By: | Last Updated: Wednesday, 30 September 2015 4:33 AM
Love Story: The saga between Salman Khan and Aishwarya Rai

नई दिल्ली: सलमान खान ने ये कभी नहीं माना कि वो ऐश्वर्या राय से मारपीट करते थे.  ( PART-1 | लव स्टोरी: ऐश्वर्या राय की मोहब्बत की आग में ‘खलनायक’ बन गए थे सलमान खान)

18 सितंबर 2002 को सलमान ने मुंबई के अंग्रेजी अखबार मिड डे को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा, ‘नहीं, मैंने कभी उसके साथ मारपीट नहीं की…कोई भी मुझे पीट सकता है…यहां सेट पर मौजूद कोई भी फाइटर मुझे हरा सकता है…और यही वजह है कि लोग मुझसे नहीं डरते…मैं इमोशनल हो जाता हूं…लेकिन उस वक्त मैं खुद को चोट पहुंचाता हूं..मैंने दीवार पर अपना सिर पटककर खुद को चोट पहुंचाई है…मैं किसी दूसरे को चोट नहीं पहुंचा सकता..मैंने सिर्फ सुभाष घई पर हाथ उठाया है…और उनसे भी मैंने अगले दिन माफी मांग ली थी.’

 

सलमान की जिद और गुस्सा बढ़ता जा रहा था. सलमान प्यार की आग में जल रहे थे और उनका गुस्सा ऐश्वर्या के साथ उनके रिश्ते को लगातार चोट पहुंचा रहा था लेकिन इसके बाद जो आंधी आई उसने कमजोर पड़ते जा रहे प्यार के धागों को तोड़कर रख दिया. ये वो घटना थी जिसने सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते पर खात्मे  की मुहर लगा दी.

 

सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते में दरार आ ही चुकी थी और इसी दौरान …ऐश्वर्या के साथ सलमान की फिर किसी बात पर बहस हुई और बेहद नाराज़ सलमान फिल्म चलते चलते के सेट पर पहुंच गए…इस फिल्म में ऐश्वर्या शाहरुख के साथ हीरोइन थीं. सेट पर पहुंच कर गुस्से में सलमान चीख रहे थे और ऐश्वर्या को शूटिंग छोड़ कर अपने साथ चलने की बात कर रहे थे.

 

जब शाहरुख ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो सलमान ने शाहरुख से भी झगड़ा किया…गुस्से में सलमान ने शाहरुख से बहस शुरू कर दी. पत्रकार बिस्वदीप घोष की किताब ‘Hall Of Fame Aishwarya Rai’ के मुताबिक सलमान ने शाहरुख का कॉलर पकड़ लिया और उनपर आरोप लगाया कि शाहरुख का ऐश्वर्या के साथ अफेयर चल रहा है.

 

फिल्म चलते चलते के निर्माता भी शाहरुख ही थे. इस हंगामे के बाद शाहरुख ने इस फिल्म से ऐश्वर्या को निकालकर रानी मुखर्जी को फिल्म की हीरोइन बना दिया…लेकिन शाहरुख के इस फैसले से ऐश्वर्या बेहद नाराज हो गई थीं. उनका कहना था कि इस पूरे मामले में उन्हे सज़ा क्यों मिली. ऐश्वर्या ने कहा, ‘मेरे दोस्त शाहरुख के बारे में मेरा भ्रम टूट गया.’

 

इसके बाद तो ये खबरें आईं कि कोई हीरो ऐश्वर्या के साथ काम करने के लिए तैयार ही नहीं है क्योंकि हर किसी को ये लगता था कि सलमान उनके सेट पर आकर हंगामा कर देंगे. एक तरह से ऐश्वर्या के करियर पर ही खतरा मंडराने लगा था.

 

मोहब्बत सरे बाज़ार बदनाम हो गई. इस घटना ने ऐश्वर्या का दिल तोड़ कर रख दिया. रिश्ते में ऐसी दरारें पड़ गईं जिन्हें भरना नामुमकिन हो चुका था और फिर हुई वो जिसके बाद ये साफ हो गया कि सलमान और ऐश्वर्या अब एक दूसरे से अलग हो गए हैं…क्या थी वो controversy और फिर कैसे निकाली ऐश्वर्या ने सलमान पर अपनी भड़ास…सब बताएंगे आपको.

चलते चलते से ऐश्वर्या के बाहर होने के बाद सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता काफी नाजुक मोड़ पर पहुंच गया था और इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिससे ये तय हो गया कि इस लव स्टोरी का अब THE END हो चुका है.

 

28 सिंतबर 2002 को मुंबई में एक एक्सीडेंट हुआ…जिसके बाद सलमान खान पर ये आरोप लगा कि उनकी गाड़ी से कुचलकर एक शख्स की मौत हो गई…इसके बाद सलमान को जेल जाना पड़ा….जेल में हर कोई सलमान से मिलने आया सिवाय ऐश्वर्या के. इसके बाद ये साफ हो गया कि कम से कम ऐश्वर्या की तरफ से तो ये लव स्टोरी…खत्म हो चुकी है.

 

लव स्टोरी का पूरा एपिसोड यहां देखें