‘लव स्टोरी-सीज़न 2’: जॉन-बिपाशा की लव स्टोरी, किसने दिया था रिश्ते में धोखा ?

By: | Last Updated: Saturday, 16 August 2014 3:31 PM
love story_john abraham_bipasa

नई दिल्ली : जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु का रिश्ता 9 साल तक चला और दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया. फिल्म इंडस्ट्री में सबको उम्मीद थी कि दोनों शादी भी करेंगे लेकिन अचानक. ना जाने क्या हुआ कि ये रिश्ता चकनाचूर कर दिया.

आठ महीने पहले, 3 जनवरी 2014 को जॉन अब्राहम ने ट्विटर के ज़रिए संदेश दिया जिससे ज़ाहिर हो रहा था कि जॉन और उनकी गर्लफ्रेंड प्रिया अब पति-पत्नी बन चुके हैं.

 

इसके बाद जॉन के पिता ने भी अपने इंटरव्यू में इस खबर पर मुहर लगा दी कि जॉन और प्रिया ने लॉस एंजिलीस में शादी कर ली है. इसी खबर पर जब जॉन की एक्स गर्लफ्रेंड बिपाशा बासु से सवाल पूछा गया तो जवाब देने के बजाय उन्होंने चिढ़ गईं.

 

17 जनवरी, 2003…इस दिन रिलीज हुई बॉलीवुड की एक फिल्म जिसके बिंदास डायलॉग्स और बोल्ड सीन्स को लोग आज तक भूले नहीं हैं . फिल्म का नाम था. जिस्म….

 

जिस्म की हीरोइन थी बेंगॉली ब्यूटी बिपाशा बसु जो इस फिल्मे से पहले फिल्म अजनबी और राज़ जैसी हिट फिल्मों से धमाकेदार शुरुआत कर चुकी थी. इन फिल्मों में अपने बोल्ड किरदारों को लेकर वो काफी चर्चा में भी रही थीं . फिल्म जिस्म में बिपाशा के साथ थे एक नए हीरो…जॉन अब्राहम. मुंबई में पल-बढ़े जॉन, फिल्मों में आने से पहले एक बेहद कामयाब मॉडल रह चुके थे .

 

जिन दिनों जिस्म की शूटिंग चल रही थी उस वक्त बिपाशा अभिनेता डीनो मोरिया की गर्लफ्रेंड थीं . और उनके साथ राज़ जैसी सुपर हिट फिल्म भी दे चुकी थीं . लेकिन फिल्म जिस्म के रिलीज़ के समय तक बिपाशा के साथ जॉन के अफेयर की खबरें आने लगीं. शुरुआत में तो लोगों ने इसे पब्लिसिटी स्टंट माना लेकिन फिल्म जिस्म के बोल्ड सीन्स देखते ही लोगों को लगने लगा कि या तो बिपाशा और जॉन कमाल के एक्टर हैं या फिर इन दोनों की वाकई में लव स्टोरी शुरू हो चुकी है.

 

 

उस समय तक बिपाशा कहती रहीं कि उनके और डीनो के बीच सब ठीक चल रहा है और डीनो ही उनके बॉयफ्रेंड हैं. लेकिन असलियत ये थी कि जॉन ने बिपाशा पर अपना जादू चला दिया था . जॉन के साथ बिपाशा की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई इस बात को याद करते हुए कई साल बाद बिपाशा ने फिल्मफेयर मैगजीन को दिए एक इंटर्व्यू में कहा कि इसके बाद तो बिपाशा और जॉन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हॉट जोड़ी माना जाने लगा . हर फिल्म मैगजीन में इनकी बोल्ड तस्वीरें छपने लगीं और फिर जनवरी 2004 में ये जोड़ी दिखी फिल्म एतबार में. जिसमें इन दोनों की फिल्म जिस्म वाली बोल्ड इमेज को ही भुनाया गया .

 

 

लेकिन हॉट सीन्स के बावजूद फिल्म एतबार बुरी तरह फ्लॉप रही . फिर इसी साल सितंबर में इनकी फिल्म मदहोशी भी रिलीज हुई. लेकिन ये फिल्म भी बुरी तरह पिट गई .  ये दोनों कभी अपने रिश्ते को छुपाते नहीं थे और खुलेआम यहां तक कहते थे कि वो इस रिश्ते को लेकर बेहद सीरियस हैं और भविष्य में शादी तक करने का इरादा रखते हैं .

 

करण जौहर के शो कॉफी विद करण में एक सवाल के जवाब में करीना कपूर ने जॉन अब्राहम को खराब एक्टर बताते हुए कहा कि जॉन के चेहरे पर तो कोई एक्सप्रेशन ही नहीं आते. अपने बॉयफ्रेंड जॉन के बारे में कही गई करीना की ये बात बिपाशा को बिल्कुल पसंद नहीं आई.

 

बॉलीवुड में इस दौरान कई नई जोड़िया बनीं लेकिन जॉन और बिपाशा साथ रहे नवंबर 2007 में ये दोनों फिल्म गोल में नजर आए.

 

खबर छपीं कि जब फिल्म गोल के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने इस फिल्म में जॉन को साइन करने के बाद उनसे ये पूछा कि फिल्म में किस हीरोइन को लिया जाए. तो जॉन की लिस्ट में सबसे ऊपर उनकी गर्लफ्रेंड बिपाशा नहीं थीं . जॉन ने तो निर्देशक से कहा कि उनकी हीरोइन प्रियंका चोपड़ा को बनाया जाए .

 

कहते हैं जब बिपाशा को ये बात पता चली तो वो जॉन पर खूब बरसीं और इसके बाद जॉन के कहने पर ही बिपाशा को इस फिल्म में साइन किया गया . लेकिन रिश्ते में दरार पड़ चुकी थी . फिल्म गोल की शूटिंग तो जैसे तैसे हो गई लेकिन शूटिंग से लौटने के बाद बिपाशा और जॉन एक दूसरे के साथ बिल्कुल नज़र नहीं आ रहे थे. तभी कई फिल्म मैगजीन्स में ये खबरें भी छपने लगीं कि फिल्म सलाम ए इश्क़ की शूटिंग के दौरान जॉन का अफेयर उनकी हीरोइन विद्या बालन के साथ हो गया है .

 

 

कहते हैं इन खबरों ने बिपाशा और जॉन के रिश्ते को बड़ी चोट पहुंचाई . और फिर जून 2007 में अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर को दिए एक बयान में इनके एक करीबी दोस्त ने किया एक अजीबोगरीब खुलासा…बिपाशा और जॉन कभी भी अपने ब्रेकअप का एलान कर देंगे और फिलहाल ये ऐसा इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि इन्हें एक ब्रांड के लिए एक साथ पब्लिक अपीयरेंस देनी है लेकिन सच्चाई ये है कि इनके बीच सबकुछ खत्म हो गया है.

 

फिल्म ओमकारा में बिपाशा सैफ के साथ में काम कर चुकी थीं. और सैफ के अभिनय की तारीफ भी कर चुकी थीं . इसके बाद वो सैफ के साथ फिल्म रेस में काम कर रही थी जिसमें इन दोनों के बीच कई हॉट सीन्स भी शूट किए गए थे.

 

कहते हैं कि बिपाशा और सैफ का छोटा सा अफेयर था तो जरूर. लेकिन उसी दौरान सैफ की जिंदगी में बेबो यानी करीना कपूर की एंट्री हो गई और बिपाशा से उनकी नजदीकियां खत्म हो गईं .

 

बिपाशा और पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनैल्डो की एक तस्वीरें आईं. जिसमें ये दोनों काफी करीब नजर आ रहे थे . इन तस्वीरों के साथ छपी हेडलाइन्स ने इन दोनों की नज़दीकियों के कई किस्से बयान किए .

 

सात जुलाई 2007 को पुर्तगाल के लिस्बन में बिपाशा की मुलाकात पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से हुई थी . इनकी मुलाकात उस समारोह में हुई जहां दुनिया के नए सात अजूबों का एलान किया जाना था. बिपाशा ने ही रोनाल्डो का नाम पुकारकर उन्हें स्टेज पर बुलाया.

 

रोनाल्डो से मिलकर बिपाशा की खुशी छिपाए नहीं छिप रही थी. बिपाशा ने इसके बाद दिए अपने बयानों में बताया कि इस मुलाक़ात के बाद वो और रोनाल्डो काफी अच्छे दोस्त बन गए थे. और रोनाल्डो का साथ उन्हें बेहद अच्छा लगा.

 

रोनाल्डो की तारीफ करते हुए बिपाशा ने ये भी कहा कि रोनाल्डो बॉलीवुड फिल्मों को बहुत बड़े फैन हैं. डीनो मोरिया ने ही बिपाशा को अखबारों में छपी उनकी और रोनैल्डो की तस्वीरों के बारे में बताया . फिर तो बिपाशा ने जल्दी इन तस्वीरों पर सफाई देते हुए कहा कि इन्हें गलत तरीके से खींचा गया.

 

इन तस्वीरों के सामने आने के बाद तो ऐसा लगा कि जैसे ये तस्वीरें पहले से ही उलझे हुए बिपाशा और जॉन के रिश्ते को तोड़कर रख देंगी. लेकिन इसके बाद इस लव स्टोरी में कुछ ऐसा हुआ जो काफी मजेदार था.

 

ब्रेकअप की खबरों के बीच जॉन और बिपाशा रिएलिटी शोज में अपनी फिल्म गोल को प्रमोट करने पहुंचे. और यहां ये दोनों जिस तरह से मस्ती करते दिखे उस देखकर लगा ही नहीं कि इनके बीच किसी तरह की कोई दिक्कत थी.

 

 

हालांकि फिल्म गोल के प्रमोशन के दौरान जब ये दोनों रिएलिटी शो इंडियन आइडल में पहुंचे तो बिपाशा ने सबके सामने ये कह दिया कि जॉन लड़कियों को हैंडल करना नहीं जानते. फिल्म गोल की रिलीज से पहले ये खबर भी आई कि क्रिस्टियानो रोनैल्डो को गोल का प्रीमियर देखने के लिए बुलाया गया है और बारे में जॉन से सवाल भी किया गया .

 

मार्च 2008 उस वक्त हर कोई हैरान रह गया जब बिपाशा अंगूठी पहने दुनिया के सामने आईं. सबको लगा कि जॉन और बिपाशा की सगाई हो गई है. लेकिन बिपाशा और जॉन ने साफ कर दिया कि अभी उनकी सगाई नहीं हुई है.

 

 

अगले दो साल तक इस रिश्ते में सब कुछ ठीक चला लेकिन फिर 2011 में फिर से इनके ब्रेकअप की खबरें आने लगी. आखिरकार मार्च 2011 में जब जॉन अकेले ही करण जौहर के शो कॉफी विद करण में गए तो लोगों को लगने लगा कि दोनों वाक़ई अलग हो चुके हैं.

 

 

इसके बाद आखिरकार बिपाशा ने अपने ब्रेकअप पर मचे सस्पेंस को खत्म कर ही दिया. जॉन के इंटरव्यू के दो महीने बाद ही मई 2011, में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में बिपाशा ने कहकर सबको चौंका दिया कि वो पिछले 17 साल में पहली बार सिंगल हैं.

 

इसके बाद जॉन अब्राहम ने भी एक टेलीविजन शो में साफ साफ कह दिया कि उनका और बिपाशा का रिश्ता अब खत्म हो चुका है. जॉन के इस खुलासे के बाद बिपाशा भड़क उठीं. ट्विटर पर जॉन पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि उन्हें अपने रिश्ते पर सफाई देने की लिए किसी टॉक शो पर जाने की जरूरत नहीं है.

 

 

अगस्त 2011 में जब मीडिया ने बिपाशा से जॉन पर सवाल पूछा तो उनके पीआर के लोगों ने मीडिया से साफ़ कहा कि जॉन के बारे में कुछ मत पूछिए. बिपाशा ने तो ये तक कह दिया कि वो अखबार ही नहीं पढ़तीं ताकि उनसे कोई ये ना पूछे कि उनके और जॉन के बारे में क्या खबर छपी है. जॉन के बारे में सवालों से परेशान होकर बिपाशा ने कह दिया कि उनसे वो सवाल ना पूछे जाएं जिनका जवाब वो नहीं देना चाहतीं.

 

उस वक्त हर किसी को जॉन और बिपाशा के ब्रेकअप की वजह का पता चल गया जब जॉन के साथ नजर आईं एक हसीना . कुछ ही समय में इस हसीना के राज़ से भी पर्दा उठ गया . खबर आई कि जॉन की इस मिस्ट्री गर्ल का नाम है प्रिया रूंचाल, जो पेशे से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. मुंबई के अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर के मुताबिक तो प्रिया रूंचाल जॉन की जिंदगी में उसी वक्त आ गई थी जब जॉन और बिपाशा का अफेयर चल रहा था. अखबार के मुताबिक इनकी मुलाकात दिसंबर 2010 में ही हो गई थी.

 

अखबार ने इनके एक दोस्त के हवाले से लिखा है कि ये सब दिसंबर 2010 में ब्रांद्रा के एक जिम में शुरू हुआ. जहां जॉन और बिपाशा एक साथ वर्क आउट करते थे. शुरू में हो प्रिया इन दोनों से बस हाय हैलो करती थी. लेकिन धीरे धीरे वो जॉन के करीब आने लगीं. बिपाशा को दोनों की बीच बढ़ती दोस्ती नहीं दिखी या फिर उन्होंने इसे अनदेखा कर दिया.

 

इस बयान में आगे छपा था कि बिपाशा चाहतीं थी जॉन उनसे शादी करके घर बसा लें और वह अपना परिवार शुरू करें. वह अब अपने करियर को लेकर भी ज्यादा महत्वाकांक्षी नहीं रही थी और पिछले तीन साल से जॉन से शादी करने के लिए कह रही थी लेकिन जॉन हर बार कह देते कि वह बाद में शादी करेंगे . और फरवरी 2011 में जॉन से अपने रिश्ते के करीब 9 साल बाद बिपाशा को ये अहसास हो गया कि जॉन अब उनसे शादी नहीं करेंगे. लेकिन वह ये जानकर हक्की बक्की रह गई कि जॉन की जिंदगी में और कोई नहीं बल्कि प्रिया रूंचाल नाम की वही लड़की आ गई है जो उन्हें जिम में मिला करती थी.

 

सवाल ये था कि क्या जॉन ने बिपाशा को धोखा दिया? क्या प्रिया और उनकी नज़दीकियां उस समय बढ़ी थी जब वो बिपाशा के साथ रिश्ते में थे? जून 2012 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में बिपाशा ने साफ कहा कि धोखा ही किसी रिश्ते को तोड़ देता है.

 

इसके कुछ महीने बाद ही बिपाशा के लगाए धोखे के आरोप का जवाब देते हुए जॉन एब्राहम ने कहा कि मुझे मालूम है कि ब्रेकअप की वजह से लोग भावुक हो जाते हैं. मगर मैं एक ऐसे परिवार से हूं जहां विश्वास और ईमानदारी की बहुत अहमियत है. मेरी जिंदगी में धोखा जैसी चीज है ही नहीं. लेकिन मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी समझ लिया जाता है.

 

इसके बाद ही अंग्रेज़ी अखबार मिड डे में छपी खबर में एक सूत्र के हवाले से दोनों के ब्रेकअप की वजह बिपाशा के एक और अफ़ेयर को बताया गया. कहा गया कि अंग्रेजी फिल्म Singularity में काम करते हुए बिपाशा का अफ़ेयर हॉलीवुड अभिनेता जॉश हारनेट से हो गया था जिसकी वजह से आखिरकार जॉन-बिपाशा का रिश्ता ख़त्म हो गया.

 

नवंबर 2011 में हुए सुपरस्टार अवॉर्ड्स में अक्षय अपनी फिल्म देसी ब्वॉयज के प्रमोशन के लिए स्टेज पर डांस कर रहे थे. डांस करते करते अक्षय स्टेज से नीचे आ गए और वहां मौजूद कलाकारों के साथ डांस करने लगे.

 

यहां जॉन भी बैठे हुए थे. जॉन खुद ब खुद अक्षय के साथ डांस करने के लिए खड़े हो गए. लेकिन अक्षय जॉन को बिपाशा के सामने ले आए. अक्षय को तो बिपाशा के सामने डांस करने में कोई दिक्कत नहीं थी. पर बेचारे जॉन की हालत पतली हो गई. उनकी एक्स गर्लफ्रेंड उनसे कुछ मीटर की दूरी पर बैठी थी और उन्हें ठुमके लगाने पड़ रहे थे.

 

बार बार इशारे से जॉन अक्षय को स्टेज पर चलने के लिए कह रहे हैं और आखिरकार वो उन्हें स्टेज पर ले ही गए. इसके बाद जॉन प्रिया के साथ अपनी ज़िंदगी मे आगे बढ़ गए लेकिन बिपाशा शायद उन्हें भूल नहीं पाईं. तभी तो सितंबर 2012 में अपनी फिल्म राज 3 के प्रमोशन के दौरान टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बिपाशा के दिल का दर्द उनके लफ्जों में छलक ही आया .

 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: love story_john abraham_bipasa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017