मैगी का प्रचार अब नहीं करूंगा: अमिताभ बच्चन

By: | Last Updated: Thursday, 4 June 2015 1:10 PM
Maggi_Amitabh Bachchan_Mumbai_Actor

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह अब मैगी के किसी उत्पाद का प्रचार नहीं करेंगे. मैगी नूडल्स के प्रचार के लिए पूर्व में किए गए करार के कारण अमिताभ को कानूनी दिक्कतें पेश आ रही हैं.

 

टू-मिनट मैगी नूडल्स को लेकर चल रहे विवाद के संबंध में अमिताभ ने आईएएनएस से कहा, “मुझे मीडिया से इस बारे में पता चला, लेकिन अबतक मुझे कोई नोटिस नहीं मिला है. यदि मुझे नोटिस भेजा जाता है, तो मैं अपने वकीलों से बात करूंगा और कानून के साथ पूरा सहयोग करूंगा.”

 

अमिताभ ने कहा, “अब मैं मैगी का प्रचार नहीं करूंगा. मैंने दो साल पहले ही यह बंद कर दिया था. नेस्ले के साथ मेरे करार की अवधि पूरी हो चुकी है.” नेस्ले इंडिया किचन का लोकप्रिय उत्पाद मैगी नूडल्स के नमूनों की प्रयोगशाला जांच में पता चला है कि इसमें निर्धारित सीमा से ज्यादा लेड (सीसा) का इस्तेमाल होता है.

 

मैगी के प्रचार के लिए अमिताभ के अलावा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और प्रीति जिंटा को भी कानूनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है.

 

खाद्य नियामक संस्था फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफएसडीए) ने मैगी के नमूनों में मोनोसोडियम ग्लूटामेट (एमएसजी) और सीसा की तयशुदा सीमा से अधिक मात्रा पाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की स्थानीय कोर्ट में नेस्ले इंडिया के खिलाफ मामला दायर किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी मैगी की बिक्री पर बुधवार से 15 दिनों का प्रतिबंध लगाया गया है.

 

भारतीय किसानों के लिए अकेला प्रयास नाकाफी : बच्चन

 

टीवी चैनल ‘डीडी किसान’ के ब्रांड एंबेसडर अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्होंने अतीत में कुछ किसानों के घर बचाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि देश में किसानों की आत्महत्या के मुद्दे पर सामूहिक प्रयास किए जाने की जरूरत है. एक किसान पर्यवेक्षक संस्था के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक साल के कार्यकाल के दौरान (20 मई 2014 – 25 मई 2015) महाराष्ट्र में 1,306 किसानों ने आत्महत्या कर ली.

 

अमिताभ ने आईएएनएस को बताया, “किसानों की आत्महत्या की घटना बेहद दुखद है. मैंने व्यक्तिगत रूप से कुछ किसानों का कर्ज चुकता कर उनके घर बचाने की कोशिश की थी. आंध्र प्रदेश में 40 और विदर्भ में 50 परिवार थे.” उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं न हों, इसके लिए भारत सरकार अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है.”

 

अमिताभ ने कहा, “डीडी किसान, दूदर्शन का नया चैनल है, जो किसानों के लिए शुरू किया गया है. मैंने चैलन के प्रचार कार्यक्रम के लिए काम किया है.” कहा जा रहा है कि अमिताभ को डीडी किसान चैनल के प्रचार कार्यक्रम से जोड़ने का प्रस्ताव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से आया था. मोदी और अमिताभ पहले भी गुजरात पर्यटन के प्रचार के सिलसिले में साथ काम कर चुके हैं.

 

अमिताभ ने हालांकि कहा, “माननीय प्रधानमंत्री ने डीडी किसान के प्रचार से जुड़ने के लिए मुझसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क नहीं किया था.” उल्लेखनीय है कि 2010 में जब अमिताभ ने मुजफ्फरनगर के काकोरी गांव में जमीन खरीदी थी, तब उत्तर प्रदेश सीड कारपोरेशन ने किसान समुदाय के सदस्य के रूप में उनका नाम पंजीकृत किया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Maggi_Amitabh Bachchan_Mumbai_Actor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'
मूवी रिव्यू: फीकी है 'बरेली की बर्फी'

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017