'मर्दानी' VS 'मैरी कॉम': कौन बनी बॉलीवुड में BOX OFFICE की नई 'क्वीन'?

By: | Last Updated: Friday, 12 September 2014 3:12 AM
mardani_vs_marykom

नई दिल्ली: इस साल बॉलीवुड में महिला केंद्रित फिल्मों का जलवा रहा है. बात की जाए हालिया रिलीज फिल्म ‘मर्दानी’ और ‘मैरी कॉम’ की या कंगना के असरदार अभिनय और लड़कियों के दिलों में एक नए जज्बे का अहसास कराने वाली फिल्म ‘क्वीन’ की. अलग-अलग पृष्ठभूमि के साथ ये तीनों ही फिल्में दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाने में कामयाब रहीं.

 

इसके साथ ही इन फिल्मों ने बॉलीवुड को यह अहसास भी कराया कि बॉलीवुड सिर्फ शाहरुख, सलमान, आमिर, अक्षय कुमार और अजय देवगन की फिल्मों के भरोसे नहीं है. बॉलीवुड अभिनेत्रिया फिल्मों में सिर्फ एक ‘ग्लैमरस गुड़िया’ या ‘शो पीस’ नहीं है.

 

‘मर्दानी’, ‘क्वीन’ और ‘मैरी कॉम’ से पहले भी विद्या बालन ने ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘हीरोइन’ ने भी सिर्फ अभिनेत्रियों के दम पर ही दर्शकों और बॉक्सऑफिस दोनों को खूब लुभाया.

 

‘मर्दानी’ और ‘मैरीकॉम’ दोनों ही हाल में रिलीज हुईं. भारत की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरी कॉम के जीवन पर बनी ‘मैरी कॉम’ ने बॉक्सऑफिस पर पहले ही हफ्ते में धूम मचा दी है. वहीं रानी मुखर्जी अभिनीत ‘मर्दानी’ भारत में लड़कियों की तस्करी पर बनी एक महिला पुलिस ऑफिसर की लड़ाई की कहानी है.

 

कमाई की बात की जाए तो ‘मैरी कॉम’ ने रिलीज ने अपने पहले वीकेंड में 28 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाए, जबकि ‘मर्दानी’ ने पहले वीकेंड 14.46 करोड़ कमाए. कंगना की ‘क्वीन’ की शुरुआत हालांकि धीमे रही थी और पहले वीकेंड में फिल्म ने सिर्फ 10 करोड़ रुपए कमाए थे. प्रियंका और करीना स्टारर ‘हीरोइन’ ने अपने पहले वीकेंड में 22.25 करोड़ जबकि इस रेस में सबसे आगे विद्या बालन की ‘द डर्टी पिक्चर’ रही जिसने अपने पहले वीकेंड में 32 करोड़ रुपए का शानदार कारोबार किया.

 

रानी मुखर्जी की ‘मर्दानी’ ने अपने दो हफ्ते के कारोबार में अब तक 34 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है जबकि ‘मैरी कॉम’ ने अपने पहले हफ्ते में अब तक 42 कोरड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है.

 

फिल्म ‘मैरी कॉम’ ‘मर्दानी’ ‘क्वीन’ ‘हीरोइन ‘द डर्टी पिक्चर’
पहला दिन 8.2 करोड़ 3.46 करोड़ 1.75 करोड़ 7 करोड़ 9.5 करोड़
दूसरा दिन 9.2 करोड़ 4.75 करोड़ 3.5 करोड़ 7.25 करोड़ 10.78 करोड़
तीसरा दिन 11 करोड़ 6.25 करोड़ 4.75 करोड़ 8 करोड़ 12.38 करोड़
वीकेंड 28+ करोड़ 14.46 करोड़ 10 करोड़ 22.25 करोड़ 32.5 करोड़

 

इन फिल्मों की कमाई देखकर लगता है कि बॉलीवुड में अब वो दिन नहीं रहे जब फिल्में सिर्फ हीरो के एक्शन और हीरोइन के नाच गाने पर चलती थी. दर्शकों की पसंद और फिल्मों की कहानी से लेकर उनको पेश करने का तरीका तक बदला है. निश्चित ही दर्शकों और अभिनेत्रियों के साथ हिंदी फिल्म जगत के लिए भी यह एक सकारात्मक बदलाव का संकेत है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mardani_vs_marykom
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017