'पीकू' की कहानी पूरी करने के बाद आया था दीपिका का ख्याल: शूजित सरकार

By: | Last Updated: Sunday, 24 May 2015 11:24 AM

मुंबई: फिल्मकार शूजित सरकार का कहना है कि उनकी हालिया प्रदर्शित बहुप्रशंसित फिल्म ‘पीकू’ के लिए हमेशा से उनके दिमाग में अमिताभ बच्चन और इरफान खान के नाम थे, वहीं दीपिका पादुकोण का ख्याल उन्हें फिल्म की कहानी पूरी करने के बाद आया.

 

सरकार ने यहां ईरानी कैफे में आयोजित पोएटिक लाइसेंस वर्कशॉप के दौरान कहा, “हमने कहानी लिखने के दौरान ही अमिताभ और इरफान के नाम तय कर लिए थे. दोनों किरदार इन दो अभिनेताओं को ध्यान में रखकर लिखे गए. दीपिका का ख्याल कहानी पूरी होने के बाद आया.”

 

सरकार ने आगे कहा, “दीपिका ने तो अपनी भूमिका में कमाल ही कर दिया. मैंने उनसे कोंकणा सेन शर्मा की फिल्में देखने के लिए कहा था.” ‘पीकू’ पिता-पुत्री के रिश्ते पर आधारित फिल्म है, जो दिल्ली के सीआर पार्क से कार में वाराणसी होते हुए कोलकाता की यात्रा के बारे में है और इन सबके बीच है ढेर सारे हास्य, प्रेम, नाटक के साथ गुंथी दिल छू लेने वाली कहानी.

 

स्पॉट ब्वॉय संग भी पूर्वाभ्यास करते हैं अमिताभ : शूजित

 

‘पीकू’ की सफलता का लुत्फ उठा रहे निर्देशक शूजित सरकार कहते हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अपने काम के प्रति इतने संजीदा हैं कि सेट पर सह-कलाकार न मिलने पर वह स्पॉट ब्वॉय संग ही अपनी भूमिका का पूर्वाभ्यास करना शुरू कर देते हैं. यहां शुक्रवार को ईरानी कैफे इक्सेलीअर में पॉएटिक लाइसेंस की ताजातरीन कार्यशाला में शूजित ने ‘पीकू’ के निर्माण के बारे में बातें की.

 

उन्होंने फिल्म के कलाकारों के अदाकारी के तरीके पर बात करते हुए कहा, “माननीय बच्चन अगर सेट पर अभ्यास करने के लिए कोई सह-कलाकार न मिले, तो स्पॉट ब्वॉय के साथ ही अभ्यास शुरू कर देते हैं. इरफान पूर्वाभ्यास नहीं करते, लेकिन चीजों में रच-बस जाते हैं. पटकथा उनके खून एवं नसों में है. दीपिका स्वभाविक अभिनेत्री हैं. वह ज्यादा पूर्वाभ्यास नहीं करतीं. उन्हें लगता है कि अगर उन्होंने ऐसा किया, तो वह अपनी स्वाभाविकता खो देंगी.” शूजित कहते हैं कि रंगमंच की तकनीक एवं अनुशासन ने उनकी ‘पीकू’ बनाने में मदद की.

 

फर्जी खाते को फॉलो न करें : अमिताभ

 

फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने प्रशंसकों से आग्रह किया कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके नाम के फर्जी खाते को फॉलो न करें. ट्विटर पर एसआरबच्चनसी नाम के फर्जी खाते से कोई उपभोक्ता पोस्ट डाल रहा है.

 

अमिताभ ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल एसआरबच्चन से ट्वीट किया, “चेतावनी : एसआरबच्चनसी में सी जुड़ा है.. यह फर्जी खाता है, मेरा नहीं है..इससे संपर्क करने से बचें.”

 

अमिताभ के ट्विटर पर करीब 1.5 करोड़ फॉलोवर्स हैं. वह अपनी रोजमर्रा की दिनचर्या और घटनाक्रमों से अपने प्रशंसकों को अवगत कराते रहते हैं. अमिताभ जल्द ही फरहान अख्तर के साथ फिल्म ‘वजीर’ में नजर आएंगे.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Megastar_Amitabh Bachchan_Filmmaker_Shoojit Sircar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017