दिल्ली की मानुषी छिल्लर ने जीता दुनिया का दिल, बनीं मिस वर्ल्ड 2017,Miss India, Manushi Chillar, Miss World 2017

17 साल बाद भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब

भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीता है. 17 साल बाद किसी भारतीय लड़की ने ये खिताब जीता है

By: | Updated: 19 Nov 2017 08:14 AM
Miss India, Manushi Chillar,  Miss World 2017

नई दिल्लीः भारत के लिए गर्व का विषय...दिल्ली की मानुषी छिल्लर ने दुनिया का दिल जीतकर मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीता. 20 साल की मानुषी मेडिकल स्टूडेंट हैं. बता दें, मिस इंग्लैंड पहली रनरअप बनीं हैं तो वहीं मिस मैक्सिको को सेकेंड रनरअप का चुना गया है.


miss world


दिल्ली की मानुषी का जन्म 7 मई 1997 में हुआ. उन्होंने मेडिसिन की पढ़ाई की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फैन मानुषी पूर्व मिस वर्ल्ड और वर्तमान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की तरह बनना चाहती हैं.


 


मिस इंग्लैंड पहली रनरअप बनीं हैं तो वहीं मिस मैक्सिको को सेकेंड रनरअप का चुना गया है. 17 साल बाद किसी भारतीय लड़की ने ये खिताब जीता है इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थीं. मनुषी प्रियंका चोपड़ा जैसी बननी चाहती हैं. मानुषी की इस जीत के साथ ही भारत मिस वर्ल्ड का खिताब सबसे ज्यादा जीतने वाला देश बन गया है. भारत ने  कुल 6 बार ये खिताब जीता है.  अब तक रेइता फरिया(1966), ऐश्वर्या राय(1994), डाइना हेडन(1997), युक्ता मुखी(1999), प्रियंका चोपड़ा(2000) और मानुषी छिल्लर(2017) को मिलकर कुल छह बार ये खिताब भारत जीत चुका है.


प्रतियोगिता में मानुषी से पुछा गया कि किस पेशे में तनख्वाह सबसे ज्यादा होना चाहिए तो उन्होंने जवाब दिया कि ''मेरी मां मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं इसलिए मुझे लगता है कि मां को सबसे ज्यादा सम्मान और प्यार मिलना चाहिए. पैसे ज्यादा इनका महत्व है.''

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Miss India, Manushi Chillar, Miss World 2017
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जायरा वसीम छेड़छाड़ मामले का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार, सोमवार को कोर्ट में होगी पेशी