नीतीश, लालू आपका आरक्षण छीनकर दूसरे धर्म वालों को देंगे: मोदी

By: | Last Updated: Monday, 26 October 2015 7:50 AM
Modi aapke aarakshan ki suraksha kay liye apni jaan ki baazi laga dega: PM Modi

बक्सर : बिहार चुनाव में तीसरे चरण से ठीक दो दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर एक नया कार्ड खेल दिया है. मोदी ने बिहार के बक्सर में कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता और दलित, ओबीसी के हिस्से का 5 फीसदी आरक्षण छीनने की साजिश हो रही है, लेकिन वह उसे बचाने के लिए अपनी जान की बाज़ी लगा देंगे.

 

आरक्षण की समीक्षा के मुद्दे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान से घिरी बीजेपी का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने ऐसा दांव चल दिया जिससे अब लालू-नीतीश और सोनिया गांधी लपेटे में आ गए हैं.

 

पिछड़ों के आरक्षण के बचाव की बात करते हुए मोदी ने बक्सर की चुनावी रैली में धर्म के आधार पर आरक्षण के मुद्दे को छेड़ दिया. उन्होंने कहा, “धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देना चाहिए. हिंदू, मुस्लिम, ईसाई और पारसी के आधार पर आरक्षण नहीं होना चाहिए. भारत के संविधान निर्मातओं की चर्चा में ये बात शामिल है.”

 

इसके साथ ही मोदी ने आरक्षण को लेकर दलितों और पिछड़ों डराते हुए कहा,”लालू-नीतीश-सोनिया ने पाप की योजना बना रहे हैं. दलित, ओबीसी के हिस्से का 5 फीसदी आरक्षण छीनने की साजिश हो रही है.”

 

मोदी ने वोटरों को समझाते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण पर 50 फीसदी का कैप लगा दिया है. अब 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता. अब किसी को इससे आगे बढ़ना होगा तो किसी न किसी से बेईमानी करनी होगी.”

 

मोदी ने इशारों-इशारों में  साफ कहा कि लालू-नीतीश-सोनिया गांधी दलित, ओबीसी के हिस्से का 5 फीसदी आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देनी की साजिश कर रहे हैं.

 

लेकिन मोदी ने ये भी एलान कर दिया कि दलित, ओबीसी के हिस्से के आरक्षण को बचाने के लिए वह अपनी जान की बाज़ी लगा देंगे.

 

आपको बता दें कि बिहार चुनाव के बीच अब तक तीन बार ऐसे मौके आए हैं जब मोहम भागवत ने आरक्षण की समीक्षा की वकालत की है, जिसे मुद्दा बनाकर आरजेडी और जेडीयू पिछड़ों और दलितों में ये डर पैदा करने में कामयाब रहे कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो उनका आरक्षण छिन जाएगा.

 

अब मोदी के इस नए बयान से लालू-नीतीश की परेशानी बढ़नी तय है. अब उन्हें वोटरों को ये बताना मुश्किल होगा कि उनके एजेंडे में मुसलमानों के लिए अलग से आरक्षण नहीं है. अगर बताते हैं तो मुस्लिम वोटर नाराज़ हो जाएंगे और नहीं बताते हैं तो जिन्हें आरक्षण जाने का डर सता रहा था, मुमकिन है कि उनके करीब आ रहे दलित-पिछड़े अब दूर जा सकते हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Modi aapke aarakshan ki suraksha kay liye apni jaan ki baazi laga dega: PM Modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017