ट्विटर पर शाहरूख को पीछे छोड़ दूसरे सबसे ज्यादा फॉलोवर वाले भारतीय बने मोदी

By: | Last Updated: Saturday, 16 January 2016 8:48 PM
Modi pips SRK to become 2nd most followed Indian on Twitter

नई दिल्ली: बालीवुड अभिनेता शाहरूख खान को पीछे छोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलोवर वाले भारतीय बन गए हैं.

सोलह जनवरी को मोदी के फॉलोवरों की संख्या 1,73,71,600 थी जबकि खान के 1,73,51,100 फालोवर थे.

फालोवरों की संख्या के लिहाज से मोदी अब सिर्फ सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से ही पीछे हैं. सोशल नेटवर्क साइट पर अमिताभ बच्चन के फालोवरों की संख्या करीब 1.89 करोड़ है.

मोदी के एकाउंट ‘‘एट नरेंद्रमोदी’’ पर फालोवरों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और दो महीनों में करीब 10 लाख फालोवर बढ़े हैं. पिछले साल 22 सितंबर को उनके फालोवरों की संख्या 1.5 करोड़ को पार कर गयी थी जबकि 20 नवंबर को फालोवरों की संख्या 1.6 करोड़ से ज्यादा हो गयी.

उसके बाद करीब दो महीनों में उनके फालोवरों की संख्या में दस लाख से ज्यादा की वृद्धि हुयी है.

मोदी 2009 से ट्विटर पर सक्रिय हैं. भारत में वह सबसे अधिक फालोवर वाले नेता हैं वहीं दुनिया में वह दूसरे ऐसा नेता हैं. ट्विटर के अनुसार उनसे ज्यादा फालोवर सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के हैं.

मोदी ने ‘‘मेक इन इंडिया’’, ‘‘स्वच्छ भारत’’, ‘‘मन की बात’’ और ‘‘सेल्फी विथ डॉटर’’ जैसे अभियानों के लिए भी ट्विटर का उपयोग किया है ताकि विकास और प्रगति के लिए नागरिकों के साथ संपर्क स्थापित किया जा सके.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Modi pips SRK to become 2nd most followed Indian on Twitter
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Narendra Modi SHAH RUKH KHAN Twitter
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017