मोहल्ला अस्सी विवाद : अगली सुनवाई 13 जुलाई को

By: | Last Updated: Monday, 6 July 2015 2:07 PM

लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनउ पीठ ने विवादास्पद फिल्म ‘मुहल्ला अस्सी’ के प्रदर्शन पर रोक लगाने के आदेश देने के आग्रह वाली जनहित याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 13 जुलाई तय की है.

 

न्यायमूर्ति दिनेश महेश्वरी तथा न्यायमूर्ति राकेश श्रीवास्तव की खण्डपीठ ने यह आदेश ‘हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस’ नामक संगठन की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया.

 

केन्द्र सरकार तथा सेंसर बोर्ड के वकील ने आज अदालत को बताया कि उन्होंने अदालत के आदेशानुसार निर्देश प्राप्त करने के लिये सम्बन्धित पक्षों को सूचित कर दिया है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिल सका है लिहाजा इसके लिये थोड़ा समय और दे दिया जाए.

 

अदालत ने इस गुजारिश को स्वीकार करते हुए मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई को करने का निर्णय लिया.

 

याचिका में फिल्म को प्रदर्शन का प्रमाणन नहीं दिये जाने तथा यह सुनिश्चित करने के आदेश देने का आग्रह किया गया है कि सेंसर बोर्ड से जरूरी प्रमाणपत्र ना मिलने तक फिल्म का ट्रेलर किसी भी हालत में सार्वजनिक तथा सोशल मीडिया के जरिये प्रसारित ना हो.

 

अदालत ने गत 26 जून को इस मामले में केन्द्र सरकार तथा सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष को नोटिस जारी किया था. अदालत ने केन्द्र तथा सेंसर बोर्ड के वकीलों को जवाब दाखिल करने के लिये निर्देश प्राप्त करने के आदेश दिये थे.

 

याचिका में आरोप लगाया गया है कि फिल्म के ट्रेलर को देखने से लगता है कि निर्माता, निर्देशक तथा कलाकारों ने निहायत गैरजिम्मेदाराना तरीके से काम किया है. फिल्म में धार्मिक नगरी काशी की सांस्कृतिक पृष्ठभूमि तथा भगवान शिव, हिन्दू संतों तथा हिन्दू महिलाओं की छवि को खराब किया गया है.

 

याचिका में फिल्म के निर्देशक चन्द्र प्रकाश द्विवेदी, निर्माता विनय तिवारी तथा अभिनेता सनी देओल एवं अन्य कलाकारों को भी पक्षकार बनाया गया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mohalla Assi: Court defers hearing till July 13
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017